यूपी के खलीलाबाद से इस जिले का सफर होगा आसान इन रूटों की सड़के होंगी चौड़ी, प्रयागराज तक सफर होगा सुहाना

यूपी के खलीलाबाद से इस जिले का सफर होगा आसान इन रूटों की सड़के होंगी चौड़ी, प्रयागराज तक सफर होगा सुहाना
यूपी के खलीलाबाद से इस जिले का सफर होगा आसान इन रूटों की सड़के होंगी चौड़ी, प्रयागराज तक सफर होगा सुहाना

इस साल प्रयागराज के लिए यात्रियों की सुविधाओं में विकास होगा। नई बनने वाली सड़क वर्तमान सड़क के समानान्तर बनाई जाएगी। प्रयागराज तथा बनारस धार्मिक तथा अध्यात्मिक महत्व के क्षेत्र है। खलीलाबाद से आंबेडकरनगर के न्यौरी तक सड़क चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है। होगी।

इसके लिए जिले में खलीलाबाद से धनघटा तक सर्वे का काम चल रहा है। साथ ही दो जगहों पर बाईपास बनेगा। इस सड़क के चौड़ीकरण से आजमगढ़, आंबेडकरनगर, बनारस और प्रयागराज तक का सफर आसान होगा। यह मार्ग नेपाल को भी जोड़ेगा। जल्द ही डीपीआर तैयार करा कर शासन को भेजा जाएगा। इसके बाद कार्य शुरू कराए जाने की तैयारी है। इससे लोगों को आने- जाने में सहूलियत मिलेगी। नन्दौर-खलीलाबाद-धनघटा-रामनगर-न्यौरी मार्ग के चौड़ीकरण में खलीलाबाद में दो बाईपास प्रस्तावित हैं।

यह भी पढ़ें: Prayagraj Mahakumbh के लिए योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब होगा यह जरूरी काम

साथ ही धनघटा में फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा, ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सके। सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही दो बाईपास बनाए जाने का प्रस्ताव है। इनमें 14.10 किमी की लंबाई में 18 ग्राम पंचायत जिनमें बालूशासन, बेलया, बंजरिया, बघौली, सुन्दरपार बजहा, चंदिया, चाचापार, सतौहा, बाराहाटा, औरंगाबाद, अतरौला, चकमद अरूल्ला, जोरवा, बानभर, उस्काखुर्द, तेनुआराय, दुघरा, चकदही से होकर जाएगा। इनमें कुल 63.675 हेक्टेयर का भूमि अधिग्रहण होना प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें: Indian Railway Trains Cancel List: यूपी के इन जिलों से जाने वाली कई रेल गाड़ियां कैंसिल, महीनों तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

दूसरी तरफ कुल लंबाई 15.2 किमी लंबाई में कुल 13 ग्राम पंचायत हैं। जिनमें बालूशासन, पिड़ारी, बाघाकोई, कोल्हूआलकड़ा, जंगलखुर्द, सरही ईस्ट, धौरहरा, मजगांवा उर्फ मंझरिया, कटबन्ध, अतरौलिया, गौसपुर, नहसापुर से होकर बाईपास बनाने का प्रस्ताव है। इसमें कुल 69.3 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण होना प्रस्तावित है। खलीलाबाद से न्यौरी तक सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव पहले ही बनाई गई थी, लेकिन डीपीआर तैयार करने के लिए लगाई गई दो एजेंसियों के बीच आपसी खींचतान में डीपीआर तैयार नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में बदल जाएगी इन 97 गाँवों की सूरत, मिलेगी शानदार सड़क, करोड़ों आवंटित

हालांकि बाद में डीएम के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था। खलीलाबाद-धनघटा-न्यौरी मार्ग के चौड़ीकरण से इस मार्ग पर सफर आसान हो जाएगा। इसके लिए भविष्य को देखते हुए 45 मीटर चौड़ाई में भूमि अधिग्रहण होना है। साथ ही यातायात में वृद्धि होने पर अतिरिक्त सेतु का निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव तैयार कर मंत्रालय को भेजा जाएगा। क्षेत्र के निवासी रविंद्र कुमार, धर्मेंद्र निषाद आदि ने कहा कि सड़क के चौड़ीकरण से होने से आवागमन में सहूलियत मिलेगी। प्रमुख चौराहों का विकास होगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

नोएडा कानपुर एक्सप्रेसवे के भूमि अधिग्रहण का 90 प्रतिशत काम हुआ पूरा, जाने पूरा अपडेट कब तक तैयार हो जाएगा ये एक्सप्रेसवे
यूपी के खलीलाबाद से इस जिले का सफर होगा आसान इन रूटों की सड़के होंगी चौड़ी, प्रयागराज तक सफर होगा सुहाना
यूपी उपचुनाव में कांग्रेस के इस फैसले लगा सपा को झटका! अब इस इलेक्शन में नहीं पूरा होगा अखिलेश यादव का ये सपना?
यूपी में बदल गया गठबंधन का गेम! अब सपा-कांग्रेस साथ नहीं? बीजेपी की चाल करेगी उपचुनाव का फैसला!
Aaj Ka Rashifal 22nd October 2024: मिथुन, कर्क, मीन,कुंभ,धनु, वृषभ, कन्या, सिंह, तुला, मेष,मकर,वृश्चिक का आज का राशिफल
यूपी के इन जिलों में होगी बारिश बढ़ जाएगी ठंड, जाने अपने जिले का हाल
यूपी के इस जिले में खतरा बनी रेल लाइन! अब ऐसे ठीक करेगा रेलवे, हुआ ये फैसला
यूपी के इस जिले को भी मिलेगा एयरपोर्ट का गिफ्ट, बढ़ेगा इको टूरिज़्म,सीएम ने दिये निर्देश
रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे यूपी के ये जिले, 56 किसानों की जमीन हुई अधिग्रहित, जानें रूट और सब कुछ
यूपी के बस्ती में सरकारी बस का एक्सीडेंट, 12 लोग गंभीर रूप से घायल