यूपी के बस्ती में शो पीस बन गए हैं ट्रैफिक सिग्नल! धूम धड़ाके से हुई थी शुरुआत, अब जाम झेल रहा शहर

यूपी के बस्ती में शो पीस बन गए हैं ट्रैफिक सिग्नल! धूम धड़ाके से हुई थी शुरुआत, अब जाम झेल रहा शहर
यूपी के बस्ती में शो पीस बन गए हैं ट्रैफिक सिग्नल! धूम धड़ाके से हुई थी शुरुआत, अब जाम झेल रहा शहर

बस्ती नगर पालिका क्षेत्र में आज बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। जिससे लोग परेशान नजर आए। सोमवार की सुबह से शाम तक शहर में आवश्यकता की चीजें लेने वाले और पैदल निकलने वाले लोग जाम से परेशान नजर आए।  वहीं, पार्किंग स्थल का इंतजाम न होने से बेतरतीब वाहनों के खड़े होने के कारण जाम लगा रहा। वहीं बस्ती जिले के गांधी नगर पुलिस बूथ पर देर शाम को लगभग तीन किलोमीटर लंबा जाम बाजार में लगा रहा।

शास्त्री चौक से रोडवेज के बीच गांधीनगर बाजार में सुबह होते ही बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन शुरू हो जाता है। इन्हीं मार्गों पर ही मुख्य बाजारों में खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग रोजाना पहुंचते हैं। शहर में टाउन क्लब के पास बने वाहन पार्किंग स्टैंड पर अस्थाई दुकानदारों का कब्ज़ा है। इसके बावजूद नगर पालिका के जिम्मेदार इस समस्या से निजात पाने के लिए कोई सकारात्मक स्थायी समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं। वहीं, वाहन चालकों को भी जाम से जूझना पड़ा।

यह भी पढ़ें: UP के इस जिले से चलने वाली Intercity Express की जगह लेगी ये ट्रेन? इन 14 स्टेशनों से गुरजेगी रेल गाड़ी!

मंडल मुख्यालय पर गांधीनगर व मालवीय रोड जैसे दो प्रमुख मार्गों से वाहनों का आवागमन होता है। आज से लगभग छह महीने  पहले नगर पालिका द्वारा शास्त्री चौक, कंपनीबाग व राजकीय इंटर कॉलेज के सामने तीन पार्किंग स्थलों का चयन किया था। इसे संचालित करने के लिए अन्य औपचारिकताएं पूरी करने में लग गए। बावजूद इसके अभी तक न तो पार्किंग स्थलों को अस्तित्व में लाया जा सका और न ही जाम पर ही कोई अंकुश लगाया जा सका।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर, बस्ती से लखनऊ की यात्रा करे स्लीपर ऐसी बस में मात्र 104 रुपए में,यूपी के और रूटों पर भी सस्ती है ये प्रीमियम बस

वहीं मंण्डल में अस्तपाल चौराहे की भंयकर जाम समस्या मृत्यु को प्राप्त करा दे रहा है। बस्ती के सभी बड़े चौराहों पर हर दिन भारी ट्रैफ़िक जाम रहता है। अगर आपको इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाना है तो जाम समस्या को पार करना होगा। जरा सोचिए एक तो आदमी बीमार ऊपर से जाम समस्या पार करना कितना तकलीफ देह होगा। इतना ही नहीं डॉक्टरों को भी जाम समस्या पर करके अपने चौंबर तक पहुंचना पड़ रहा है। अस्पताल के पास इस तरह की जाम समस्या हर क्षण बनी रहती है। वही जाम समस्या की वजह से एम्बुलेंस को अस्पताल पहुंचने में भी काफ़ी दिक्कत होती हैं। बस्ती जिला अस्पताल पर जाम समस्या की वजह से इलाज कराना दयनीय हो गया। जिसकी वजह से मरीजों और डॉक्टरों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी अस्पताल के बिल्डिंग में ज्यादातर डॉक्टर मरीज को देखता है।

यह भी पढ़ें: UP के इस जिले के डिपो को मिली 50 प्रीमियम वोल्वो बस, जाने रूट और क्या मिलेगी खास सुविधा

ओपीडी के लिए पर्चा बनता है, और वैक्सीन सेंटर भी है, जिसकी वजह से यहां पर मरीजों की भारी भीड़ होती है। हजारों की संख्या में मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। जाम के मौसम में यहां पर भारी मात्रा में कठिनाई झेलना लिखा है। जिसकी वजह से लोगों का आना जाना मुश्किल हो जाता है। बस्ती में ट्रैफ़िक सिग्नल खराब हैं। 2013 में कंपनी बाग, रोडवेज, अस्पताल चौक, और पांडेय बाज़ार में सोलर पैनल युक्त ट्रैफ़िक सिग्नल लगाए गए थे। लेकिन अब ये सभी खराब हैं। ट्रैफ़िक पुलिस वाहन स्वामियों का चालान काटकर अपना पल्ला झाड़ रहे है। ट्रैफ़िक चालान एक इंडिस्ट्री की तरह दिन- प्रतिदिन फल-फूल रहा है। 

पुरानी बस्ती क्षेत्र में रेलवे स्टेशन होने की वजह से पांडेय बाजार और शुगर मिल गेट पर दो जगह रेलवे क्रॉसिंग हैं। जाम से हांफ रही है बस्ती वही फ्लाईओवर की दरकार 6 साल पुराना वादा सिर्फ और सिर्फ अब तक कागजों में हर सीमट कर रह गया। पुरानी बस्ती क्षेत्र के आवागमन को बेहतर बनाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए 6 साल से प्रयास हो रहे हैं। इस क्षेत्र में 50 हजार आबादी रहती है। थोक कारोबार वाला पांडेय बाजार भी इसी क्षेत्र में है। इसके लिए रेलवे की निर्माण इकाई, सेतु निगम एवं पीडब्ल्यूडी की संयुक्त टीम ने सर्वे शुरू किया। इसका विरोध होने लगा। कोई न कोई अवरोध हर बार आ जाता है।

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 18th October 2024: सिंह, मिथुन, कर्क, मीन,वृश्चिक, मकर,कुंभ,धनु, कन्या, तुला, मेष, वृषभ का आज का राशिफल
Gorakhpur से चलने वाली 34 ट्रेनें कैंसिल, इंटरसिटी एक्सप्रेस पर भी असर, जानें कब तब सेवा रही ठप
CM Yogi Adityanath की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, अब NSG नहीं ये यूनिट करेगी सिक्योरिटी
यूपी के कई जिलों के लिये सड़कों की हालत होंगी दुरुस्त, होगा स्पेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल
यूपी में रेलवे स्टेशनों के लिये बना खास प्लान,92 स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर
यूपी के बस्ती में बदल जाएगी इन 97 गाँवों की सूरत, मिलेगी शानदार सड़क, करोड़ों आवंटित
चार महीने बाद यूपी की इस रेल लाइन पर चलेंगी रेल गाड़ियां, जानें रूट
बस्ती में सुर्तीहट्टा में गुफा वाली प्रतिमा के दर्शन बंद होने की असली वजह अब आई सामने!
यूपी में चकबंदी विभाग के अधिकारियों के बड़ी खबर, सीएम ने कसे पेंच, दिए ये निर्देश
UP की राजधानी लखनऊ के लिए सीएम योगी का बड़ा ऐलान, दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा