न्यू इकरा के छात्रों ने 40 परिवारों में बाटा मेडिकल किट

 न्यू इकरा के छात्रों ने 40 परिवारों में बाटा मेडिकल किट
1

बस्ती  ।  न्यू इकरा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने गुरूवार को स्वयं द्वारा बनाये गये प्राथमिक उपचार मेडिकल किट का रहमतगंज के जरूरतमंद निवासियों में निःशुल्क वितरण किया। लगभग 40 परिवारों में फर्स्ट एड बाक्स का वितरण छात्रों ने किया। डायरेक्टर अयाज अहमद, प्रबंधक डा. अजीज आलम ने छात्रों का हौसला बढाने के साथ ही लोगों को मेडिकल किट के उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।
कक्षा 3, 4 और पांच के छात्रों द्वारा बनाये गये प्राथमिक उपचार किट में जीवन रक्षक ओ.आर.एस., डिटाल, रूई, पट्टी, मलहम, साबुन के साथ ही आवश्यक दवायें हैं।  फर्स्ट एड बाक्स बनाने में परी, इबाद, सोबान, जूबिया, शहामा, उजैर, जैनब, अलीशा, फिरदौस, नाजिया, अदनान, यासीन, प्रियांशु सहित अनेक बच्चों ने योगदान दिया और स्वयं उसे जरूरतमंदों में बाटा। प्रधानाचार्य आशी हसन के साथ ही कुतबुद्दीन सिद्दीकी, जरीन, हाफिज शहादत, अलबीरा, अंजू आदि ने छात्रों के इस कार्य की सराहना करते हुये उनका हौसला बढाया।

यह भी पढ़ें: बारिश के दिनों में दिखें स्टाइलिश

 

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने बैठक में उठाये मुद्दे

यह भी पढ़ें: विशेष संचारी रोग नियंत्रण,दस्तक अभियान का जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी तथा जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने फीता काटकर किया शुभारंभ

बस्ती  । गुरूवार को सेवा निवृत्त प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद की बैठक अध्यक्ष राम बहोर मिश्र की अध्यक्षता में बीएसए कार्यालय में स्थित वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय परिसर में सम्पन्न हुई। बैठक में सेवानिवृत्त शिक्षकों की समस्याओं पर विचार कर विन्दुवार संघर्ष का निर्णय लिया गया।
अध्यक्ष राम बहोर मिश्र ने कहा कि 7 वें वेतन आयोग की दूसरी किस्त के बकाये का भुगतान अभी तक सेवा निवृत्त शिक्षकों को नहीं मिल सका है जिससे रोष है।
बैठक में परिषद की सदस्यता लेने सहित अन्य विन्दुओं पर विचार कर निर्णय लिये गये। बैठक में जनदीय मंत्री रामफेर, हरीराम तिवारी, रामचन्द्र तिवारी, रामनरायन उपाध्याय, रमाकान्त पाण्डेय, हरि शर्मा द्विवेदी, अब्दुल गफ्फार, लक्ष्मी गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, हितलाल, अनिरूद्ध प्रताप सिंह आदि ने सम्बोधित कर महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

यह भी पढ़ें: Basti News: आयुर्वेद, यूनानी, तिब्बी की परीक्षायें कड़ी निगरानी में जारी

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

इंग्लैंड में शतक हमेशा विशेष होता है, आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करता है : जडेजा
बेड खरीदते से पहले इन बातों पर दें ध्यान, होगा सही चयन
संगीत सुनने से सेहत को मिलते हैं चौकाने वाले फायदे
जितेंद्र कुमार ने जादूगर के लिए सीखा असली जादू
शिक्षा में संस्कृत अनिवार्य करें
बारूद के ढेर पर अगरबत्ती सुलगाती राजनीति
Basti News: जगन्नाथ,रघुनाथ रामपूरन ने मेडिकल कालेज को देह दान करने का पंजीकरण कराया
संजय प्रताप जायसवाल की शिकायत पर बस्ती में सालों से जमे अफसरों का हुआ ट्रांसफर, जानें पूरा मामला
बस्ती में बिना नक्शा पास कराए घर बनाना पड़ा महंगा, DM के निर्देश पर BDA ने लिया कड़ा एक्शन
सुमेर से शुरू मकडज़ाल !