रक्षाबंधन विशेष: अपनी बहन को दें ये गिफ्ट, उसके लिए दिन बन जाएगा खास

रक्षाबंधन विशेष: अपनी बहन को दें ये गिफ्ट, उसके लिए दिन बन जाएगा खास
रक्षाबंधन विशेष: अपनी बहन को दें ये गिफ्ट, उसके लिए दिन बन जाएगा खास

इस साल 11 अगस्त को रक्षाबंधन है. इस मौके पर बहन अपने भाई को राखी बांधकर उसके लिए अपना प्यार दर्शाती है, वहीं भाई भी उम्रभर बहन की रक्षा करने का वादा करते हैं. इसके साथ ही भाई-बहन को गिफ्ट भी देते हैं. अगर आप भी अपनी बहन को गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम आपके लिए ऐसे विकल्प लेकर हाजिर हैं, जिन्हें गिफ्ट के तौर पर दिया जा सकता है. आइए एक नजर गिफ्ट के विकल्पों पर डालते हैं.

यह भी पढ़ें: पीठ की नस में दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 का घरेलू उपाय

अपनी बहन की उच्च शिक्षा को प्रायोजित करें और उसका समर्थन करें

यह भी पढ़ें: बारिश के मौसम में बेबी को पहनाते हैं डायपर, पहले ध्यान में रखें ये बातें

अगर आप वास्तव में अपनी छोटी बहन को सबसे खास महसूस कराना चाहते हैं तो इस रक्षाबंधन पर उसकी उच्च शिक्षा को प्रायोजित (स्श्चशठ्ठह्यशह्म्) करने का वादा करें. अगर वह फोटोग्राफी, पर्वतारोहण सीखना चाहती है या अन्य करियर विकल्प बनाना चाहती है तो उसका समर्थन करें और उसे प्रोत्साहित करें. बेहतर होगा कि उसके लिए एक अच्छा संस्थान खोजें, जो उसकी पसंदीदा विषय को अच्छे तरीके से सीखाने में उसकी मदद कर सके.

यह भी पढ़ें: महिलाओं को चक्कर आने के पीछे हो सकते है ये 10 कारण, जानें और बरतें सावधानी

फिटनेस फ्रीक बहन को स्मार्टवॉच, हेल्थ प्लेनर या ट्रैकर करें गिफ्ट

एक घड़ी ऐसा गिफ्ट है, जो आपकी बहन को आपकी उपस्थिति प्रतिदिन याद दिलाएगी. अगर वह एक फिटनेस फ्रीक है तो उसे एक स्मार्टवॉच गिफ्ट में दें, जो उसकी जीवनशैली को और प्रभावी बनाने में मदद करेगी और उसे अपने फिटनेस लक्ष्यों को ट्रैक करने में सक्षम बनाएगी. हेल्थ प्लेनर और ट्रैकर भी किसी की फिटनेस उपलब्धियों को चार्ट और तुलना करने का एक शानदार गिफ्ट हैं.

हैंडमेड गिफ्ट बॉस्केट बनाकर दें

आप चाहें तो अपनी बहन को रक्षाबंधन पर एक हैंडमेड गिफ्ट बॉस्केट भी बनाकर दे सकते हैं. बस इसमें उसकी पसंदीदा चीजों को डालें. आप बॉस्केट के लिए लकड़ी की टोकरियां, रंगीन रिबन, स्कॉच टेप और एक कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद इसके अंदर कुछ गिफ्ट रखें जैसे सुगंधित मोमबत्तियां, एक हैंडमेड ब्रेसलेट, कुछ चॉकलेट और फैशन एसेसरीज आदि.

अपनी बहन को हेल्थ इंश्योरेंस दें

दुनियाभर में बढ़ती बीमारियों के कारण हेल्थ इंश्योरेंस सबसे अच्छे गिफ्ट में से एक है, जिसे आप अपनी बहन को किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण चिकित्सा संकट से बचाने और सुरक्षित करने के लिए दे सकते हैं. आपको उसके लिए ऐसी पॉलिसी चुननी चाहिए, जो अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के शुल्कों को कवर करें और आजीवन अपडेट हो. एक प्रतिष्ठित बीमा कंपनी से एक योजना चुनें, जिसमें कम पीईडी प्रतीक्षा अवधि हो.

केयर पैकेज

केयर पैकेज से हमारा मतलब सिर्फ यह नहीं कि आप कोरोना महामारी को देखते हुए सुरक्षा से जुड़ी चीजे दें. यहां केयर पैकेज का मतलब है कि कोई एक गिफ्ट देने की जगह आप अपनी बहन के लिए बहुत सारे छोटे-छोटे उपहार मिलाकर एक केयर पैकेज बना सकते हैं. उदाहरण के तौर पर, आप केयर पैकेज में पर्सनल ग्रूमिंग के सामान के साथ-साथ कुछ ऑनलाइन गिफ्ट वाउचर, मोबाइल होल्डर, की-चेन और पर्स आदि शामिल कर सकते हैं.

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

UP News: दो वाहनों के टक्कर में दंपति घायल
Gorakhpur News: आबकारी टीम ने छापेमारी कर बरामद की 129 लीटर कच्ची शराब
NASA Dart: अंतरिक्ष में 22500 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एस्टेरॉयड से टकराया नासा का स्पेसक्राफ्ट
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की अपील, परमाणु खतरा खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास करें
फिलीस्तीनी पीएम की इजरायली नेता से अपील, दो-राज्य समाधान के लिए समर्थन साबित करें
संयुक्त राष्ट्र महासभा के आम बहस सत्र का समापन
फिलीपींस में तूफान 'नोरू' ने आठ लोगों की जान ली
शेखावाटी किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में मेवाड़ मॉन्क्स को दो अंक से दी मात
स्वीडन अंडर-17 महिलाओं ने भारत को 3-1 से हराया
शियाई अंडर-16 टूर्नामेंट में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी