मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज ने किया 'रिसर्च 360 को लॉन्च

मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज ने किया 'रिसर्च 360 को लॉन्च
मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज ने किया 'रिसर्च 360 को लॉन्च

मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमओएफएसएल) ने एक नये प्रकार का पहला वित्तीय बाजार शोध और विश्लेषण मंच 'रिसर्च 360 को लॉन्च करने की घोषणा की है. यह अनूठा मंच निवेशकों और व्यापारियों के लिए विस्तृत मौलिक और तकनीकी अनुसंधान के लिहाज से एक केंद्रीकृत सोर्स के रूप में कार्य करेगा जो इच्टिी, डेरिवेटिव, म्युचुअल फंड, थीम आधारित और मॉडल पोर्टफोलियो आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विवेकपूर्ण निवेश या व्यापारिक निर्णय लेने में मदद करेगा. रिसर्च 360 एप निवेशकों की डीआईवाय श्रेणी के साथ-साथ रेडीमेड शोध समाधानों की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए एक उत्कृष्ट और अनूठा प्रस्ताव है. 'रिसर्च 360Ó का लॉन्च वित्त वर्ष 23 में डिजिटल प्रॉडक्ट्स पोर्टफोलियो के विस्तार का एक हिस्सा है.

रिसर्च 360 प्लेटफॉर्म में मुख्य निवेशक पोर्टफोलियो जैसी अनूठी विशेषताएं हैं, जिससे नौसिखिए निवेशक स्टॉक पोर्टफोलियो बनाने के शिल्प को समझ सकते हैं. टेक्नो-फंडा स्कैनर्स परिपच् निवेशकों को एक मेन्यू में कीमत, वॉल्यूम, फंडामेंटल जैसे तकनीकी संकेतकों आदि से संबंधित 200 से अधिक स्कैन का लाभ देता है. यह एप एसडब्ल्यूओटी एनालिसिस, कम्पेयरिंग स्टॉक्स, एफएंडओ एनालिटिक्स, एमओ इंस्टीट्यूशनल इच्टिीज रिसर्च रिपोर्ट्स और एसे इनवेस्टर्स पोर्टफोलियो जैसी अन्य प्रमुख विशेषताएं भी प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: Toll Tax Rate Increased || हाईवे पर टोल टैक्स महंगा तो पानी बिलों के दाम भी बढ़े, जेब से अब इतने निकलेंगे रुपये

इस उत्पाद के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज लिमिटेड के ब्रोकिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के सीईओ अजय मेनन ने कहा, खुदरा निवेशक इच्टिी बाजारों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. गत 31 मार्च 2022 तक भारत में सक्रिय डीमैट खातों की संख्या 8.97 करोड़ थी जो वित्त वर्ष 2022 में 63 फीसदी की वृद्धि दर्शाती है. हमें लगता है कि पूंजी बाजार में निवेश किसी एक द्वारा चुने गए निवेश के बारे में विस्तृत शोध के बाद किया जाना चाहिए. मोतीलाल ओसवाल 35 से अधिक वर्षों से इच्टिी बाजारों में हैं और उन्होंने हमारे शोध क्षेत्र तक सभी निवेशकों को पहुंच प्रदान करने के बारे में सोचा, भले ही वह हमारे ग्राहक हों या नहीं. हमारी नवीनतम पेशकश, रिसर्च 360 सभी निवेशकों को मोतीलाल ओसवाल के पुरस्कार विजेता शोध तक पहुंच प्रदान करेगी और उन्हें निवेश संबंधी निर्णय लेने में मदद करेगी.
श्री मेनन ने कहा, साल दर साल 44 प्रतिशत की कुल खुदरा ग्राहक वृद्धि के साथ, बीएंडडी व्यवसाय अपने खुदरा ग्राहक आधार को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है

यह भी पढ़ें: EPFO PF Rule || कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPFO ने बदल दिया PF से जुड़ा ये नियम, कर्मचारियों को होगा फायदा

एक ग्राहक केंद्रित संगठन के रूप में, हम अपने फिजिटल (फिजिकल औऱ डिजिटल) वादे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी तकनीकों को लगातार बढ़ा रहे हैं. कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के हमारे लक्ष्य के साथ-साथ, हम एमओएफएसएल के साथ हाथ मिलाने के लिए कई व्यक्तिगत ब्रोकरों की भारी दिलचस्पी भी देख रहे हैं.
रिसर्च 360 प्रत्येक निवेशकों और व्यापारियों के अनुसंधान के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा. इस प्लेटफॉर्म को इस तरह से विकसित किया गया है कि यह कई स्रोतों से डेटा सोर्सिंग की कंपनी की सदस्यता लागत को कम करेगा.

