यूपी के इन तीन जिलों में बनेंगी बेहतरीन सड़के, सड़क निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट

Uttar Pradesh

यूपी के इन तीन जिलों में बनेंगी बेहतरीन सड़के, सड़क निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट
यूपी के इन तीन जिलों में बनेंगी बेहतरीन सड़के, सड़क निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट

उत्तरप्रदेश प्रदेश सरकार ने अब अहम फैसला जनता के हित लिए लगातार ले रहा है। अब यूपी में इन जिलो में विकास चमचमायेगा। आइए इन जिलो के बारे जाने और मानसिक यात्रा करतें है। मुख्य रूप से तीन जिला गोरखपुर, कुशीनगर और महराजगंज में कुल आठ सड़कों के निर्माण के लिए और जनता के अपार सुविधा के लिए सरकार ने 100.78 करोड़ रुपये सौगात भेट की है।

इस राशि से इन जिलो का कल्याण होना जब ज्यादे दिन का इंतजार करना खत्म हो चुका है। अब सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा, और यातायात की समुचित व्यवस्था में  बेहतर ढंग से सुधार होगा। गोरखपुर में भटहट से बांस स्थान मार्ग को चार लेन गोरखपुर उप मार्ग को चार लेन नौसड़ से पैडलेगंज मार्ग को छह लेन और जिला जेल बाईपास मार्ग को चार लेन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस

उत्तरप्रदेश सरकार  ने राज्य, प्रमुख व अन्य जिला मार्ग योजना के तहत गोरखपुर, कुशीनगर और महराजगंज में आठ सड़कों के निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए 100.78 करोड़ रुपये की सौगात जारी की है। विशेष जानकारी के साथ यह राशि चालू परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए दी गई है। उत्तर प्रदेश सरकार का सख्त निर्देश है। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वरना जिम्मेदारो पर कड़ा योगी सरकार एक्शन लेगा।

यह भी पढ़ें: UP के बस्ती में डीएम को सौंपा ज्ञापन, कर दी बड़ी अपील, दी धरने की चेतावनी

योगी सरकार के इस फैसले करी खूब सराहना हो रही है। जनता के दिलो सरकार की चर्चा तेजी से हो रही है। अब क्षेत्र की यातायात व्यवस्था और सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा। सरकार की ये योजना उत्तरप्रदेश की विकास चार-चांद लगा दिया। इस योजना के अंतर्गत गोरखपुर में भटहट से बांस स्थान मार्ग को चार लेन में तब्दील करने के लिए 79.17 करोड़ रुपये भेट किए गए हैं। इसके साथ-साथ ही, गोरखपुर उप मार्ग (देवरिया बाईपास रोड) को चार लेन करने के लिए 30 करोड़ रुपये की व्यवस्था की लागत उपलब्ध कराई गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी में दशहरा, दीपावली के लिए योगी सरकार एक्टिव, इन रूट्स पर चलेंगी बसें, जानें- किन जिलों में होगा फायदा

गोरखपुर में नौसड़ से पैडलेगंज मार्ग को छह लेन में पुर्नस्थापित करने के लिए 25 करोड़ रुपये और जिला जेल बाईपास मार्ग को चार लेन में बदलने के लिए 20 करोड़ रुपये धन राशि कृपा किया गया है। इसके अलावा भी गोरखपुर का लोकप्रिय रामगढ़ ताल मार्ग को चार लेन में करने के लिए 2.51 करोड़ रुपये का बजट पास कर दिया गया है। गोरखपुर कसया मार्ग को सुदंर और चौड़ीकरण करने के लिए कुल 20 करोड़ रुपये की लागत मंजूरी पेश की गई है। अब महराजगंज जिले में भटहट-घोड़हवा मार्ग को चौड़ा करने के लिए 1.24 करोड़ रुपये खर्च किया जाना सुनिश्चित किया गया। जबकि वहां कुशीनगर में तमकुही-बरवा पट्टी मार्ग को चौड़ा करने के लिए 9.50 लाख रुपये का आपूर्ति किया गया है। सरकार की इस निर्णय से इन तीनो जिलो में गोरखपुर, कुशीनगर और महराजगंज की सड़के चकाचक सड़कें अब होगी।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

यूपी के बस्ती में निर्माणधीन भवनों को बीडीए ने किया सील, जाने पूरी वजह
यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
यूपी के बस्ती में भारी बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत, जानें कब तक रहेगा मानसून का असर
यूपी के बस्ती के इन स्कूलों को सरकार के तरफ से मिलेंगे 2 करोड़ रुपए !
यूपी के इन तीन जिलों में बनेंगी बेहतरीन सड़के, सड़क निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट
देश को मिली पहली Made In India ड्राइवरलेस मेट्रो, जानें- स्पीड, रूट और सब कुछ
यूपी के बस्ती में हनुमान जी के इस मंदिर के बारे में नहीं जानते होंगे आप, महाभारत काल का है प्रमाण!
UP में अब इन सड़कों पर नहीं वसूल सकते टोल टैक्स, सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश से मची खलबली
यूपी में शुरू करना चाहते हैं होटल तो बड़े काम की है योगी सरकार की ये स्कीम, यहां जानें सब कुछ
Aaj Ka Rashifal 26th September 2024: यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल