Aaj Ka Rashifal 20 July 2022: यहां देखें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 July 2022: यहां देखें आज का राशिफल
आज का राशिफल today rashifal

आज का राशिफल
मेष : (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज आपका दिन बढिय़ा रहेगा. पारिवारिक जीवन में चल रहे कुछ महत्वपूर्ण कार्य आज पूरे होंगे. अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें. भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी कुछ सोच-विचार करेंगे. आप आपको अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी. जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे. आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे. व्यापार को बढ़ाने के नये तरीके आपके सामने आयेंगे.

वृष : (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)
आपका दिन सामान्य रहेगा और व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा. निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके आपको मिल सकते हैं. दिन योजना बनाने और फैसला लेने के लिए बहुत अच्छा है. अपना पूरा ध्यान अपनी जिमेदारियों पर रखें. हर काम इमानदारी से पूरा करने की कोशिश करें, आपको सफलता जरूर हासिल होगी. अगर किसी को प्रपोज़ करना चाह रहे हैं तो कर सकते है, आपकी किस्मत आपका साथ जरूर देगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलने के योग है. आप दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: हिन्दू नववर्ष की आज से शुरुआत, जानें किस दिन करते हैं किस देवी की आराधना

मिथुन : (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा. आपका मन नये कार्यो को सीखने में लगेगा. बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे हैं. अपने कामकाज को पूरी सावधानी से करें, साथ ही दूसरों की हर संभव मदद करें. आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी से कार्यों में सहयोग मिलेगा. स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक रहेगा. अपने गुस्से पर काबू रखे और बिना वजह विवादों में फंसने से बचें.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?

कर्क : (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज आपका दिन समान्य रहने वाला है. आप अपनी सोच को सकारात्मक रखें. जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं, इसके लिए आपको अच्छे ऑप्शन भी मिलेंगे. महिलाएं घर के पुराने कामकाज निपटाने में सफल रहेंगी. रुठे हुए साथी को मनाने के लिए उसे मनपसंद गिफ्ट देंगे. कोई भी फैसला सोच समझकर लें. किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको नुकसान हो सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: Eid 2024: कौन सी मस्जिद में कब होगी ईद की नमाज, यहां जानें सभी की टाइमिंग

सिंह : (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. जिससे भी मिलेंगे वह व्यक्ति आपसे प्रभावित होगा. बिजनेस में परिवार से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें. अपने करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, लेकिन जल्द ही वह सॉल्व भी हो जायेगी. आपका स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा, ड्राई फूड खाएं. आप बच्चों के साथ गेम खेल कर समय बिताएंगे. दाम्पत्य जीवन में पहले से चल रहे विवाद से राहत मिलेगी. आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखने की जरूरत है.

कन्या : (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आपका दिन बेहतर रहेगा. आपका मन घर और ऑफिस की दुनिया से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लेने का करेगा. आर्थिक रूप से पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोल-भाव पर लाभ होगा. अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आपका आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा. प्रशासन सम्बन्धी काम करवाने के लिए आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा. यदि छात्र किसी नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं तो दिन अनुकूल है. बच्चों की कामयाबी पर आप गर्व महसूस करेंगे. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा.

तुला : (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपका दिन अनुकूल रहेगा. आपके मन में नए-नए विचार आएंगे. आप कुछ ज्यादा ही जोश में रहेंगे. आपके बनाए प्लान में कोई बदलाव हो सकता है. बिजनेस में कुछ नया करने की इच्छा होगी. दिल की बजाय दिमाग से काम लें. व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज से छुटकारा मिलेगा. ऑफिस में आपका प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं. परिवार वालों के साथ समय बिताने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. संगीत से जुड़े लोगों को दिन अच्छा है, समाज में नाम रोशन होगा.

वृश्चिक : (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अच्छा है. बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. समाज कल्याण की तरफ भी आपका रुझान होगा. शत्रु आपको हराने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपके सम्मुख ठहर नहीं सकेंगे. नौकरी कर रहे लोगों को विशेष सफलता हासिल होगी ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा. व्यापारियों को आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. अचानक से आपके किसी पुराने मित्र का फोन आ सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

धनु : (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आपका दिन आज उत्तम रहेगा. आपका रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा रहेगा. आप घर पर परिवरवालों के साथ धार्मिक कार्यों का आयोजन करेंगे. राजनीतिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. पड़ोसियों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. शिक्षा प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी. साइंस से जुड़े छात्रों के लिए दिन अच्छा है. माता के साथ रिश्तों में मजबूती आयेगी. बिजनेस में पिता को सहयोग करेंगे. खानपान और जीवनशैली पर विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है.

