BSNL Users In UP: यूपी के इस जिले में 8 गुना बढ़ गए बीएसएनएल के यूजर, जाने कितनी तेज है नेट की स्पीड

BSNL Users In UP: यूपी के इस जिले में 8 गुना बढ़ गए बीएसएनएल के यूजर, जाने कितनी तेज है नेट की स्पीड
BSNL Users In UP

जिओ, एयरटेल, वोडाफोन जैसी कंपनियों के रिचार्ज प्लांस बढ़ाने के कारण लोगों की नजर अब बीएसएनल पर अधिक टिक रही है। बाकी टेलीकॉम कंपनियों के 35 परसेंट रिचार्ज प्लान महंगे होने की  वजह से यूजर्स अब इन कंपनियों से अपने सिम BSNL में कन्वर्ट करवा ले रहे हैं। BSNL ने अपने रिचार्ज प्लान में कोई भी बदली या फिर वृद्धि नहीं किया है, यही कारण है कि बजट फ्रेंडली रिचार्ज प्लांस के कारण BSNL में नए ग्राहकों की दर में आठ गुना वृद्धि हुई है।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के द्वारा 4G सेवा के रिचार्ज प्लांस में कोई भी छेड़खानी नहीं की गई है, बीएसएनएल के रिचार्ज प्लांस बजट फ्रेंडली है। आपको बता दे कि BSNL के द्वारा देश के बहुत से हिस्सों में 4G तकनीकी सेवा आरंभ करवा दी गई है। BSNL के यूजर्स में करीब आठ परसेंट तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसका मतलब है कि लोग इस नए तकनीकी सेवा को काफी पसंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Watch: यूपी आ रही वंदेभारत में लोकोपायलट्स के बीच मारपीट, तोड़ दिया केबिन का शीशा, Video Viral

बीएसएनएल ने अपनी सेवा में वृद्धि देखी है, जहां पहले 2000 सिम बिकते थे, अब 24 दिनों में 18000 से अधिक सिम बिक चुके हैं। उत्तर प्रदेश में स्थित जौनपुर जिले में BSNL के 2.40 लाख उपयोगकर्ता हैं। BSNL की 4G सेवा की कमी के कारण लोगों ने इससे दूरी बनाए रखी थी, लेकिन अब BSNL ने जिले में 4G सेवा को बढ़ावा देने के लिए 127 वीटीएस लगाने की प्रक्रिया शुरू की है। इस प्रक्रिया का पहला चरण है कि 26 4G वीटीएस ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किए जा रहे हैं। दूसरे चरण में 27 4G बीटीएस शहरी क्षेत्रों में स्थापित करवाए जाएंगे। आपको हम यह भी बता दें कि BSNL द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि साल के खत्म होते-होते पूरे देश भर में बीएसएनएल द्वारा 4G सेवाएं प्रारंभ हो जाएं। BSNL कंपनी का टाटा कंपनी के साथ सहमति हुई है।

यह भी पढ़ें: यूपी में अब आगरा तक चलेगी Intercity Express, इस नए रेलवे स्टेशन पर रुकेगी रेलगाड़ी, देखें रूट और टाइमिंग

BSNL के सस्ते रिचार्ज प्लांस के कारण उपभोक्ताओं में इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है। इससे बीएसएनल को तगड़ा लाभ मिला है, जिले के 3000 जिओ, एयरटेल और वोडाफोन के यूजर्स द्वारा BSNL मे अपना नंबर कन्वर्ट कर लिए हैं। इस कारण से बीएसएनल को 3.84 लाख रुपये का अच्छा लाभ मिला है। हर रोज 700 से 800 यूजर्स अपने सिम को पोर्ट करवा रहे हैं। पोर्टिंग के लाभ में 128 रुपये का भी फायदा है। 

यह भी पढ़ें: यूपी में बस्ती, लखनऊ, प्रयागराज अमेठी समेत 11 जिलों के बीच चलेगी AC बस, अयोध्या होगा सेंटर प्वाइंट, जानें- रूट और किराया

नए ग्राहकों के लिए BSNL ने एक नया ऑफर लॉन्च किया है जिसमें 108 रुपये में 28 दिनों के लिए एक जीबी प्रतिदिन अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग मिलेगी। इसके साथ ही, 249 रुपये में 45 दिनों के लिए 2 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध है। अगर आप 319 रुपये में 65 दिनों के लिए 10 जीबी कुल डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 99 एसएमएस की छूट पाना चाहते हैं, तो यह ऑफर आपके लिए है। और अगर आपको 485 रुपये में 82 दिनों के लिए डेढ़ जीबी प्रतिदिन इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की आवश्यकता है, तो भी बीएसएनएल आपके लिए इस सुविधा को प्रदान करेगा।

BSNL ने 4जी सेवा लॉन्च की है और इसके तहत शहरों में 127, 4G वीटीएस स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही, 26 वीटीएस पहले से ही सक्रिय हैं। बीएसएनएल के बजट फ्रेंडली रिचार्ज प्लांस की वज़ह से पिछले 24 दिनों में 18 हजार से ज्यादा यूजर्स ने सिम को खरीदा है। साथ ही, 3000 से ज्यादा ग्राहक अन्य कंपनियों से बीएसएनएल में सिम पोर्ट करवा चुके हैं।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Lucknow Property News: लखनऊ में पाएं सपनों का 1BHK/ 2BHK/ 3BHK/ 4BHK Ready To Move फ्लैट, यहां जानें पूरी जानकारी
यूपी के इस जिले में पांच जिन तक बंद रहेगा रेलवे फाटक, अब इस रूट का करना होगा इस्तेमाल
यूपी के इस जिले को मिलेगी पांचवीं Vande Bharat Express, एक साथ जुड़ेंगे तीन राज्य, जानें- रूट और टाइमिंग
Watch: यूपी आ रही वंदेभारत में लोकोपायलट्स के बीच मारपीट, तोड़ दिया केबिन का शीशा, Video Viral
यूपी में बस्ती, लखनऊ, प्रयागराज अमेठी समेत 11 जिलों के बीच चलेगी AC बस, अयोध्या होगा सेंटर प्वाइंट, जानें- रूट और किराया
Indian Railway News: दीपावली और छठ में यूपी के लिए 96 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा भारतीय रेलवे, यहां देखें लिस्ट, बुकिंग शुरू
यूपी के 3 जिलों से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग
अयोध्या रिंग रोड बन जाने से होंगे ये फायदे, 3 National Highways पर कम होगा ट्रैफिक, राम मंदिर का दर्शन आसान
यूपी के इस जिले में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, नेपाल से बिहार बॉर्डर तक कर पाएंगे सफर
यूपी के इस जिले में बनेगा मेट्रो का नया रूट, दो राज्यों से बढ़ेगा संपर्क, जुड़ेंगे ये स्टेशन