UP से चलने वाली 11 रेल गाड़ियों का बदल गया समय, इन रूट्स पर पड़ेगा असर, यहां देखें लें Time Table

Indian Railway News

UP से चलने वाली 11 रेल गाड़ियों का बदल गया समय,  इन रूट्स पर पड़ेगा असर, यहां देखें लें Time Table
indian railway Time Table

Indian Railway News: उत्तर प्रदेश से होते हुए चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय सारणी में बदलाव किया गया है. उत्तर रेलवे प्रशासन ने बाघ एक्सप्रेस समेत कुल 11 ट्रेनों के समय में संशोधन करने का निर्णय लिया है, जो 25 से 30 अक्टूबर के मध्य लागू होगा.  मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि "ट्रेन नंबर:- 12318 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस 25 अक्टूबर से आसनसोल स्टेशन पर नए समय के अनुसार सुबह 11:08 बजे पहुंचेगी.

इसी तरह, ट्रेन नंबर:- 12326 नांगल डैम-कोलकाता एक्सप्रेस 26 अक्टूबर से सुबह 11:08 बजे आसनसोल पहुंच जाएगी." इस बदलाव से यात्रियों को यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी, और उन्हें सही समय पर अपने गंतव्य तक पहुँचने का अवसर मिलेगा. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे समय की जानकारी को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

यह भी पढ़ें: यूपी के कई जिलों के लिये सड़कों की हालत होंगी दुरुस्त, होगा स्पेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

ट्रेन नंबर:- 12332 जम्मूतवी-हावड़ा एक्सप्रेस 27 तारीख को सुबह 7:55 बजे आसनसोल स्टेशन पर पहुंचने वाली है. वहीं, ट्रेन नंबर:- 13020 काठगोदाम-हावड़ा जंक्शन ट्रेन 25 तारीख को सुबह 5:30 बजे आसनसोल स्टेशन, सुबह 6:00 बजे रानीगंज स्टेशन, सुबह 6:15 बजे अंदल जंक्शन, सुबह 6:31 बजे दुर्गापुर स्टेशन और सुबह 6:45 बजे पानागढ़ स्टेशन पर पहुंचेगी. 

यह भी पढ़ें: UP के कौन से जिले से है बाबा सिद्दिकी की हत्या के आरोपी का कनेक्शन? लॉरेंस विश्नोई गैंग से है नाता!

इसके अलावा, ट्रेन नंबर:- 12354 लालकुआं-हावड़ा जंक्शन ट्रेन 26 तारीख को दोपहर 3:10 बजे आसनसोल स्टेशन पर आएगी, जबकि दुर्गापुर स्टेशन पर यह दोपहर 3:43 बजे पहुंचेगी. यात्रियों को समय पर स्टेशन पहुंचने की सलाह दी गई है ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें: UP के इस जिले डबल हो रही रेल लाइन, इन रूट्स पर बढ़ जाएगी रेल गाड़ियों की रफ्तार, चलेंगी ज्यादा ट्रेने

रेलवे प्रशासन ने सभी यात्रियों को सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दी
ट्रेन नंबर:- 22318 जम्मूतवी-सियालदाह एक्सप्रेस 30 तारीख को आसनसोल स्टेशन पर दोपहर 1:43 बजे पहुंचने वाली है. इसके अलावा, ट्रेन नंबर:- 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस 25 तारीख को बाराकर स्टेशन पर सुबह 11:05 बजे, कुलती पर सुबह 11:11 बजे, आसनसोल पर सुबह 11:27 बजे, रानीगंज पर सुबह 11:55 बजे, अंदल जंक्शन पर दोपहर 12:04 बजे, दुर्गापुर पर दोपहर 12:22 बजे और पानागढ़ स्टेशन पर दोपहर 12:36 बजे अपनी यात्रा पूरी करेगी. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर स्टेशन पहुंचें ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. रेलवे प्रशासन ने सभी यात्रियों को सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दी हैं.

