बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच

बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
Basti News

उत्तर प्रदेश में स्थित बस्ती जिले में करीब आधी रात में महिला अस्पताल में अचानक से कोहराम मच उठा था, महिला अस्पताल के वार्डो में एक साथ 100 से ज्यादा भर्ती हुए मरीजों की हालत खराब होने लगी। लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा है। इसके बाद नर्स ने सभी प्रसूताओं को इंजेक्शन दिया।

भर्ती हुए मरीजों के घर वालों के द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि नर्स द्वारा इंजेक्शन लगाने के पश्चात मरीजों के अंदर कई बदलाव देखे गए, कुछ मरीजों का बीपी लो हो गया, कुछ की सांस फूलने लगी तो वही कुछ मरीजों को तेज बुखार होने लगा। इतने सारे मरीजों को एक साथ ही इंजेक्शन लगाने के बाद अलग-अलग तरह की दिक्कत होने लगी जिसे देख करके मरीजों के घरवालों को काफी गुस्सा आया, और  लोगों ने अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया। जब यह बात जिला प्रशासन तक पहुंची तो डीएम रवीश कुमार फॉरेन महिला अस्पताल पहुंचे और वहां मचे हड़कंप को शांत कराया। 

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav की मां और परिजनों से मिलने बस्ती आई सपा प्रमुख अखिलेश यादव की टीम, किया ये वादा

यह खबर बस्ती जिले में स्थित महिला अस्पताल की है, रात्रि करीब 11 बजे नर्स के द्वारा वार्ड में उपस्थित सभी महिलाओं को इंजेक्शन लगा, इसके पश्चात चंद मिनटों में वार्ड में उपस्थित सभी महिला मरीजों की हालत गंभीर होने लगी। मरीजों के द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन सभी को एक्सपायर इंजेक्शन लगाया गया था, इसी कारण से फोन में मौजूद सभी मरीजों की हालत गंभीर हो गई थी। इंजेक्शन के लगते ही कुछ मिनटों में वार्ड में मौजूद सभी 100 से ज्यादा मरीजों की हालत बिगड़ने लगी थी। 

यह भी पढ़ें: Basti में सोने के लिए इनवर्टर वाले रिश्तेदारों के घर जा रहे लोग, बिजली विभाग की कारस्तानी से परेशान बस्ती

वार्ड में भर्ती मरीजों के घरवालों को यह समझ नहीं आ रहा था कि अचानक से सभी मरीजों की हालत कैसे खराब होने लगी। इन गलतियों के कारण कुछ मरीजों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है, नर्स के द्वारा बिना सही तरीके से चेक किए बगैर इंजेक्शन लगाने के कारण सबसे ज्यादा मरीजों की हालत खराब हो गई थी। कुछ मरीज अभी स्वस्थ है तो दूसरी तरफ कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है और डॉक्टर अभी भी उनका इलाज कर रहे हैं। पीड़ित मरीजों के द्वारा और भी आरोप लग रहे हैं कि सरकारी हॉस्पिटल होने के कारण महिला अस्पताल में कोई भी अधिक ध्यान नहीं देता है, मरीजों की हालत जब गंभीर होने लगी तो वहां पर कोई भी डॉक्टर या नर्स उपस्थिति नहीं था। 

यह भी पढ़ें: Basti Development Authority की इस योजना का हो रहा जमकर विरोध, लोग बोले- हमारा घर टूट जाएगा

बस्ती जिले के डीएम रवीश कुमार गुप्ता से जब इस घटना पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि "अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा भर्ती सभी मरीजों को एक ही प्रकार का इंजेक्शन लगाया गया था इसके पश्चात उनकी हालत खराब होने लगी, उनका कहना है कि एक ही साथ इतने सारे मरीजों की हालत गंभीर होना काफी हैरान करने वाली बात है और इसकी जांच शुरू हो गई है।" आगे उन्होंने कहा कि "एक्सपायर इंजेक्शन की बात गलत है, जितने भी इंजेक्शन मरीज को लगाए गए थे वह सभी चेक करके ही लगाए गए थे, परंतु किसी वज़ह से मरीजों की यह हालत हुई इसकी जांच शुरू हो चुकी है। वर्तमान में सभी मरीज खतरे से बाहर हैं, सभी का चेकअप डॉक्टरों द्वारा हो रहा है।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Lucknow Property News: लखनऊ में पाएं सपनों का 1BHK/ 2BHK/ 3BHK/ 4BHK Ready To Move फ्लैट, यहां जानें पूरी जानकारी
यूपी के इस जिले में पांच जिन तक बंद रहेगा रेलवे फाटक, अब इस रूट का करना होगा इस्तेमाल
यूपी के इस जिले को मिलेगी पांचवीं Vande Bharat Express, एक साथ जुड़ेंगे तीन राज्य, जानें- रूट और टाइमिंग
Watch: यूपी आ रही वंदेभारत में लोकोपायलट्स के बीच मारपीट, तोड़ दिया केबिन का शीशा, Video Viral
यूपी में बस्ती, लखनऊ, प्रयागराज अमेठी समेत 11 जिलों के बीच चलेगी AC बस, अयोध्या होगा सेंटर प्वाइंट, जानें- रूट और किराया
Indian Railway News: दीपावली और छठ में यूपी के लिए 96 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा भारतीय रेलवे, यहां देखें लिस्ट, बुकिंग शुरू
यूपी के 3 जिलों से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग
अयोध्या रिंग रोड बन जाने से होंगे ये फायदे, 3 National Highways पर कम होगा ट्रैफिक, राम मंदिर का दर्शन आसान
यूपी के इस जिले में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, नेपाल से बिहार बॉर्डर तक कर पाएंगे सफर
यूपी के इस जिले में बनेगा मेट्रो का नया रूट, दो राज्यों से बढ़ेगा संपर्क, जुड़ेंगे ये स्टेशन