इस्तीफे के बाद आजाद का बड़ा बयान- कांग्रेस छोडऩे के लिए किया गया मजबूर

इस्तीफे के बाद आजाद का बड़ा बयान- कांग्रेस छोडऩे के लिए किया गया मजबूर
ghulam nabi azad

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पार्टी व राहुल के भविष्य पर चिंता जाहिर करते हुए गुलाम नबी आजाद के कहा कि, घर वालों नें घर छोडऩे के लिए मजबूर किया, वहीं पार्टी के लिए मैं बस दुआ ही कर सकता हूं लेकिन मेरी दुआ से कुछ ठीक होने वाला नहीं है. पार्टी के लिए दवा चाहिए और उसके लिए जो डॉक्टर है वह कंपाउंडर है. जबकि सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर चाहिए.

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को शुक्रवार को 5 पन्नों का त्यागपत्र भेजा और पार्टी छोड़ दी. अपने पत्र में उन्होंने राहुल गांधी व पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़े जाने पर कहा कि, घर वालों ने ही घर छोडऩे को मजबूर कर दिया. जब घरवालों को लगे ये आदमी नहीं चाहिए और आदमी को लगे कि हमको पराया समझने लगे हैं तो व्यक्ति घर छोड़ कर चला जाता है.

यह भी पढ़ें: Vande Bharat News: स्टेशन छोड़ते वक्त खुला रह गया वंदे भारत का दरवाजा , रेलवे ने दिया जवाब

हालांकि भाजपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाए जाने पर गुलाम नबी आजाद नें कहा, नरेंद्र मोदी या बीजेपी से वो मिले हैं जो मोदी जी का सपना पूरा कर रहे हैं, मोदी जी ने कहा था 'कांग्रेस मुक्त भारतÓ, जिन लोगों नें कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में उनकी सहायता की, वो मोदी जी से मिले हुए हैं. लोकसभा में स्पीच देने के बाद, जो लोग उनसे गले मिलते हैं वो मिले है, मैं नहीं.

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Update: देश मे इस राज्य को मिल सकती है 2 स्लीपर वंदे भारत,देखे रूट और शेड्यूल

हाल ही में कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मोदी-फाइड और डीएनए वाले बयान पर आजाद ने कहा कि, उनका क्या डीएनए है? किसी को नहीं मालूम, किस स्टेट से हैं? किसी को नहीं मालूम, किस डिस्ट्रिक्ट से हैं? यह नहीं मालूम. पहले वो अपना डीएनए चेक कराएं. वह तो कुछ साल पहले फ्रीलांसर थे? वह किस सरकार में काम कर रहे थे? किस-किस पार्टी में उनका क्या डीएनए रहा? जो हाउस में बैठ कर बीजेपी को स्लिप भेजते रहे.

यह भी पढ़ें: Aadhar Card Update: आधार कार्ड नहीं कराया अपडेट तो हो जाएगी मुश्किल! बच्चों के लिए है बहुत जरूरी

हाउस में बीजेपी और उनके बीच में 100 स्लिपों का आदान-प्रदान होता था, अब वह चेक करेंगे हमारा डीएनए क्या है? सिर्फ चापलूसी करके या ट्वीट करने के लिए पद मिले हैं वो हमारे ऊपर आरोप लगाए तो हमें बहुत दुख होता है.
राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निकले आंसू पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी मेरे लिए नहीं रोये थे, वह एक घटना का जिक्र कर रहे थे. मैं उन्हें क्रूर समझता था लेकिन उन्होंने इंसानियत दिखाई. हम एक दूसरे के लिए नहीं बल्कि हम उस घटना को लेकर रोए थे.

उन्होंने आगे कहा, मोदी तो बहाना है, इनकी आंखों में खटकते हैं. जिस दिन से हमने जी-23 का एक पत्र लिखा था. यह कहते थे कि हमको कोई पत्र लिखना नहीं चाहिए. जब हमने उनकी कार्यप्रणाली को लेकर चुनौती दी, तो उनकी आंखों में खटक रहे थे. उसके बाद कई बैठकें हुईं, हमसे एक सुझाव नहीं लिया गया.

हमने एक बैठक में कहा था, हमें कोई पद नहीं चाहिए, चुनाव को लेकर कैम्पेन कमिटी बनाइए, लेकिन ये कमिटी तब बनाते हैं जब चुनाव खत्म हो जाता है. हम जी-23 वाले कैम्पेन खुद करना चाहते थे, हम पार्टी से कोई सुविधा नहीं लेना चाहते थे, हमने मुफ्त काम करने के लिए कहा तो क्या यह कांग्रेस को बनाने के लिए मैंने कहा था या मोदी को बनाने के लिए?

होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव और संगठन को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी का बैंक लुट गया है, बैंक में कुछ नहीं है. अब जनरल मैनेजर बदलने से क्या? वो खिड़की दरवाजे अलमारियों का मैनेजर होगा. कांग्रेस की भी यही हालत है. कांग्रेस में कुछ नहीं है, सब दूसरी पार्टी में भाग गए, यह हमसे कहते हैं कि पार्टी के बड़े जा रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुष्मिता देव, आर.पी.एन. सिंह .. राहुल गांधी गुजरात से नए लड़के लेकर आए, वो भी चले गए. क्यों भाग गए? यह सब तो राहुल की टीम थे.

नई पार्टी बनाने को लेकर उन्होंने कहा, हमें पूरे देश से संदेश आते हैं कि राष्ट्रीय पार्टी बनाओ, मैंने उसपर अभी कोई ध्यान नहीं दिया है. लेकिन मांग है कि पार्टी बनाई जाए और यह वह लोग बोल रहे हैं जो भाजपा, रिजनल पार्टी में नहीं जाना चाहते. हमने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है लेकिन विचाधारा नहीं छोड़ी है. कांग्रेस पार्टी हर दिन सिकुड़ती जा रही है. कांग्रेस से लोग इतना फस्र्टटेड हैं कि छोटे विकल्प में भी जाना चाहते हैं. राष्ट्रीय पार्टी बनाने में अभी वक्त है उसके लिए बहुत चीजों की जरूरत होती है. जम्मू-कश्मीर का हम तुरंत दौरा शुरू करेंगे.

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

यूपी के इस शहर में मिलेगा समुद्र किनारे का पूरा मजा, जानें कैसे जाएँ और कहां करें स्टे
LIC Lakhpati Scheme: 45 रुपये के निवेश से मिलेंगे 25 लाख रुपये! जानिए एलआईसी की यह स्कीम कितनी फायदेमंद
यूपी के इन 16 शहरों के सड़कों और नालियों को मिलेगी नई पहचान! जानिए आपको कैसे होगा फायदा!
UP Weather Latest Update: यूपी में के मौसम में 15 मई तक कोई बदलाव नहीं! जानें- आपके जिले का हाल
Basti के Rambagh स्कूल की ये Topper बनना चाहती है आईएएस अफसर बताया सफलता का राज
Basti में CBSE बोर्ड के टॉपर्स की मार्कशीट आई सामने, हिन्दी में 91, Science में 93, यहां देखें सब कुछ
Aditi Yadav Profile: मैनपुरी में संभाला मां डिंपल का प्रचार, कन्नौज में पिता अखिलेश के चुनाव को दी धार, जानें- अदिति के बारे में सब कुछ
बस्ती में मंगल ने दूर किया BJP का 'अमंगल', हरीश द्विवेदी को मिली बड़ी राहत
Vande Metro: यूपी के सात शहरों को मिलेगी वंदे मेट्रो! 2 घंटे की दूरी 45 मिनट में होगी पूरी
UP Weather Update: यूपी में लखनऊ समेत इन जिलों में हो सकती है बारिश, आंधी के भी आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट
Basti Lok Sabha Election 2024: हरीश द्विवेदी के समर्थन में अजय सिंह, किया बड़ा दावा
Ayodhya News: मुलायम सिंह यादव की सरकार ने किया शिक्षकों के लिए काम
Moon Express: धरती नहीं अब चांद पर भी चलेगी ट्रेन? NASA ने बना लिया पूरा प्लान, जानें कैसे करेगा काम
विवादित बयान पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने जताया विरोध
Basti News: साहित्यिक योगदान के लिये डॉ. वी.के. वर्मा को तीन पुरस्कार
घर में बनाकर पीयेंगे ये जूस तो नहीं लगेगा हीट स्ट्रोक, कैंसर का भी खतरा हो सकता है कम
Basti की सियासत में फिर बड़ा उलटफेर! दयाशंकर बढ़ाएंगे हरीश की मुश्किल? ले सकते हैं बड़ा फैसला
यूपी को मिल रहा एक और एक्सप्रेस वे, बदल जाएगी इस इलाके की पूरी तकदीर और तस्वीर, तीन गुणा कम होगी दूरी
यूपी में मौसम का हाल बेहाल, कुछ जिलों में बारिश की संभावना, आंधी के भी आसार, चेक करे अपने जिले का हाल
भारतीय रेलवे का अलर्ट! यूपी की 32 रेलगाड़ियों का रूट बदला, कई कैंसल, देखें पूरी लिस्ट