यूपी में शिफ्ट होंगे ये बस अड्डे, चार गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण, रोज आती हैं 700 से ज्यादा बसें

UPSRTC News

यूपी में शिफ्ट होंगे ये बस अड्डे, चार गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण, रोज आती हैं 700 से ज्यादा बसें
meerut upsrtc
UPSRTC News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के कई बस डिपो जब स्थापित हुए थे, तब उसके आसपास शहरी आबादी कम थी. वक्त बीता और आबादी बढ़ती गई. अब तो कई डिपो के आसपास समस्या यह कि लोगों के घरों की दीवार, बस अड्डे की चाहरदीवारी से सटी रहती है. न सिर्फ यह आलम है बल्कि ट्रैफिक की समस्या भी आम हो चुकी है. राजधानी लखनऊ हो या बस्ती जिला, हर जगह यह समस्या है. लखनऊ में भी चारबाग बस अड्डे को लेकर निर्माण कार्य की प्रक्रिया जारी है. वहीं बस्ती में बस अड्डे के लिए नई जमीन खोज ली गई है.
 
ताजा मामला मेरठ का है. यहां मेरठ और भैंसाली बस डिपो शिफ्ट होंगे. यहां रोज लगभग 800 बसों की आमद-रफ्त होती है. अगर एक बस में 55 यात्रियों की संख्या मानें तब भी कम से कम 44 हजार यात्री रोज यहां से आते जाते हैं.
 
मेरठ और भैंसाली डिपो से 650 बसें और 150 बसें अन्य डिपो की है. भैंसाली और मेरठ, दोनों ही बस अड्डे एक ही चाहरदीवारी के भीतर है. हरियाणा, दिल्ली, पूर्वांचल, पश्चिमी यूपी के लिए सभी जिलों के लिए बसें चलती हैं. 
 
इन गांवों की जमीन होगी अधिग्रहीत
जानकारी के अनुसार एक बस अड्डा मोदीपुर में विश्वविद्यालय के पास शिफ्ट होगा. वहीं दूसरा भूडबराल मेट्रो स्टेशन के पास निर्मित होगा. इसके अलावा पल्हेड़ा में रीजनल वर्कशॉप के पास ही एक अन्य वर्कशॉप बनेगी. इसके लिए कंकरखेड़ा में एक अन्य छोटा बस अड्डा बनेगा ताकि अन्य रूट्स पर यात्रियों को दिक्कत न हो.
 
डीएम दीपक मीणा ने बताया कि मेरठ के भूडबराल, सिवाया, पल्हैड़ा और दुल्हैड़ा गांव में 39 हजार 930 वर्ग मीटर जमीन अधिग्रहीत की जाएगी. दोनों बस अड्डे वहीं शिफ्ट होंगे.  मेरठ बस अड्डे 29 हजार 82 वर्ग मीटर और भैंसाली के लिए 11848 वर्ग मीटर जमीन लगेगी. यहां के लिए सिवाया, पल्हैड़ा और दुल्हैड़ा गांव शामिल है. जिलाधिकारी ने बताया कि 9 सितंबर 2024 के बाद जमीनों का अधिग्रहण होगा.
On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 17th September 2024: आज का राशिफल, 17 सितंबर: जानें क्या कहते हैं आपके सितारे - सभी राशियों के लिए यहां है भविष्यवाणी
Chandra Grahan 2024: आज है चंद्रग्रहण, न करें ये काम, बरते सावधानी, जानें- समय, सूतक और सब कुछ
UP में अभी नहीं चल पाएगी एसी बस! अरमानों पर फिरा पानी, एक चूक ने चौपट किया प्लान, जानें- क्या?
यूपी के इन रूट्स पर सरकार चला सकती हैं एसी स्लीपर बसें, जानें-कितना हो सकता है किराया
यूपी के बस्ती में नगर पालिका की न के बाद BDA आया आगे, बदल जाएगी इस सड़क की तस्वीर, खर्च होंगे करोड़ों
Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल
PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस
यूपी में बभनान रेलवे स्टेशन के लिए बड़ा फैसला, कुछ दिन में दिखेगा ये बड़ा बदलाव, होगा ये फायदा
यूपी और हरियाणा के जिलों के बीच जल्द शुरू होगा करोड़ों का काम, बनेगा 4 लेन का एक्सप्रेस वे, लोगों को मिलेगा ये फायदा
यूपी के दो और जिलों के बीच चलेगी Vande Bharart Express, बच्चों का होगा फ्री सफर, खाने पीने की भी होगी व्यवस्था