यह भी पढ़ें: Bank Holiday in April 2024: अप्रैल में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट, यूपी में 6 दिन है छुट्टी

रिसर्च 360 एप्लिकेशन एंड्रॉएड उपकरणों के लिए गूगल प्ले स्टोर और एपल उपकरणों के लिए एप स्टोर दोनों पर आसानी से उपलब्ध है. वर्तमान में विस्तृत शोध रिपोर्ट सेवाएं नि:शुल्क हैं, हालांकि आने वाले महीनों में हम प्रीमियम सदस्यता मॉडल पर ले जाने की योजना बना रहे हैं.
मोतीलाल ओसवाल के रिटेल ब्रोकिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस के वित्तीय उत्पाद वितरण एयूएम (प्रबंधनाधीन संपत्ति) में सालाना आधार पर 31 फीसदी की तेजी देखी गई और यह बढ़कर 16,764 करोड़ रुपये हो गया, वहीं वित्त वर्ष 22 में डीपी एयूएम में सालाना आधार पर 34 प्रतिशत की वृद्धि हुई. उद्योग में उच्चतम एआरपीयू (प्रति यूनिट औसत राजस्व) में से एक के साथ बीएंडडी व्यवसाय ने वित्त वर्ष 2022 में अब तक का सबसे अधिक वार्षिक दैनिक टर्न ओवर, वार्षिक राजस्व और लाभ दर्ज किया.

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

Basti में सनसनीखेज हत्याकांड, युवक को उतारा मौत के घाट, अस्पताल में हुई मौत
UP में ये जगहें नहीं देखीं तो कुछ नहीं देखा, जानें- कहां-कहां मना सकते हैं Summer Vacation 2024
Indian Railway News: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! रेलवे में इस साल होंगे पांच बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा असर?
Agniveer Notification 2024: अग्निवीर भर्तियां शुरू, 10वीं और12वीं पास करते हैं अप्लाई, यहां जानें सब कुछ
UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश में और बढ़ेगी गर्मी या होगी बारिश? जानें- क्या कहता है IMD का लेटेस्ट अलर्ट
Indian Railway शुरू करेगा नए तरीके का होटल, मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें कितना है चार्ज
UP के 8 रेलवे स्टेशनों का बदल जायेगा नाम? यहां देखें लिस्ट
उत्तर प्रदेश मे इस Ring Road का हो रहा विरोध, किसानों ने उठाई हक की आवाज
यूपी समेत कई राज्यों में बदल जाएगा मौसम! भीषण गर्मी के बीच आई बड़ी खुशखबरी
Shashank Singh IPL: गोरखपुर से शशांक ने मचाई धूम, बने IPL 2024 के Sixer King, जानें- इनके बारे में सब कुछ
Basti के सियासत की सबसे बड़ी खबर, राजकिशोर सिंह बीजेपी में शामिल
उत्तर प्रदेश के इन शहरो को मिल रही मेमू ट्रेन दिल्ली का किराया इतना की जान के हो जाएंगे हैरान
Post Office की इस स्कीम से आप हो जाएंगे मालामाल, कुछ रुपयों के निवेश से होगा तगड़ा मुनाफा
आज से बदल गए है ये 5 नियम चेक करे कहा मिलेगा फायदा और कहां होगा आपको घाटा
UP Weather Updates: यूपी में इस तारीख से गर्मी से मिल सकती है राहत, होगी झमाझम बारिश, जानें लेटेस्ट अपडेट
वंदे भारत मेट्रो की पहली झलक आई सामने, देखे अपने शहर का रूट और किराया
गर्मी खत्म हो जाए और आए Monsoon तो जरूर घूमें यूपी के ये जिले, मन हो जाएगा खुश, मिलेगी शानदार सेल्फी
Lok Sabha Election 2024: हरीश द्विवेदी के नामांकन में BJP का शक्ति प्रदर्शन, जातीय गणित साधने पहुंचे ये दिग्गज नेता
Covishield लगवाने वालों को सच में है हार्ट अटैक का खतरा? जानें- क्या कहता है विज्ञान
उत्तर प्रदेश मे इस तारीख से होगी बारिश जाने अपने शहर का हाल