Toll Tax Rate Increased || हाईवे पर टोल टैक्स महंगा तो पानी बिलों के दाम भी बढ़े, जेब से अब इतने निकलेंगे रुपये

Toll Tax Rate Increased || हाईवे पर टोल टैक्स महंगा तो पानी बिलों के दाम भी बढ़े, जेब से अब इतने निकलेंगे रुपये
Image credits ।। Pangi Ghati danik Patrika

Toll Tax Rate Increased ||  सोमवार 1 अप्रैल से कई परिवर्तन होंगे। हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग और दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग (Delhi-Haridwar Highway) पर टोल टैक्स बढ़ाया जाएगा। यही कारण है कि यात्रियों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर सफर करने में अधिक धन खर्च करना पड़ेगा। पानी की लागत भी बढ़ेगी। जिन पैन कार्डों को आधार से लिंक नहीं किया गया है, वे रद्द हो जाएंगे। रद्द किए गए पैन को फिर से चालू करने के लिए दंड देना होगा।

पेन कार्ड को आधार से जोड़ना। यह तिथि पहले भी कई बार बढ़ाई जा चुकी है। 31 मार्च को अंतिम तिथि है। अब पैन कार्ड रद्द होने पर उसे एक्टिवेट कराने पर आयकर विभाग को एक मिलियन रुपये का जुर्माना देना होगा। यदि आप अपने पैन कार्ड (PAN card) को आधार से नहीं जोड़ते हैं, तो आप कई सेवाओं से बच सकते हैं। आयकर रिटर्न दाखिल करना मुश्किल टैक्स रिफंड नहीं मिलेगा। वे सरकारी कार्यक्रमों का फायदा नहीं उठा पाएंगे। घरेलू पानी के बिल में 9–11% और व्यावसायिक पानी के बिल में 15–15% की बढ़ोतरी होगी। अनुक्रम में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि प्रत्येक वर्ष 1 अप्रैल को पानी के बिलों में स्वचालित वृद्धि होगी। कोई अलग से आदेश नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Share Market News: Maharatna PSU Stock 3 महीने के लिए खरीदें, हो सकती है दमदार कमाई

2013 की जल दर भी इस बढ़ोतरी का आधार होगी। शहरों में भवन कर घरेलू पानी के बिल निर्धारित करता है। गांव में पानी का बिल प्रति घर में लगे नल के आधार पर निर्धारित होता है। शहर में कई स्कूलों में समय बदलेगा। केंद्रीय विद्यालय सुबह 7.50 बजे खुला। जबकि भोजन दोपहर 2:05 बजे होगा। विभिन्न स्कूलों का समय भी इसी तरह बदल सकता है।

सोमवार से आवास विभाग की ओटीएस योजना शुरू होगी। इस योजना का लाभ भी देहरादून मसूरी विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मिल सकता है। यह अनियमित निर्माणों को नियमित करने के लिए कंपाउंडिंग प्रदान करता है। सितंबर तक यह कार्यक्रम जारी रहेगा। देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर लछीवाला टोल प्लाजा पर टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है। कार जीप पर 100 रुपये का टोल टैक्स बढ़ाया जाएगा। वाहन के प्रकार पर 5 से 20 रुपये की बढ़ोतरी होगी। टोल टैक्स बढ़ने से मालगाड़ी और यात्री की कीमतें भी बढ़ सकती हैं।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम
यूपी के बस्ती में घर में कई दिनों से बंद थे अजगर के 26 बच्चे, देखते ही पैरों तले खिसक गई ज़मीन