यूपी में अब आगरा तक चलेगी Intercity Express, इस नए रेलवे स्टेशन पर रुकेगी रेलगाड़ी, देखें रूट और टाइमिंग

Indian Railway News:

यूपी में अब आगरा तक चलेगी Intercity Express, इस नए रेलवे स्टेशन पर रुकेगी रेलगाड़ी, देखें रूट और टाइमिंग
agra news Intercity Express

Agra Railway Intercity News: भारत में लोग सबसे अत्यधिक रेलवे की सुविधा उठाते हैं ऐसे में भारी भीड़ होना आम बात है, अब रेलवे मंत्रालय की तरफ से मुख्य कदम उठाया जाएगा. आपको बता दे की भारी भीड़ के कारण अब कुछ नई ट्रेनों को चलवाया जाएगा इसके अलावा बहुत से नए स्टेशनों पर ट्रेनों का स्टॉपेज रहेगा. ऐसे में भारत की राजधानी दिल्ली से आगरा छावनी के मध्य में एक नई ट्रेन को चलवाया जाएगा इस ट्रेन का नंबर 14212/14211 है और इसका नाम इंटरसिटी एक्सप्रेस रखा गया है जो की ग्वालियर तक जाएगी.

बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे मंत्रालय की तरफ से लिया गया यह फैसला न केवल भीड़ कम करेगी बल्कि यात्रियों को सफर करने में सुविधा की प्रदान करेगी. आपको बता दे की रेलवे मंत्रालय की तरफ से यह कहा जा रहा है कि बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब विभिन्न प्लूटो पर ट्रेनों को चलवाया जाएगा, आगे भी किसी प्रकार की भी लगता रही तो अन्य ट्रेनों को चलवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में चलेगी सुपर फास्ट मेट्रो, बटन से खुलेंगे दरवाजे, सीट पर लगी होगी गद्दी

क्या होगा रूट और टाइमिंग?
आपको यह भी बता दे की शाम के 5:40 पर ट्रेन नंबर 14212 नई दिल्ली के रास्ते आगरा छावनी को जाएगी. रात करीब 9:25 पर यह ट्रेन आगरा छावनी पहुंच जाएगी. आगरा छावनी पर यह ट्रेन 10 मिनट रुकेगी और करीब रात के 9:35 पर यह ट्रेन वहां से होते हुए ग्वालियर पहुंच जाएगी, रात के 11:45 पर यह ट्रेन ग्वालियर पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या रिंग रोड बन जाने से होंगे ये फायदे, 3 National Highways पर कम होगा ट्रैफिक, राम मंदिर का दर्शन आसान

अब ट्रेन नंबर 14211 ग्वालियर से होते हुए आगरा छावनी, सवेरे 3:40 पर पहुंच जाएगी. आगरा छावनी से सवेरे 5:45 पर नई दिल्ली के लिए चल देगी. यह ट्रेन सुबह करीब 10:00 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी. आपको हम यह भी बता दे की छावनी के रास्ते ग्वालियर के मध्य में इस ट्रेन का धौलपुर और मुरैना में भी स्टॉपेज रहेगा.

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, नेपाल से बिहार बॉर्डर तक कर पाएंगे सफर

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

राकेश श्रीवास्तव और अखिलेश शुक्ल के मामले में नया मोड़, मंडल अध्यक्ष बोले- हम सीएम से मिलेंगे, ब्लॉक प्रमुख ने कहा- ये मेरी आवाज नहीं
बस्ती वालों सावधान! महिलाओं को लालच देकर ठगी करा रहा ये शख्स, दर्ज कराता है रेप केस, अब FIR दर्ज
Aaj Ka Rashifal 2024: बुध अस्त होगा आज, जानें- सभी 12 राशियों- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन पर क्या पड़ेगा असर
Aaj Ka Rashifal: चंद्रमा का राशियों पर पड़ेगा असर,मेष,वृषभ,मिथुन,कर्क,सिंह,कन्या,तुला हो जाएं सावधान, वृश्चिक,धनु,मकर,कुंभ,मीन का क्या है हाल?
UP Mein Barish Aaj: यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार, स्कूल बंद, जानें- मौसम का लेटेस्ट अपडेट
यूपी में EV गाड़ियां खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार की इस योजना का ले सकते हैं लाभ
यूपी के इस गांव में अब बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी किसी को एंट्री, जानें- क्या है पूरा माजरा
यूपी में आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ लेने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, होगा ये फायदा
यूपी के इन 8 जिलों को मिलेगा मोदी सरकार की नई योजना लाभ, बड़ा ऐलान, जानें- क्या होगा?
UP Ka Mausam: यूपी के इन जिलों में भीषण बारिश के आसार, गिर सकती है बिजली, जानें- अपने इलाके का हाल