यूपी के हाथरस में अब क्या करेगी योगी सरकार? क्या सीएम के फैसले से मिलेगा लोगों को न्याय

यूपी के हाथरस में अब क्या करेगी योगी सरकार? क्या सीएम के फैसले से मिलेगा लोगों को न्याय
यूपी के हाथरस में अब क्या करेगी योगी सरकार?

बीते मंगलवार 2 जुलाई को उत्तर प्रदेश में स्थित हाथरस जिले के सिकंदराराउ इलाके में एक सत्संग को आयोजित करवाया गया था, इस सत्संग में अचानक से भगदड़ मचने के कारण 121 लोगों की मृत्यु हो गई है और बहुत से लोग घायल बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक 2 जुलाई दिन मंगलवार को दोपहर में पुलराई गांव में सत्संग के समय भक्तद मचाने के कारण यह भयानक हादसा हुआ है।  

उत्तर प्रदेश में स्थित हाथरस जिले किया घटना बताई जा रही है, हाथरस जिले के डीएम आशीष कुमार ने बताया है कि हाथरस के सिकंदराराउ में भोले बाबा का सत्संग हो रहा था और सत्संग के समय होते ही, उमस के बढ़ने के कारण लोग जल्दी-जल्दी वहां से बाहर निकलने लगे जिसके कारण वहां पर भगदड़ मच गई और अधिक लोगों की भगदड़ में दबाकर मृत्यु हो गई और कुछ लोग घायल हो गए। 

यह भी पढ़ें: यूपी मे एक दिन के एडीजी बने वाराणसी के प्रभात, रुला देगी इनकी कहानी

खबरों के मुताबिक सत्संग के खत्म होने के बाद भोले बाबा के चरण स्पर्श करने के लिए लोग वहां पर जल्दी-जल्दी पहुंचने लगे, जिसके कारण कुछ लोग मुझे दब गए और उनके ऊपर से कुछ लोग निकलने लगे जिसके कारण नीचे दबे हुए लोगों की मृत्यु और कुछ लोग घायल हो गए। 

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती जिले के दरोगा का वीडियो हो रहा वायरल होटल मे लेट से खाना मिलने की वजह से वर्दी का दिखाया धौंस!

हाथरस के जिलाधिकारी‌ आशीष कुमार ने बताया कि इस सत्संग की अनुमति एसडीएम की तरफ से ली गई थी, और यहां पर सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी भी लगवा दी गई थी लेकिन अंदर की व्यवस्था वहां के आयोजन करता के हाथ में था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस घटना को देखते हुए एक कमेटी बनाई है, सरकार की तरफ से मृत्यु हुए लोगों को दो-दो लाख रुपए और घायल हुए लोगों को 50-50 हजार की सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: रेंट में लेना है यूपी में दुकान, मकान या रूम तो अब आसान हो जाएगा ये काम, योगी सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है और अधिकारियों से दुर्घटना की जांच करने के लिए कहां है। उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक आगरा और युक्त अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम को दुर्घटना स्थान पर जाकर जांच करने के लिए कहा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि "घटना बहुत ही दुखदाई और हृदय विदारक है। स्थानीय आयोजकों की तरफ से वहां पर भोले बाबा के सत्संग का आयोजन आज के गांव में किया जाता है, जब सत्संग के प्रवचनकर्ता स्टेज से उतर रहे थे तो अचानक से भक्तों की भीड़ उनके पैर को छूने के लिए वहां पहुंची, कर्मचारियों के रोकने के बावजूद भी लोगों की भीड़ वहां इतनी खट्टी हो गई कि यह हादसा हो गया। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस घटना मैं भगदड़ में हुए लोगों की मृत्यु पैर दुख जताया और घायल हुए लोगों कि स्वस्थ होने की प्रार्थना की, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना में भगदड़ में हुए लोगों की मृत्यु पर दुख जताते हुए, अधिकारियों से घायलों की मदद करने के लिए कहा। 

हाथरस में हुए इस घटना पर कल दिनांक 2 जुलाई तक खबर के मुताबिक 116 लोगों की मृत्यु और घायल हुए लोग 18 बताई जा रहे थे, लेकिन 3 जुलाई की रिपोर्ट के मुताबिक 121 लोगों की मृत्यु हो गई है, सरकार की तरफ से इलाज की पूरी व्यवस्था करवा दी गई है और घायलों का इलाज चल रहा है।

On

ताजा खबरें

यूपी के इन 35 गांवों में अब मनमाने ढंग से घर नहीं बनवा पाएंगे लोग! करना होगा ये काम, योगी सरकार का बड़ा फैसला
यूपी के बस्ती में लोकोपायलट के साथ दुर्व्यवहार, 5 मीनट तक स्टेशन पे रोके रखा ट्रेन
यूपी के इस जिले में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार के लिए इन 6 गावों से हो रहा जमीन अधिग्रहण
Vande Bharat Sleeper: इन रूटों पे चलने जा रही स्लीपर वंदे भारत, सिर्फ ऐसी ही नहीं नॉन ऐसी के भी होंगे कोच!
यूपी के इन जिलों मे अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, जाने कब तक रहेगा मानसून का असर
स्टेशन से ट्रेन छूटने के 10 मिनट में नहीं पहुंचे अपने सीट पे तो कैन्सल हो जाएगा आपका टिकट !
यूपी का ये शख्स बना रहा 4500 भाषाओं में श्रीराम लिखा कलश, राम मंदिर में होगा स्थापित
यूपी के बस्ती जिले मे आएंगे योगी आदित्यनाथ, इन मुद्दों पर होगी अधिकारियों और नेताओं संग बैठक
यूपी के बस्ती जिले के दरोगा का वीडियो हो रहा वायरल होटल मे लेट से खाना मिलने की वजह से वर्दी का दिखाया धौंस!
देश मे इस रूट पे चलने जा रही है वंदे भारत, 12 घंटे का रास्ता होगा सिर्फ 6 घंटे मे !