Ayodhya News: अयोध्या में संतो महंतों ने किए मतदान, ईवीएम में कैद हुआ भविष्य

राम मन्दिर के कारण 2022 विधानसभा चुनाव का केंद्र बिंदु है अयोध्या 

Ayodhya News: अयोध्या में संतो महंतों ने किए मतदान, ईवीएम में कैद हुआ भविष्य
ayodhya news evm vote election 2022

अयोध्या. 2022 विधानसभा चुनाव में अयोध्या सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा रहा क्योंकि 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने श्री राम लला के पक्ष में मंदिर निर्माण के लिए फैसला किया और भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है ऐसे में सभी राजनीतिक दल अयोध्या को भुलने की कोशिश में लगे हुए हैं जबकि बीजेपी का यह बहुत पुराना मुद्दा है. अयोध्या का मतदान पांचवें चरण में था जो आज रविवार 27 फरवरी को बड़े ही उत्साह के साथ चल रहा है और दोपहर लगभग 3 बजे तक 51 प्रतिशत मत मशीन में कैद हो चुके हैं वही अयोध्या के संत महंत भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ वोट डालने निकल रहे हैं और मतदान करने के बाद सभी ने अपील की कि मतदान महा पर्व है जिसमें बढ़-चढ़कर सभी को भाग लेना चाहिए. अयोध्या जिले की सभी पांचों सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ कहीं कोई वारदात नहीं हुई और मत प्रतिशत भी सबसे अच्छा रहा.

अयोध्या के संतो महंतों के साथ आम जनमानस ने भी मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लिए पूरे मतदान क्षेत्र में पुरुष और महिलाओं की बराबर की भागीदारी देखी जा रही थी. वहीं शासन-प्रशासन और मतदान अधिकारी पूरी तन्मयता के साथ चुनाव प्रक्रिया में लगे हुए थे जिससे कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी सकी.

   जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य जी महाराज ने मतदान करने के बाद कहा कि शत प्रतिशत मतदान ही मजबूत सरकार की न्यू रखती है और मजबूत सरकार ही राष्ट्रहित में सही निर्णय ले सकती है इसलिए सभी को घरों से निकलकर शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए. जगतगुरु ने कहा कि इस बार का मतदान राष्ट्र निर्माण के लिए हो रहा है और इस महायज्ञ में सभी लोग अपने वोट रूपी आहुति को डाल रहे हैं जिससे कि सनातन धर्म की रक्षा करने वाली उत्तर प्रदेश में मजबूत सरकार बनेगी ऐसा लग रहा है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में संत महंत गृहस्थ सभी लोग मतदान के लिए निकल रहे हैं इसलिए मत प्रतिशत भी बहुत अच्छा है और यह उत्साह उत्तर प्रदेश में मजबूत सरकार की गवाही बनेगी. मंगल पीठाधीश्वर श्री कृपालु राम भूषण दास जी महाराज श्री दशरथ बड़ास्थान अयोध्या से कटरा मतदान केंद्र पर मतदान करते हुए कहा कि यह मतदान राष्ट्र के लिए समर्पित है और जब राष्ट्र होगा तभी हम होंगे इसलिए राष्ट्रहित में सभी लोगों से अपने मतों का प्रयोग करने के लिए अपील की और कहा कि उत्तर प्रदेश में एक अच्छी स्वच्छ सरकार बने इसके लिए सभी लोग अपना योगदान दें और आने वाले चरणों में भी शत प्रतिशत मतदान की अपील की कहा कि सभी लोगों को घर से निकल कर के उत्तर प्रदेश की विकास के लिए भ्रष्टाचार मुक्ति के लिए मतदान करना चाहिए जिससे कि 10 मार्च को एक मजबूत सरकार उत्तर प्रदेश में बन सके.

Follow Us On Google News

About The Author

Bhanu Pratap Singh Picture

पत्रकार भानु प्रताप सिंह भारतीय बस्ती अयोध्या संस्करण के संवाददाता है.

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Basti News: बस्ती में आग से कितनी सुरक्षित हैं व्यावसायिक इमारतें? कोरम पूरा करने तक सिमटा अग्निशमन विभाग
Siddharth Nagar Police News: पुलिस की गोली से महिला की मौत? परिजनों के दावे पर DSP ने दी ये जानकारी
PM Kisan Samman Nidhi: बस्ती में इन 4250 लोगों से किसान सम्मान निधि योजना में मिली रुपयों की होगी वसूली
बलात्कार के बढ़ती घटनाएं और लचर व्यवस्था
राज ठाकरे के वर्तमान तेवर के मायने
Ambati Raidu News : IPL से संन्यास लेंगे अंबाती रायडू? ये ट्वीट कर फिर डिलीट कर दिया
डांस करने से मना करने पर युवकों ने बारातियों पर किया हमला
Basti Encroachment News: बस्ती में 8 बड़े अवैध कब्जों को हटाने वाला डीएम का आदेश ठंडे बस्ते में
कप्तानगंज में शादी के दौरान टॉफी फेंकने पर विवाद, रस्में पूरी होने तक मौके पर रही पुलिस
Basti School News: बस्ती में अनोखा सरकारी स्कूल! किचन से लेकर पढ़ाई तक एक कमरे के हवाले