यूपी के इस जिले से चलेंगे 3 अमृत भारत एक्सप्रेस, बदला जाएगा ट्रेनों का Time Table, देखें लिस्ट

Amrit Bharat Express

यूपी के इस जिले से चलेंगे 3 अमृत भारत एक्सप्रेस, बदला जाएगा ट्रेनों का Time Table, देखें लिस्ट
amrit bharat express

Amrit Bharat Express: वंदे भारत के बाद अब बरेली के लोगों को अमृत भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलेगा. उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे इन ट्रेनों के संचालन के लिए समय सारिणी तैयार कर रहे हैं. एक जनवरी से रेलवे ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव करेगा. अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को इस समय सारणी में जगह दी जाएगी. रेलवे बोर्ड ने 26 अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया है. इनमें तीन ट्रेनों का संचालन बरेली होते हुए किया जाएगा.

हाई स्पीड अमृत भारत एक्सप्रेस का किराया वंदे भारत ट्रेन के मुकाबले कम होगा. अमृत भारत एक्सप्रेस में अनारक्षित श्रेणी के आठ कोच लगाए जाएंगे. इस ट्रेन में 12 स्लीपर कोच भी होंगे. दिव्यांगों के लिए भी कोच की व्यवस्था होगी. कम किराये में यात्री अमृत भारत एक्सप्रेस में लग्जरी यात्रा का अनुभव ले सकेंगे. अधिकारियों का कहना है कि मार्च 2025 तक इन ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: CM Yogi Adityanath की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, अब NSG नहीं ये यूनिट करेगी सिक्योरिटी

अमृत भारत एक्सप्रेस में 22 कोच लगाए जाएंगे. इनमें भगत की कोठी-गोरखपुर, छपरा-अमृतसर और अमृतसर-सहरसा अमृत भारत ट्रेनों का संचालन वाया मुरादाबाद, रामपुर, बरेली प्रस्तावित है. अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी हाई स्पीड होगी, लेकिन इसका किराया वंदे भारत एक्सप्रेस के मुकाबले कुछ कम रहेगा. रेलवे बोर्ड के स्तर से इस पर काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें: यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए जल्द बड़ा ऐलान, 14.82 लाख कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा, जानें- क्या?

अधिकारी ने दी ये जानकारी
अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया कम होगा. रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन जारी होने इंतजार है. इसके बाद अमृत भारत ट्रेनों का नंबर और समय सारिणी जारी की जाएगी. लंबे रूट के यात्रियों के लिए आसानी से कन्फर्म टिकट मिल सकेंगे. बरेली होते हुए पूर्वांचल, विहार और पश्चिम बंगाल की ओर जाने-आने वाली ट्रेनों की संख्या काफी ज्यादा है. इसके बाद भी अमृतसर-छपरा और अमृतसर-सहरसा, अमृतसर-गोरखपुर रूट पर यात्रियों का ज्यादा दबाव रहता है.

यह भी पढ़ें: UP की इस नदी पर दो जिलों के बीच बनेगा जल मार्ग, हटाए जाएंगे ये पांटून पुल, इस जगह बनेगी जेटी

इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुरादाबाद, बरेली होते हुए अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रस्तावित है. देहरादून-लखनऊ और मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बरेली होते हुए किया जा रहा है. बरेली-मुंबई के बीच वंदे भारत स्लीपर एक्सप्रेस का संचालन भी प्रस्तावित है. अब रेलवे ने अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है. रेलवे बोर्ड ने 26 अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया है. इस रूट की ट्रेनों में कन्फार्म टिकट के लिए मारामारी रहती है. अमृत भारत ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद अन्य नियमित ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव कम होगा.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 21st October 2024: तुला, मेष,मकर,कुंभ,धनु, वृषभ, कन्या, सिंह, मिथुन, कर्क, मीन,वृश्चिक का आज का राशिफल
यूपी के इस जिले से चलेंगे 3 अमृत भारत एक्सप्रेस, बदला जाएगा ट्रेनों का Time Table, देखें लिस्ट
UPSRTC के बस अड्डों और वर्कशॉप में योगी सरकार लगाएगी ये खास सुविधा, निगम पर कम होगा बड़ा बोझ
यूपी में सरकारी बसों से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, UPSRTC वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी ये खास जानकारी
Indian Railway Trains Cancel List: यूपी के इन जिलों से जाने वाली कई रेल गाड़ियां कैंसिल, महीनों तक नहीं चलेंगी ये ट्रेनें
बस्ती में कब तक ठीक होंगी रेड लाइट्स! ट्रैफिक अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी, लोगों से की खास अपील
यूपी के इस जिले में बन रहा शानदार इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पहले दिन से चलेंगी 3 इंटरनेशनल फ्लाइट्स, 25 डोमेस्टिक उड़ाने भी होंगी शामिल
Indian Railway से उत्तर बिहार को मिलीं 5 नईं ट्रेनें, इन रूट्स से होगा संचालन, यात्रियों को मिलेगा बंपर लाभ
यूपी के इस ExpressWay को लेकर बड़ी खबर, अब बढ़ाया जा सकेगा लेन, 6 लेन का हाईवे बढ़ेगा, भूमि अधिग्रहण शुरू
Basti News: यूपी के बस्ती में प्रॉपर्टी डीलर्स ने गिरा दिया गरीब का घर, पुलिस ने दिया साथ!