यूपी के बस्ती में लोकोपायलट के साथ दुर्व्यवहार, 5 मीनट तक स्टेशन पे रोके रखा ट्रेन

यूपी के बस्ती में लोकोपायलट के साथ दुर्व्यवहार, 5 मीनट तक स्टेशन पे रोके रखा ट्रेन
Basti News

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर गोंडा रेल खंड के बभनान रेलवे स्टेशन पर बीते बुधवार 3 जुलाई को रात्रि के समय कुछ लोगों ने मिलकर पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया और ट्रेन के ड्राइवर के साथ अनुचितता की। लोको पायलट ने फौरन इसकी जानकारी आरपीएफ की टीम के साथ-साथ कंट्रोल रूम को दिया, आरपीएफ की टीम फौरन वहां पहुंचकर आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों में तीन लोगों को पकड़ लिया गया था, आरोपियों को आरपीएफ टीम के हवाले करने के बाद ट्रेन वहां से आगे चल दी। यह सब होने में ट्रेन प्लेटफार्म पर 5 मिनट तक खड़ी थी। 

गोरखपुर से गोंडा को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन बभनान रेलवे स्टेशन पर 11:12 बजे बुधवार 3 जुलाई को पहुंची। आरपीएफ टीम द्वारा आरोपियों को पकड़े जाने के बाद जब ट्रेन वहां से आगे बढ़ाने को तैयार हुई तो ट्रेन में बैठे कुछ यात्री लोको पायलट को उल्टा-सीधा कहने लगे, लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि लोग ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए और लोको पायलट को उल्टा-सीधा कहते हुए ट्रेन आगे बढ़ने से रोकने लगे।

यह भी पढ़ें: रेंट में लेना है यूपी में दुकान, मकान या रूम तो अब आसान हो जाएगा ये काम, योगी सरकार का बड़ा फैसला

वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि जो लोग लोको पायलट के साथ अनुचितता कर रहे थे, उन लोग के कुछ घरवाले इसी ट्रेन से सफर करने वाले थे परंतु यह ट्रेन स्टेशन पर अपने समय से बहुत पहले पहुंच गई थी। उन युवकों का कहना है कि जब उनके घर वाले स्टेशन पर आ जाएं फिर ट्रेन को आगे बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP के किसानों के लिए बड़ी खबर, इस पंप पर मिलेगी 60% सब्सिडी

इस मामले में जो लोग लड़ रहे हैं उनमें गोंडा जनपद का एक जिला पंचायत सदस्य भी बताया जा रहा है। लोको पायलट ने आरपीएफ और कंट्रोल रूम को यह सूचना दी थी। सूचना के सुनते ही ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कांस्टेबल प्रवीण कुमार पाठक, बबलू राम मीणा फौरन ही वहां पर पहुंचे, आरपीएफ को आता देख वहां पर मौजूद कुछ लोग वहां से भाग गए और आरपीएफ के दो जवानों ने तीन लोगों को पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें:  यूपी में कांवड़ यात्रा के लिए ये रूट्स पांच दिन रहेंगे बंद, प्लान तैयार, दिल्ली से लखनऊ जाने वाले इस बात पर दें ध्यान

बस्ती के आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि तीन आरोपी, मोहम्मद उमर, अजय यादव, और विकास यादव, जिनका निवास थाना खोडारे गोंडा में है, इन सभी को बभनान में ट्रेन रोककर अनुचितता करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों पर अस्वीकृत रूप से ट्रेन रोक कर तमाशा करने के मामले में केस करके कोर्ट भेज दिया गया है।

On
Tags:

ताजा खबरें

जुगाड़ से बनाई बिना पेट्रोल के चलने वाली गाड़ी, लोग बोले- ऐसे ही मिलता है भारत रत्न
UP Weather News: यूपी में बारिश से हाल बेहाल, इन जिलों में भारी वर्षा के आसार
यूपी की सड़कों पर अब चलेगी नई जमाने की सरकारी बसें, पुरानी बसों से मिलेगा छुटकारा!
यूपी में कांवड़ यात्रा के लिए ये रूट्स पांच दिन रहेंगे बंद, प्लान तैयार, दिल्ली से लखनऊ जाने वाले इस बात पर दें ध्यान
UP सरकार की बसों में अब फ्री में सफर कर सकेंगे ये लोग, नए नियम लागू
Madarsa In UP: मदरसों पर योगी सरकार 'सख्त', अब ऐसे रहेगा पूरा कंट्रोल, नए नियम लागू
Basti Accident News: बस्ती में पलटी सवारियों से भरी बस, 40 से ज्यादा यात्री घायल
Basti Rains: बस्ती में भारी बारिश से कई इलाकों में घरों में भरा पानी, हाई अलर्ट घोषित
यूपी में बस्ती के 8 स्कूलों पर लगा ताला, प्रशासन ने कराया बंद, बताई ये वजह
UP के इन जिलों में मानसून से अब भी राहत नहीं! 30 डिग्री के पार तापमान, जानें अपने जिले का हाल