Basti Weather Update: बस्ती में आज रुकी बारिश, सूर्य देवता के दर्शन अब भी नहीं, कई इलाकों में भरा पानी

UP Weather Updates:

Basti Weather Update: बस्ती में आज रुकी बारिश, सूर्य देवता के दर्शन अब भी नहीं, कई इलाकों में भरा पानी
basti news (1)

Basti Barish News: यूपी के बस्ती के मौसम ने आम जनमानस की छट्टी कर दी. दो दिन की बारिश ने काम-काज पर रोक लगा दिया. तीसरे दिन यानी आज शनिवार को मौसम ने करवट ली और बारिश थोड़ी देर के लिए रुकी. हालांकि कई इलाकों में पानी भरने की वजह से लोगों के आमद रफ्त में दिक्कत पेश आ रही है.

बस्ती में कई दिनो मौसम बहुत अप्रत्याशित है और ऐसी परिस्थितियो में हमेशा तैयार रहना चाहिए. रेनकोट ऐसे में कहीं आसानी से पहन कर अपने काम के लिए जा सकते है और छाते की तुलना में बेहतर सुरक्षा कहीं ज्यादे गुणवत्ता आज के समय सिद्ध हुआ. मानसून का मौसम आ गया. इस समय खूब बारिश हो रही है. ऐसे पूरा यकीन है कि आप में सें इसे बहुत पसंद करते है लेकिन ऐसे में मौसम चाहे कैसा भी हो.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में वकालत करने वालों के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगा अपना चेंबर! 50 करोड़ की लागत से बनेगी बिल्डिंग

यह आपके रोजमर्रा के कामो में काम पर जाने के काम आयेगा. इसी सूची में आज कई स्कूलो के छोटे - छोटे बच्चे भी मौसम के चक्कर में स्कूल नहीं जा पहुंचे. माता-पिता का मानना है छोटे बच्चो पर ये मौसम जल्दी असर करता है. निमोनिया, सर्दी, जुकाम, खांसी, मियादी बुखार, वायरल फिवर आदि समस्या को झेलना पड़ सकता है. बस्ती शहर में आज मौसम के चलते कई दुकानो भी बन्द करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें: यूपी में बस्ती के इस इलाके में खुदाई के दौरान पानी की पाईप लाइन फटा, कई जगहों पर बुरा हाल

कालोनियो में खुलने वाले आश्वयकता की भी दुकाने बन्द नजर आई. जिसकी वजह से किचन की व्यवस्था भी खराब हो गयी. पूरा शहर बारिश की वहज से अपने - अपने घरो में बैठकर बारिश को के बारे में सोच रहा हैं. बारिश की वजह से जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो रही जिससे कई घंटो तक जाम की समस्या बन पा रही है. जिससे पेट्रोल, डीजल और ईंधन भी अधिक मात्रा में बर्बाद हो रहा है. इसी बीच जल जमाव के कारण दुघनाएं भी अधिक है. जल जमाव के कारण कई घरो का पानी नाली से उभरकर सड़क पर अपनी जगह बना लिया है. पानी का मानक इस कदर उपर की ओर तेजी से बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें: राकेश श्रीवास्तव और अखिलेश शुक्ल के मामले में नया मोड़, मंडल अध्यक्ष बोले- हम सीएम से मिलेंगे, ब्लॉक प्रमुख ने कहा- ये मेरी आवाज नहीं

इन जगहों पर भरा पानी
घरों के अन्दर, दुकानो के अन्दर, एटीएम बैक के अन्दर सड़क का पानी जगह बना लिया है. जिसके कारण घरो में रहने वाले लोग बीमारियों के करीब आते जा रहे है. बारिश के मौसम में कई प्रकार की बीमारियों से परिजन ग्रसित हो सकते हैं जैसे कि वायरल फ़ीवर, पीलिया, मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, त्वचा में संक्रमण, पेट से जुड़ी समस्याएं, और दस्त, बारिश में पानी का दूषित होना सामान्य बात है.

इन बीमारियों से रहें सावधान
इसलिए पानी को उबालकर या फ़िल्टर करके ही पीना अतिआवश्यक का विषय है. बस्ती के मानसून पर काबू नही हुआ तो इस बारिश की वजह से छोटे-छोट और आस-पास के कस्बो में बाढ़ आने की संभावना बढ़ सकती है. जिससे मानव जीवन की आश्यकतओ पर जैसे   इमारतें, बुनियादी ढांचा, फ़सलें, और पशुधन को नुकसान हो सकता है. बस्ती में बारिश अभी तक 18 से 20 घंटे हो चुके है. मौसम विभाग का अनुमान है गरजने के साथ आंधी-पानी हवाओ का रूख 15 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा और  बारिश की संभावना शत प्रतिशत है.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP के कई जिलों में वोल्वो बसें चलाएगा UPSRTC, पड़ोसी देश तक जाएगी बस, जानें रुट और टाइमिंग
Basti में बारिश का असर, UPSRTC को बड़ा नुकसान, 5 लाख रुपये कम हुई आमदनी
Basti Weather Update: बस्ती में आज रुकी बारिश, सूर्य देवता के दर्शन अब भी नहीं, कई इलाकों में भरा पानी
UP में अक्टूबर महीने में इन 3 दिनों के लिए बंद रहेंगी शराब की दुकानें, देखें ड्राई डे की लिस्ट
UP Mein Barish से बुरा हाल, बस्ती में गरजे बादल, उड़ी रातों की नींद, थर्राए लोग, कुछ जगहों पर बिजली गुल, गोंडा में भरीं सड़कें
Basti में थार के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली, लखनऊ, बस्ती में ही मिलेगी Thar Roxx, जानें बुकिंग और टेस्ट ड्राइव की डेट्स
UP Mein Barish के बीच बस्ती, गोंडा समेत इन जिलों में इतने दिन के लिए स्कूल बंद, जानें- अपने जिले का हाल
UP के दो जिलों के बीच चलेगी खास मेट्रो, होंगे 22 स्टेशन, कम हो जाएगी एयरपोर्ट की दूरी, यहां देखें ब्लू प्रिंट
UP के बस्ती में बारिश से हाल बेहाल, इन इलाकों में बिजली गुल, दो दर्जन गांवों में फाल्ट
गोरखपुर लखनऊ के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रैन, देखे रूट और समय