यूपी में अब इन सड़कों पर नहीं होंगे हादसे! एक्शन में योगी सरकार

यूपी में अब इन सड़कों पर नहीं होंगे हादसे! एक्शन में योगी सरकार
यूपी में अब इन सड़कों पर नहीं होंगे हादसे! एक्शन में योगी सरकार (1)

उत्तर प्रदेश में सरकार ने 28 शहरों की मुख्य सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यहाँ वह सड़कें शामिल हैं जहां पर सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने कठोर कदम उठाकर सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रयासरत है। यूपी में इन दुर्घटनाओं से प्रभावित सड़कों के 50 हिस्सों की पहचान की गई है।

इन रोड इंजीनियरिंग की खामियों को दूर करने का प्रयास सड़क दुर्घटनाओं में सुधार लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अभियान से सड़क दुर्घटनाओं में 40% तक की कमी आने की उम्मीद है। प्रदेश में परिवहन मंत्रालय द्वारा इस पर काम शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें: Gorakhpur News: गोरखपुर की दो महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर लगी रोक, टेंडर कैंसिल, सामने आई ये वजह

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार तैयार है खूनी सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए। यहाँ बड़ी पहल शुरू की जा रही है जिसका मकसद है सड़क हादसों में कमी लाना। उत्तर प्रदेश में इस पहल के द्वारा 50 खतरनाक सड़कों की सुरक्षा को मजबूत किया जाएगा। इस प्रयास से 40% तक रोड एक्सीडेंट में कमी आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: KaiserGanj Lok Sabha Election Results 2024 || करण भूषण सिंह या राम भगत मिश्रा, जानें बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर कौन है आगे?

यूपी में 28 शहरों की सड़कों को दुर्घटना बाहुल्य के रूप में जारी किया गया है। इन शहरों में सड़कों के 50 हिस्सों में अधिकतम सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। लखीमपुर-खीरी राजमार्ग पर डिवाइडर की कमी के कारण वाहनों के बीच आमने-सामने टक्करें होती हैं। अप्रैल महीने में इन हादसों में करीब सौ लोगों की मौत हुई थी। बिजनौर से धामपुर और मेरठ तक चलने वाली मार्ग पर भी डिवाइडर नहीं हैं,

यह भी पढ़ें: UP Politics: यूपी योगी सरकार के दो मंत्री देंगे इस्तीफा, 9 सीटों पर होंगे उपचुनाव, INDIA और NDA में फिर होगी टक्कर!

जिसके कारण यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिन सड़कों को खतरनाक बताया गया है, उनकी सड़क इंजीनियरिंग में सुधार करने की योजना बनाई गई है। इससे वहां होने वाले दुर्घटनाओं में लगभग 40 प्रतिशत तक कमी आ सकती है। इस योजना पर एडीजी यातायात की नजर रहेगी। इस प्रोजेक्ट को आईआईटी रुड़की, सेव लाइफ फाउंडेशन, एसयूएल प्राइवेट लिमिटेड और वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के रोड सेफ्टी एडवाइजर अखिलेश श्रीवास्तव की मार्गदर्शन में विकसित किया जा रहा है।

On

ताजा खबरें

यूपी मे कावड़ को लेके योगी सरकार एक्शन मे गलती से भी न करे ये गलतियाँ
अब रास्ते में खड़ी नहीं होगी यूपी रोडवेज की बसें! आ गया योगी सरकार का नया फरमान
यूपी के बस्ती जिले के सरकारी स्कूल मे अचानक पहुचे डीएम, बच्चों से किया सवाल जवाब सुन हो जाएंगे आप हैरान
उत्तर प्रदेश में कहर बरपा रहा मानसून! इन जिलों मे इतने दिन लगातार होगी बारिश !
उत्तर प्रदेश के इन जिलों मे होगी भीषण वर्षा IMD ने जारी किया अलर्ट
यूपी के इन 51 गांवों के किसानों को मिलेगा लाखों का मुआवजा, गांव से गुजर रहा बहुत बड़ा हाईवे प्रोजेक्ट
Gorakhpur-Lucknow Intercity समेत 55 ट्रेनें रद्द, 50 का रूट बदला, 4 जुलाई तक रेल का सफर होगा मुश्किल, देखें पूरी लिस्ट
Gorakhpur News: गोरखपुर की दो महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर लगी रोक, टेंडर कैंसिल, सामने आई ये वजह
यूपी के इन 12 जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन जिलों के लोग हो जाए अलर्ट
यूपी के इस जिले मे है खाटू श्याम भगवान का चमत्कारी मंदिर जाने सब कुछ