यूपी के 3 जिलों से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग

यूपी के 3 जिलों  से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग
UP gorakhpur AC BUS

UP To Dehradun Bus: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है. इसके अंतर्गत गोरखपुर से देहरादून तक लग्जरी बसें चलवाई जाएगी. गोरखपुर परिवहन निगम द्वारा 14 बसों की सूची विभाग में भिजवा दी गई है. इस साल के नवंबर तक नई बसें मिल जाने के पश्चात लोगों को ऐसी बसों की नई सुविधा प्राप्त होगी. फिलहाल, सरकार द्वारा उपलब्ध की हुई साधारण सरकारी बसें ही चल रही हैं‌ परंतु नई एसी बसों के आ जाने के बाद सफर करने में और भी आसानी होगी. 

खबरों के मुताबिक, यह नई एसी बसें अब देहरादून, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज तक चलाई जाएगी. इनमें से चार-चार बसों को लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज में उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके अलावा देहरादून में केवल दो बसें ही चवाई जाएंगी. आपको यह भी बता दे की अभी किराया सेट नहीं किया गया है, रूट की दूरी को देखते हुए किराया सेट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में बनेगा मेट्रो का नया रूट, दो राज्यों से बढ़ेगा संपर्क, जुड़ेंगे ये स्टेशन

कैसे मिलेगा टिकट?
आप घर बैठे इन बसों का टिकट बुक कर पाए इसकी व्यवस्था अभी जारी है इसके अलावा आप चाहे तो काउंटर से भी बसों का टिकट प्राप्त कर सकते हैं. लखनऊ और देहरादून से यात्रा करने वाले यात्रियों को यह बसें रेलवे बस स्टैंड पर मिलेंगे और दूसरी तरफ प्रयागराज और वाराणसी से सफर करने वाले लोगों को राप्तीनगर डिपो कचहरी से बसें मिल जाएंगी.

यह भी पढ़ें: UPSRTC इस जिले को देगा 15 नई बसें, इन रूट्स पर बढ़ जाएगी सर्विस

वर्तमान में यात्री प्राइवेट बसों के माध्यम से एसी बसों से सफर कर पा रहे थे परंतु अब परिवहन निगम द्वारा सरकारी एसी बसों को यात्रियों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा, जिससे यात्री अपना सफर आसानी से तय कर सके. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस

लव कुमार सिंह जो कि परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक है उन्होंने इस विषय पर कहा है कि "लग्जरी एसी बसें यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए एक अच्छा तोहफा है, 14 बसों के लिए विभाग में सूची भेजवा दी गई है. आशा है कि नवंबर तक बसे मिल जाएगी उसके पश्चात बसों को यात्रियों के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा."

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 17th September 2024: आज का राशिफल, 17 सितंबर: जानें क्या कहते हैं आपके सितारे - सभी राशियों के लिए यहां है भविष्यवाणी
Chandra Grahan 2024: आज है चंद्रग्रहण, न करें ये काम, बरते सावधानी, जानें- समय, सूतक और सब कुछ
UP में अभी नहीं चल पाएगी एसी बस! अरमानों पर फिरा पानी, एक चूक ने चौपट किया प्लान, जानें- क्या?
यूपी के इन रूट्स पर सरकार चला सकती हैं एसी स्लीपर बसें, जानें-कितना हो सकता है किराया
यूपी के बस्ती में नगर पालिका की न के बाद BDA आया आगे, बदल जाएगी इस सड़क की तस्वीर, खर्च होंगे करोड़ों
Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल
PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस
यूपी में बभनान रेलवे स्टेशन के लिए बड़ा फैसला, कुछ दिन में दिखेगा ये बड़ा बदलाव, होगा ये फायदा
यूपी और हरियाणा के जिलों के बीच जल्द शुरू होगा करोड़ों का काम, बनेगा 4 लेन का एक्सप्रेस वे, लोगों को मिलेगा ये फायदा
यूपी के दो और जिलों के बीच चलेगी Vande Bharart Express, बच्चों का होगा फ्री सफर, खाने पीने की भी होगी व्यवस्था