मोहित यादव अपहरण कांड में अब तक क्या-्क्या हुआ? पुलिस ने किया नया दावा, जानें- यहां

Mohit Yadav Latest Update
पुलिस का दावा- आरोपी बोले मोहित ने बनाया अश्लील वीडियो
सांसद राम प्रसाद चौधरी, विधायक महेंद्र नाथ यादव धरने पर
आखिर कहां है मोहित यादव?

मोहित यादव अपहरण कांड में अब तक क्या-्क्या हुआ? पुलिस ने किया नया दावा, जानें- यहां
basti mohit yadav news

Basti Mohit Yadav News: उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती में मोहित यादव के अपहरण मामले में रविवाव को जिले के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि अब तक 4 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि मोहित पर उनके नए दावे ने सनसनी मचा दी है. थाना कोतवाली पुलिस, स्वाट टीम, एस0ओ0जी0 टीम व सर्विलांस टीम बस्ती की संयुक्त कार्यवाही में थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत पिकौरा दत्तूराय गांधीनगर से हुए अपहरण से सम्बंधित 4 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जानकारी IPS गोपाल चौधरी ने दी थी.

SP Basti के इस दावे ने सनसनी मचा दी थी कि आरोपियों ने पूछताछ में यह बताया है कि मोहित ने कथित तौर पर कोई अश्लील वीडियो बनाया है. एसपी ने यह भी दावा किया कि अमन ने पूछताछ में बताया कि उसके भाई सत्यम का मोहित ने वीडियो बनाया जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case: मोहित यादव मामले में बड़ा अपडेट, सत्यम समेत पांच और गिरफ्तार

अब तक क्या-क्या हुआ?
मोहित यादव के अपहरण का मामला 12 जुलाई दोपहर का है.पिकौरा दत्तूराय स्थित किराये के मकान से मोहित को 10-15 बदमाशों ने पहले पीटा. बाद में साथ लेकर चले गए. पूरा वाकया पास के ही सीसीटीव में कैद हो गया. घटना को 2 दिन से ज्यादा का वक्त बीत गया है कि अभी तक मोहित का कोई सुराग नहीं लगा है.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी

विधायक ने क्या कहा?
इस मामले को लेकर बस्ती सदर से विधायक और समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव धरने पर बैठ गए. एक बयान में उन्होंने कहा कि हम लोग गांधी जी और लोहिया जी को मानने वाले हैं. नेता जी (सपा संस्थापक और संरक्षक रहे स्व. मुलायम सिंह यादव) ने हम लोगों को सिखाया है कि जुल्म का विरोध लोकतांत्रिक तरीके से किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: यूपी में बस्ती की 16 सड़कों के बदल जाएंगे दिन, PDW ने बनाया करोड़ों का प्लान, देखें पूरी लिस्ट

सदर विधायक ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है और सब मस्त हैं. शहर के पॉश इलाके से अपहरण हो रहा है और अभी तक कुछ पता नहीं लगा है. सदर विधायक के साथ धरने पर लोकसभा सांसद राम प्रसाद चौधरी, कप्तानगंज विधायक कवींद्र चौधरी, रुधौली से सपा विधायक राजेंद्र चौधरी समेत सपा के कई नेता मौजूद रहे.

इस अपहरण पर सपा की ओर से सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट भी किया गया. लिखा गया कि - मोहित यादव के अपहरण के विरोध में समाजवादी पार्टी के विधायक महेंद्र नाथ यादव जी, कविंद्र चौधरी एवं राजेंद्र प्रसाद चौधरी ने मोहित के परिजनों एवं सपा ने नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ अनशन किया. समाजवादी पार्टी इस न्याय संघर्ष में पीड़ित परिवार के साथ है. जल्द से जल्द छात्र को ढूंढे पुलिस, आरोपियों को मिले सख्त से सख्त सजा.

अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर सवाल उठाए. सोशल मीडिया साइट एक्स पर उन्होंने लिखा-  बदमाशों ने यूपी में ज़ीरो किया भाजपा सरकार का ‘ज़ीरों टॉलरेंस’.

परिजन क्या बोले?
अपहृत मोहित की बहन पूजा ने कहा कि मेरा भाई जो भी करता था लोग उससे जलते थे. उसका कोई झगड़ा नहीं हुआ है. 

पुलिस ने अब तक क्या किया?
पुलिस ने अभियुक्त मोनू जायसवाल, अमन गुप्ता, करन जायसवाल, सादिक उर्फ सुद्दु और नौडी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर बताया गया कि मोहित यादव ने सत्यम को धोखे से बुलाकर उसका एक अश्लील वीडियो बना लिया था.जिसे हटाने के लिए हम लोगों ने मोहित को मार-पीट कर अगवा कर लिये थे.

उठ रहे ये सवाल?
इन सबके बीच अब यह सवाल उठ रहे हैं कि अगर आरोपियों ने पुलिस की गिरफ्त में इतनी जानकारी दी है तो उनसे यह क्यों नहीं पूछा गया कि आखिर मोहित कहां है? पुलिस यह तो कह रही है कि जल्द ही मोहित की सुरक्षित वापसी होगी लेकिन अभी तक ऐसा कोई सख्त एक्शन नजर नहीं आ रहा है.

अंत में सवाल यही है कि आखिर कहां है मोहित यादव? 

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Lucknow Property News: लखनऊ में पाएं सपनों का 1BHK/ 2BHK/ 3BHK/ 4BHK Ready To Move फ्लैट, यहां जानें पूरी जानकारी
यूपी के इस जिले में पांच जिन तक बंद रहेगा रेलवे फाटक, अब इस रूट का करना होगा इस्तेमाल
यूपी के इस जिले को मिलेगी पांचवीं Vande Bharat Express, एक साथ जुड़ेंगे तीन राज्य, जानें- रूट और टाइमिंग
Watch: यूपी आ रही वंदेभारत में लोकोपायलट्स के बीच मारपीट, तोड़ दिया केबिन का शीशा, Video Viral
यूपी में बस्ती, लखनऊ, प्रयागराज अमेठी समेत 11 जिलों के बीच चलेगी AC बस, अयोध्या होगा सेंटर प्वाइंट, जानें- रूट और किराया
Indian Railway News: दीपावली और छठ में यूपी के लिए 96 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा भारतीय रेलवे, यहां देखें लिस्ट, बुकिंग शुरू
यूपी के 3 जिलों से देहरादून के लिए चलेगी लग्जरी बस, जानें- रूट, किराया और टाइमिंग
अयोध्या रिंग रोड बन जाने से होंगे ये फायदे, 3 National Highways पर कम होगा ट्रैफिक, राम मंदिर का दर्शन आसान
यूपी के इस जिले में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, नेपाल से बिहार बॉर्डर तक कर पाएंगे सफर
यूपी के इस जिले में बनेगा मेट्रो का नया रूट, दो राज्यों से बढ़ेगा संपर्क, जुड़ेंगे ये स्टेशन