यूपी की इन रूट्स पर बढ़ जाएगा UPSRTC की बसों का किराया! जानें कितनी जेब होगी ढीली

यूपी की इन रूट्स पर बढ़ जाएगा UPSRTC की बसों का किराया! जानें कितनी जेब होगी ढीली
यूपी की इन रूट्स पर बढ़ जाएगा UPSRTC की बसों का किराया! जानें कितनी जेब होगी ढीली (1)

उत्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा के दौरान रोडवेज की बसों का रूट डायवर्सन किया जाएगा, 25 जुलाई से रूट बदलने की संभावना है। इसके कारण बसों को अलग-अलग रूट पर चलाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बसों के रूट बदलने से किराए में 30 से 40 प्रतिशत तक की वृद्धि हो सकती है। उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम के द्वारा कम से कम बसों को चलाने की योजना बनाई गई है। कावड़ यात्रा के समय कावड़ियों के पैदल चलने के कारण अधिक भीड़ इकट्ठा ना हो इसीलिए बसों का डायवर्सन किया जाएगा।

रोडवेज बस में सफर करना अब आपके लिए थोड़ा महंगा हो सकता है। हरिद्वार और ऋषिकेश के रास्तों पर चलने वाली बसों को सभी जिलों में अलग-अलग रूट पर चलाने का निर्णय लिया गया है। गाजियाबाद में 25 जुलाई से डायवर्जेंट प्लान लगा दिया जाएगा साथ ही रोडवेज बसों का रूट परिवर्तन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में अब आगरा तक चलेगी Intercity Express, इस नए रेलवे स्टेशन पर रुकेगी रेलगाड़ी, देखें रूट और टाइमिंग

उत्तर प्रदेश में स्थित गाजियाबाद में जीटी रोड और मेरठ रोड पूरी तरीके से बंद रहेंगे। हापुड़ रोड पर बसों को चलाना भी मना है। डासना से कोई भी डिएमई नहीं जाता है, इसी वजह से बसें एनएच-नौ से लालकुआं, बुलंदशहर, डासना और हापुड़ तक चलाई जाती हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले को मिलेंगी 200 बसें, योगी सरकार इस वजह से देगी बड़ा तोहफा

इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान हर दो किलोमीटर पर एंबुलेंस की व्यवस्था होने जा रही है। साथ ही, रास्तों में अगल-बगल के अस्पतालों के एंबुलेंस को भी रखा जाएगा। इस योजना के तहत, कई क्षेत्र में नोडल अधिकारी नियुक्त करवाए जाएंगे ताकि यात्रा को सुरक्षित और चुस्त दुरुस्त रखा जा सके। श्रावण मास की शिवरात्रि के अवसर पर, 22 जुलाई को कांवड़ मेला का आयोजन किया जा रहा है। हर वर्ष, गाजियाबाद से लाखों लोग कावड़ यात्रा करके हरिद्वार गोमुख और गंगोत्री से गंगा का पवित्र जल लेकर शिवालयों पर जाते हैं। इस यात्रा के दौरान कांवड़ियों के लिए सड़कों पर पैदल चलने के कारण कई बार हादसों का खतरा भी रहता है। स्वास्थ्य विभाग ने कांवड़ मेला की योजना बनाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले को मिलेगी पांचवीं Vande Bharat Express, एक साथ जुड़ेंगे तीन राज्य, जानें- रूट और टाइमिंग

जुलाई के अंत तक हरिद्वार की ओर जाने वाली ट्रेनें भर जाएंगी। शताब्दी एक्सप्रेस में सीटों की कमी है। स्लीपर क्लास में पच्चीस से अधिक वेटिंग लिस्ट पर हैं। थर्ड एसी के साथ-साथ सेकंड एसी में भी वेटिंग लिस्ट भारी है। दो अगस्त को शिवरात्रि है और उस समय भक्तों की भीड़ हरिद्वार में और बढ़ेगी। हरिद्वार से कांवड़ लाने वाले भक्तों को ट्रेन और बस सेवाएं मिलती हैं। वे वहां से जल लेने के लिए पैदल चल कर जाते हैं। इसी कारण से हरिद्वार जाने वालों की संख्या बढ़ गई है। लोग पहले से ही इस दिशा में अपनी ट्रेन की सीटें बुक करा रहे हैं क्योंकि पूरे जुलाई में हरिद्वार जाने वाली सभी ट्रेन कम ही है।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Lucknow Property News: लखनऊ में पाएं सपनों का 1BHK/ 2BHK/ 3BHK/ 4BHK Ready To Move फ्लैट, यहां जानें पूरी जानकारी
यूपी के इस जिले में पांच जिन तक बंद रहेगा रेलवे फाटक, अब इस रूट का करना होगा इस्तेमाल
यूपी के इस जिले को मिलेगी पांचवीं Vande Bharat Express, एक साथ जुड़ेंगे तीन राज्य, जानें- रूट और टाइमिंग
Watch: यूपी आ रही वंदेभारत में लोकोपायलट्स के बीच मारपीट, तोड़ दिया केबिन का शीशा, Video Viral
यूपी में बस्ती, लखनऊ, प्रयागराज अमेठी समेत 11 जिलों के बीच चलेगी AC बस, अयोध्या होगा सेंटर प्वाइंट, जानें- रूट और किराया
Indian Railway News: दीपावली और छठ में यूपी के लिए 96 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा भारतीय रेलवे, यहां देखें लिस्ट, बुकिंग शुरू
यूपी के 3 जिलों से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग
अयोध्या रिंग रोड बन जाने से होंगे ये फायदे, 3 National Highways पर कम होगा ट्रैफिक, राम मंदिर का दर्शन आसान
यूपी के इस जिले में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, नेपाल से बिहार बॉर्डर तक कर पाएंगे सफर
यूपी के इस जिले में बनेगा मेट्रो का नया रूट, दो राज्यों से बढ़ेगा संपर्क, जुड़ेंगे ये स्टेशन