मकर : (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज आपका दिन बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे. आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिससे आपका मन पुरे दिन प्रसन्न रहेगा. अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखें. छात्रों के लिए भी दिन अनुकूल रहने वाला है. आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा. आपके व्यापार में फायदे के आसार नजर आ रहे हैं. धन लाभ से आप अपने रुके हुए काम पूरे करेंगे. आपके काम अपने आप बनते चले जायेंगे.

कुंभ : (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे. कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी. आपकी बात अपने बेस्ट फ्रेंड से हो सकती है. पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से वार्तालाप हो सकती है. दिन दूर की यात्रा करने से बचें. बिजनेस में निवेश के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें. सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

मीन : (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्वक रहेगा. घर पर किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे. संतान की करियर के लिए मन में चिंताएं बनी रहेगी. दोस्तों के साथ बाहर मौसम का लुफ्त उठा सकते है. पूरा दिन इंज्वाय से भरा रहेगा. सरकारी ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं, हो सकता है आपका प्रमोशन भी कर दें. नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा. जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा.

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

i-Phone 16 पर आई बड़ी खबर, जानें- कब तक होगा लॉन्च और क्या होंगे फीचर्स, कैमरा होगा शानदार?
Post Office Scheme News: पोस्ट ऑफिस की नई स्कीम के बारे में जानते हैं आप, होगा बड़ा फायदा, यहां जानें सब कुछ
Uttar Pradesh Ka Mausam: जल्द गर्मी से मिलेगी राहत देखे कब से है आपके जिले मे बारिश
उद्योगिनी स्कीम: बुटिक, ब्यूटीपॉर्लर या बेकरी शॉप.. इन कारोबारों के लिए सरकार दे रही लोन
Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की ये योजना महिलाओं को बना सकती है 2 साल में अमीर
Vande Bharat Sleeper Coach की ये सात खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, रेलवे देगा ये शानदार सुविधाएं
Indian Railway में नौकरियों की बहार, 1Oवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें पूरा प्रॉसेस फीस
UP Board Result 2024: छात्रों को इंतजार हो सकता है खत्म इस महीने आएगा रिजल्ट
Uttar Pradesh Tourism: UP में यहां नहीं घूमे तो कुछ नहीं घूमा, जानें शानदार जगहों के बारे में
Tech Tips: बंद कर दें फोन की ये सेटिंग्स नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Vande Bharat नहीं इंडियन रेलवे की ये ट्रेन चलती है सबसे तेज,सुविधाये वंदे भारत से खास
Vande Bharat Speed: पहली बार देश के इस रूट पे वंदे भारत दिखाएगी अपनी पूरी पावर
Gold Rate Today: Israel- Iran के युद्ध के हालात के बीच आपके इलाके में आज क्या है सोने का दाम?
Vande Bharat Metro लाएगी सरकार? लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा दावा, जानें- क्या है प्लानिंग?
Basti Lok Sabha Chunav: बीजेपी जिलाध्यक्ष विवेकानंद के खिलाफ बसपा प्रत्याशी ने की शिकायत, Basti Police ने दिया जवाब
Uttar Pradesh Ka Mausam|| यूपी के इन जिलों मे हो सकती है बारिश, ओले गिरने के आसार, IMD का अलर्ट
Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी
Lok Sabha Election 2024: डुमरियागंज से Bhishma Shankar Tiwari पर अखिलेश यादव ने इस वजह से लगाया दांव, जानें- इनका सियासी सफर
Samajwadi Party Candidate List: संतकबीरनगर में संजय निषाद के बेटे की अखिलेश यादव ने राह की मुश्किल, उतारा ये प्रत्याशी
Samajwadi Party Candidate List: सपा ने डुमरियागंज से इस नेता को दिया टिकट, बढ़ सकती है जगदंबिका पाल की मुश्किल