यूपी के गोरखपुर में आयोजित होगा विदेश वाला खेल, 20 राज्यों से आएंगे प्रतिभागी, जानें- आप कैसे उठा पाएंगे आनंद

Gorakhpur News

यूपी के गोरखपुर में आयोजित होगा विदेश वाला खेल, 20 राज्यों से आएंगे प्रतिभागी, जानें- आप कैसे उठा पाएंगे आनंद
rowing gorakhpur news

Gorakhpur News: सीएम सिटी Gorakhpur में में रामगढ़ ताल पर्यटन के साथ वाटर स्पोर्ट्स का भी बड़ा केंद्र बन रहा है. रोमांच से भरपूर 5 दिन लोगों के लिए यादगार बनेंगे. सीएम सिटी में रामगढ़ ताल पर्यटन के साथ वाटर स्पोर्ट्स का भी बड़ा केंद्र बन रहा है. रोमांच से भरपूर 5 दिन लोगों के लिए यादगार बनेंगे. रोइंग की शुरुआत प्राचीन मिस्र, ग्रीस और रोम में परिवहन के साधन के रूप में हुई थी. रोइंग में कई तरह की विविधताएं हैं. जैसे कि फ़िक्स्ड से लेकर स्लाइडिंग सीट नदी से लेकर समुद्र तक रोइंग में बेहतरीन नतीजे हासिल करने के लिए कई सालों की कड़ी ट्रेनिंग की ज़रूरत होती है.

रामगढ़ताल में गोरखपुरवासियों को 22 से 26 अक्तूबर तक रोइंग का रोमांच देखने को मिलेगा. 25वीं सब जूनियर नेशनल रोइंग चौंपियनशिप को लेकर तैयारियां जारी हैं. खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव 23 अक्तूबर को औपचारिक रूप से शुभारंभ करेंगे. समापन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे. बता दें कि रामगढ़ ताल एक बड़े पर्यटन केंद्र के रूप में उभरा है.

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में मेट्रो को लेकर काम तेज, मिट्टी की जांच हुई पूरी

कुल 240 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे
अब यहां इस आयोजन से इसकी अहमियत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. आयोजन सचिव पुनीत बालियान ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 20 प्रदेशों की टीमों ने अपना पंजीकरण कराया है. बालक व बालिका वर्ग में कुल 240 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे. इनमें 136 बालक व 114 बालिका खिलाड़ी शामिल हैं. इन टीमों के साथ कुल 33 ऑफिशियल्स होंगे. प्रतियोगिता के लिए ज्यूरी 19 अक्तूबर को गोरखपुर आ जाएगी. उसी दिन से रामगढ़ताल में जूरी की निगरानी में रामगढ़ताल में कोर्स लाइन तैयार की जाएगी. टीमें 21 और 22 अक्तूबर को गोरखपुर पहुंचेंगी. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में सबसे बड़ा दल महाराष्ट्र से आ रहा है. वहां से 24 बालक व 20 बालिका खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे.

यह भी पढ़ें: यूपी के इन जिलों में होगी बारिश बढ़ जाएगी ठंड, जाने अपने जिले का हाल

हरियाणा से 29, पश्चिम बंगाल से 27, केरल से 24, पंजाब से 17, झारखंड व हरियाणा से 16-16, तमिलनाडु से 14, उड़ीसा से 11 खिलाड़ी शामिल होंगे. यूपी से कुल चार खिलाड़ी इसमें प्रतिभाग करेंगे, इसमें एक गोरखपुर से है. बालक और बालिका वर्ग में पांच-पांच इवेंट आयोजित होंगे. आरएसओ आले हैदर ने बताया कि रामगढ़ताल में 22 अक्तूबर से शुरू हो रही सब जूनियर नेशनल रोइंग चौंपियनशिप की तैयारियां शुरू हो गई हैं. वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और होटलों में खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है. खेलो इंडिया गेम्स की तरह ही भव्य आयोजन होगा. सभी प्रतियोगिताएं 500 मीटर में होंगी. सिंगल स्कल्स, डबल स्कल्स, कॉक्सलेस पेयर और कॉक्सलेस 4, अंडर 13 डबल स्कल्स प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी.

यह भी पढ़ें: UP के इन 9 जिलों में अब खास तरीके से बनेंगी सड़कें, पूर्वांचल के तीन शहरों के लिए बना अहम प्लान, यूं सजेंगे इलाके

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 22nd October 2024: मिथुन, कर्क, मीन,कुंभ,धनु, वृषभ, कन्या, सिंह, तुला, मेष,मकर,वृश्चिक का आज का राशिफल
यूपी के इन जिलों में होगी बारिश बढ़ जाएगी ठंड, जाने अपने जिले का हाल
यूपी के इस जिले में खतरा बनी रेल लाइन! अब ऐसे ठीक करेगा रेलवे, हुआ ये फैसला
यूपी के इस जिले को भी मिलेगा एयरपोर्ट का गिफ्ट, बढ़ेगा इको टूरिज़्म,सीएम ने दिये निर्देश
रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे यूपी के ये जिले, 56 किसानों की जमीन हुई अधिग्रहित, जानें रूट और सब कुछ
यूपी के बस्ती में सरकारी बस का एक्सीडेंट, 12 लोग गंभीर रूप से घायल
Prayagraj Mahakumbh के लिए योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब होगा यह जरूरी काम
यूपी के गोरखपुर में आयोजित होगा विदेश वाला खेल, 20 राज्यों से आएंगे प्रतिभागी, जानें- आप कैसे उठा पाएंगे आनंद
Aaj Ka Rashifal 21st October 2024: तुला, मेष,मकर,कुंभ,धनु, वृषभ, कन्या, सिंह, मिथुन, कर्क, मीन,वृश्चिक का आज का राशिफल
यूपी के इस जिले से चलेंगे 3 अमृत भारत एक्सप्रेस, बदला जाएगा ट्रेनों का Time Table, देखें लिस्ट