यूपी की सड़कों पर अब चलेगी नई जमाने की सरकारी बसें, पुरानी बसों से मिलेगा छुटकारा!

यूपी की सड़कों पर अब चलेगी नई जमाने की सरकारी बसें, पुरानी बसों से मिलेगा छुटकारा!
UPSRTC New Bus

उत्तर प्रदेश में पुनः योगी सरकार ने जनता के लिए एक शानदार पहल की है। इसमें सड़क परिवहन निगम अब नए रोडवेज बस टर्मिनलों के साथ-साथ कमर्शियल कंपलेक्स को भी तैयार करवा रही है। सड़क परिवहन निगम अब अपने बस स्टेशनों पर आने वाले लोगों के लिए अच्छी सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही संस्थाओं को भी बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। प्रदूषण रहित परिवहन को बढ़ावा देने के लिए 5000 इलेक्ट्रिक बेसों को भी अब रोडवेज में सम्मिलित कर लिया गया है।

साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 12 बस टर्मिनल को बनवाने, पुनः ठीक करवाने और कमर्शियल कंपलेक्स के रूप में बदलवाने का कार्य शुरू करवा दिया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के इस योजना के तहत गोरखपुर, आगरा, मिर्जापुर, बुलंदशहर, मथुरा, गढ़मुक्तेश्वर, कानपुर, सेंट्रल व वाराणसी कैंट के साथ-साथ और भी कई नई टर्मिनलों को बनवाने और और बस स्टैंड को फिरसे ठीक करवाने का कार्य शुरू करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि 5000 इलेक्ट्रिक बसों को रोडवेज में सम्मिलित करने की योजना का कार्य शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम क्या कार्य इस वर्ष के मार्च महीने में ही घोषित हो गया था, लेकिन पुनः इस कार्य को 14 जून से तेजी से शुरू करवा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: UP के इस जिले से चलने वाली Intercity Express की जगह लेगी ये ट्रेन? इन 14 स्टेशनों से गुरजेगी रेल गाड़ी!

उत्तर प्रदेश निगम के अधिकारियों के मुताबिक 12 बस टर्मिनल को बनवाने और पुनः ठीक करवाने का कार्य शुरू हो चुका है। इस योजना के अंतर्गत आगरा के ईदगाह व ट्रांसपोर्ट नगर, गाजियाबाद के साहिबाबाद, गोरखपुर, बुलंदशहर, मिर्जापुर, बरेली, अलीगढ़ के रसूलाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, वाराणसी कैंट, कानपुर सेंट्रल में 12 बस टर्मिनल कम कमर्शियल कंपलेक्स को बनवाया जाएगा और मथुरा में स्थित पुराने बस अड्डे का दोबारा से निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया है। इस योजना का कार्य संपन्न होने के बाद यात्रियों को काफी सुविधाओं का लाभ उठाने को मिलेगा साथ ही परिवहन निगम की सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी। 

यह भी पढ़ें: UP के लिए बड़ी खुशखबरी, UPSRTC की एसी डबल डेकर बसें अब जल्द भरेंगी फर्राटा, आया नया अपडेट

इस कार्य को संपन्न होते-होते परिवहन निगम द्वारा 5000 इलेक्ट्रिक बेसन की संचालन और देखभाल करने का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। बसों को खरीदने का कार्य 14 जून से शुरू हो चुका है। प्रदेश में कई जिलों में इलेक्ट्रिक बसों को सम्मिलित करने की योजना बनाई गई है। आने वाले वर्षों में इस कार्य को संपन्न कर दिया जाएगा और यात्रियों के सफर में काफी सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले से चलने वाली वंदे भारत का समय बदला, 536 किलोमीटर का सफर 8 घंटे मे करती है पूरा

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP के इस जिले से चलने वाली Intercity Express की जगह लेगी ये ट्रेन? इन 14 स्टेशनों से गुरजेगी रेल गाड़ी!
Aaj Ka Rashifal 7th October 2024: नवरात्रि के पवित्र पांचवें दिन सिंह, वृश्चिक, धनु, वृषभ, मिथुन, कर्क, मकर, कुंभ,तुला, मेष, कन्या, मीन का आज का राशिफल
यूपी के Basti में इन जगहों पर नहीं कर पाएंगे दुर्गा जी की प्रतिमा का विसर्जन, प्रशासन ने किया ये इंतजाम
बांग्लादेश की सीमा से गोरखपुर तक के लिए चलेगी ट्रेन, ये होगा रूट, जयनगर के लिए भी चलेगी स्पेशल रेल गाड़ी
यूपी की इन 351 तहसीलों के लिए बड़ा फैसला, अब मिलेंगी ये जरूरी सुविधाएं, करोड़ों रुपये जारी
Aaj Ka Rashifal 6th October 2024: नवरात्रि के चौथे दिन तुला, मेष, कन्या, मीन, सिंह, वृषभ, मिथुन, कर्क, वृश्चिक, धनु, ,मकर, कुंभ का राशिफल आज का
UP के इस जिले में हाईवे पर बनेगा तीन बाईपास, 4 जिलों की बढ़ जाएगी कनेक्टिविटी,करोड़ो का है प्रोजेक्ट
UP के लिए बड़ी खुशखबरी, UPSRTC की एसी डबल डेकर बसें अब जल्द भरेंगी फर्राटा, आया नया अपडेट
UP Ka Mausam: यूपी में अब भी इन जिलों में होगी बारिश! तापमान में हो रही गिरावट
UP के बस्ती में अब ई-रिक्शा वालों के लिए नए नियम, जानें- किस रूट पर चल पाएगा कौन! कब से लागू होगा नियम?