बांग्लादेश की सीमा से गोरखपुर तक के लिए चलेगी ट्रेन, ये होगा रूट, जयनगर के लिए भी चलेगी स्पेशल रेल गाड़ी

Indian Railway News

बांग्लादेश की सीमा से गोरखपुर तक के लिए चलेगी ट्रेन, ये होगा रूट, जयनगर के लिए भी चलेगी स्पेशल रेल गाड़ी
INDIAN RAILWAY NEWS

Indian Railway News: बांग्लादेश के सीमा के निकट अवस्थित राधिकापुर रेलवे स्टेशन से गोरखपुर के लिए एक नई ट्रेन चलने वाली है, जो दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन तक जाएगी. इस नई ट्रेन की सहायता से गोरखपुर से दिल्ली और दिल्ली से गोरखपुर तक का सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. यह ट्रेन 6 अक्टूबर से हर रविवार को आनंद विहार टर्मिनस से चलेगी, जबकि राधिकापुर से 8 अक्टूबर से हर मंगलवार को इसकी सेवा शुरू होगी. गोरखपुर से आनंद विहार की यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है.

पश्चिम बंगाल से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर आई है. अधिक संख्या में लोग अक्सर इस मार्ग पर यात्रा करते हैं. अब, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के रास्ते नई ट्रेन उत्तर प्रदेश से होते हुए दिल्ली तक संचालित की जाएगी. इस नई ट्रेन का समय शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Navratri के मौके पर योगी सरकार ने यूपी की महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, इन 1,000 लोगों को मिला खास प्रशिक्षण

राधिकापुर-आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक एक्सप्रेस 8 अक्टूबर से राधिकापुर स्टेशन से  10.30 बजे चलेगी. यह ट्रेन कालियागंज, रायगंज, बारसोई, सालमारी, सोनैली, कटिहार, नवगछिया, मानसी, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बापूधाम मोतिहारी, सगौली, बेतिया, नरकटियागंज और कप्तानगंज जैसे स्टेशनों पर भी रुकेगी. यह नई सेवा यात्रियों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करेगी, जिससे उन्हें दिल्ली जाने में आसानी होगी. यात्रियों को इस ट्रेन के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि यह यात्रा को और भी सरल और सुलभ बनाएगी.

यह भी पढ़ें: UP में संपत्ति की जानकारी देने वालों पर लटकी एक और तलवार? अब योगी सरकार उठा सकती है ये कदम

गोरखपुर से ट्रेन  2:55 बजे रवाना होगी, जो मनकापुर, गोंडा, सीतापुर,बस्ती, मुरादाबाद, हापुड़, चंदौसी, और गाजियाबाद होते हुए अगले दिन शाम 6:50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंच जाएगी. इसके बाद, ट्रेन रात 11:45 बजे आनंद विहार से चलकर अगले दिन दोपहर 3 बजे के करीब गोरखपुर पहुंचेगी. 

यह भी पढ़ें: यूपी के इस रूट की ट्रेने भरेंगी फर्राटा 110 नहीं अब इतनी तेज चलेंगी ट्रेन देखें रूट

इस ट्रेन में  फर्स्ट एसी का एक,सेकंड एसी का दो , थर्ड एसी का 6, शयनयान वर्ग का आठ, जनरल वर्ग के तीन , जनरेटर के साथ लगेज यान  और एलएसएलआरडी का एक कोच मौजूद है. 

जयनगर के लिए स्पेशल ट्रेन
दिल्ली-जयनगर-दिल्ली त्योहार स्पेशल ट्रेन को अब अक्टूबर और नवंबर में भी चलवाया जाएगा. यह विशेष ट्रेन 28 नवंबर तक हर बृहस्पतिवार और रविवार को 15 फेरों के लिए संचालित की जाएगी. ट्रेन हर मंगलवार और शुक्रवार को रात 11:05 बजे दिल्ली से रवाना होगी. ट्रेन गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, और मधुबनी जैसे प्रमुख स्टेशनों पर रुकते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेगी. त्योहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए इस ट्रेन के संचालन का निर्णय लिया गया है, जिससे यात्रियों को यात्रा में सुविधा मिलेगी. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे पहले से टिकट बुकिंग कर लें ताकि यात्रा में कोई परेशानी न हो.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Basti News: नवरात्रि के शुभ अवसर पर बौड़िहारनाथ धाम में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित, भक्तों ने किया पूजन अर्चन
UP के इस जिले से चलने वाली Intercity Express की जगह लेगी ये ट्रेन? इन 14 स्टेशनों से गुरजेगी रेल गाड़ी!
Aaj Ka Rashifal 7th October 2024: नवरात्रि के पवित्र पांचवें दिन सिंह, वृश्चिक, धनु, वृषभ, मिथुन, कर्क, मकर, कुंभ,तुला, मेष, कन्या, मीन का आज का राशिफल
यूपी के Basti में इन जगहों पर नहीं कर पाएंगे दुर्गा जी की प्रतिमा का विसर्जन, प्रशासन ने किया ये इंतजाम
बांग्लादेश की सीमा से गोरखपुर तक के लिए चलेगी ट्रेन, ये होगा रूट, जयनगर के लिए भी चलेगी स्पेशल रेल गाड़ी
यूपी की इन 351 तहसीलों के लिए बड़ा फैसला, अब मिलेंगी ये जरूरी सुविधाएं, करोड़ों रुपये जारी
Aaj Ka Rashifal 6th October 2024: नवरात्रि के चौथे दिन तुला, मेष, कन्या, मीन, सिंह, वृषभ, मिथुन, कर्क, वृश्चिक, धनु, ,मकर, कुंभ का राशिफल आज का
UP के इस जिले में हाईवे पर बनेगा तीन बाईपास, 4 जिलों की बढ़ जाएगी कनेक्टिविटी,करोड़ो का है प्रोजेक्ट
UP के लिए बड़ी खुशखबरी, UPSRTC की एसी डबल डेकर बसें अब जल्द भरेंगी फर्राटा, आया नया अपडेट
UP Ka Mausam: यूपी में अब भी इन जिलों में होगी बारिश! तापमान में हो रही गिरावट