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में बदलाव की घोषणा की है. इनमें शामिल हैं ट्रेन नंबर:- 12312 कालका-हावड़ा एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर:- 22324 गाजीपुर सिटी-कोलकाता, ट्रेन नंबर:- 13168 आगरा कैंट-कोलकाता एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर:- 22459 मधुपुर-आनंदविहार टर्मिनल. इन ट्रेनों के समय में बदलाव से यात्रियों को यात्रा के दौरान बेहतर सुविधा मिलेगी. रेलवे अधिकारियों ने सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे अपने यात्रा कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए समय पर स्टेशन पहुंचें. इस बदलाव के तहत, नई समय सारणी जल्द ही जारी की जाएगी, जिससे यात्रियों को सही समय पर अपनी यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी. रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है.

गोरखपुर-गोंडा रेलखंड पर डोमिनगढ़ से जगतबेला के मध्य में ऑटोमेटिक सिग्नलिंग के काम के कारण कई ट्रेनों का संचालन गोमतीनगर तक सीमित रहेगा. रेलवे ने जानकारी दी है कि 23 अक्तूबर को गोरखपुर से वडोदरा जाने वाली ट्रेन केवल गोमतीनगर तक ही संचालित की जाएगी. 

इसके अलावा, 18 और 25 अक्तूबर को चलने वाली हैदराबाद-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन भी गोमतीनगर तक ही सीमित रहेगी. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे अपने यात्रा कार्यक्रम में इस बदलाव को ध्यान में रखें और समय पर स्टेशन पहुंचें. रेलवे ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है और आश्वासन दिया है कि जल्द ही सेवाएं सामान्य हो जाएंगी.

पंकज कुमार जो की सीपीआरओ हैं उन्होंने इस विषय में जानकारी दिया है कि "20 और 27 अक्तूबर को गोरखपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन गोमतीनगर स्टेशन से संचालित की जाएगी. इसके अलावा, 21 अक्तूबर को वडोदरा-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन भी इसी स्टेशन से रवाना होगी. 19 और 26 अक्तूबर को दौड़ाई-बढ़नी ट्रेन गोमतीनगर तक ही पहुंचेगी. वापस आते समय, यात्रा में 20 और 27 अक्तूबर को बढ़नी-दौड़ाई ट्रेन भी गोमतीनगर से ही संचालित की जाएगी.

साथ ही, 17 और 24 अक्तूबर को गोरखपुर आनंदविहार टर्मिनल एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से आलमनगर होते हुए संचालित होगी." रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे अपने यात्रा कार्यक्रम में इन परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए अपनी योजना बनाएं. यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP से चलने वाली 11 रेल गाड़ियों का बदल गया समय, इन रूट्स पर पड़ेगा असर, यहां देखें लें Time Table
UP में इस नदी के पुल पर बनेगा रेल और सड़क का एक ही पुल, इस जिले को मिलेगा जमकर फायदा, 2,642 करोड़ का बजट
Aaj Ka Rashifal 18th October 2024: सिंह, मिथुन, कर्क, मीन,वृश्चिक, मकर,कुंभ,धनु, कन्या, तुला, मेष, वृषभ का आज का राशिफल
Gorakhpur से चलने वाली 34 ट्रेनें कैंसिल, इंटरसिटी एक्सप्रेस पर भी असर, जानें कब तब सेवा रही ठप
CM Yogi Adityanath की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, अब NSG नहीं ये यूनिट करेगी सिक्योरिटी
यूपी के कई जिलों के लिये सड़कों की हालत होंगी दुरुस्त, होगा स्पेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल
यूपी में रेलवे स्टेशनों के लिये बना खास प्लान,92 स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर
यूपी के बस्ती में बदल जाएगी इन 97 गाँवों की सूरत, मिलेगी शानदार सड़क, करोड़ों आवंटित
चार महीने बाद यूपी की इस रेल लाइन पर चलेंगी रेल गाड़ियां, जानें रूट
बस्ती में सुर्तीहट्टा में गुफा वाली प्रतिमा के दर्शन बंद होने की असली वजह अब आई सामने!