Basti News: मेडिकल कालेज की डॉक्टर की गलती से खतरे में पड़ी महिला की जान, जाना पड़ा लखनऊ और फिर...

Basti News: मेडिकल कालेज की डॉक्टर की गलती से खतरे में पड़ी महिला की जान, जाना पड़ा लखनऊ और फिर...
basti medical college news

बस्ती . कोतवाली थाना क्षेत्र के भैसहिया निवासी पंकज ने बस्ती मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य, अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, पुलिस अधीक्षक आदि को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाया है. पत्र में पंकज ने कहा है कि मेडिकल कालेज की महिला डॉक्टर शिवांगी चौधरी ने उनकी पत्नी पूनम के इलाज में घोर लापरवाही किया. उन्होने शहर कोतवाल को भी तहरीर देकर मामले में डाक्टर शिवांगी चौधरी के विरूद्ध समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई किये जाने का आग्रह किया है.

सम्बंधित अधिकारियों को भेजे रजिस्टर्ड पत्र में पंकज ने कहा है कि उन्होने अपनी पत्नी पूनम उम्र 30 वर्ष को बच्चेदानी के ऑपरेशन कराने हेतु डॉक्टर शिवागी को गत 18 अप्रैल 2023 दिखाया, डॉक्टर शिवांगी चौधरी द्वारा  समस्त जाचों को कराते हुए  19 अप्रैल 2023 को ऑपरेशन किया गया.  26 अप्रैल 2023 तक डॉक्टर शिवांगी चौधरी की देखरेख में इलाज हुआ. डॉक्टर शिवांगी चौधरी के कहने पर चिकित्सक द्वारा टाका काटा गया तथा उनके द्वारा कहा गया कि आपका टाका सही है और आप घर जा सकती हैं . वह घर जाने की तैयारी कर ही रही थी. तभी उसके पेट से बदबूदार रिसाव आने लगा.  डॉक्टर शिवांगी चौधरी द्वारा  पुनः ऑपरेशन किया गया और बताया गया कि इनके पेट से लगभग दो लीटर से ज्यादा पस निकला है और काफी मात्रा में इंफेक्शन फैल गया है ऐसे में पूनम को भर्ती रहना पड़ेगा, 12 मई 2023 को  फिर से  पूनम को डिस्चार्ज किया गया तथा कहा गया कि पूनम पूरी तरीके से स्वस्थ है और वह घर जा सकती है डॉक्टर शिवाजी चौधरी द्वारा दवाइयों को लिखते हुए डिस्चार्ज किया गया.  18 मई  पूनम के पेट में दर्द होने के कारण डॉक्टर शिवांगी चौधरी को दिखाया उनके द्वारा दवा लिखकर कहा गया कि टाका सूख रहा है. इसलिए दर्द हो रहा है यह दर्द लगभग 3 महीने तक होगा बाद में धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case में बस्ती पुलिस को अब इन लोगों की तलाश, किया था ये काम

उसे दर्द बना रहा तो 21 मई  को केयर डायग्नोस्टिक सेंटर, रानी लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स  में अल्ट्रासाउंड करवाया गया. अल्ट्रासाउंड के डॉक्टर ने बताया कि पूनम के पेट में अभी भी इफेक्शन है. उनके द्वारा कहा गया कि जिस डॉक्टर ने आप का ऑपरेशन किया है उनको एक बार दिखा लीजिये.

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case में नया मोड़, Satyam Kasaudhan का बड़ा बयान आया सामने, ये फेसबुक पोस्ट वायरल

पूनम की स्थिति बिगड़ती जा रही थी तो उसे किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के लिए रेफर कर दिया जहां  पूनम का इलाज जारी है और उसकी किसी तरह से जान बची. पंकज ने पत्र में कहा है कि डा. शिवांगी चौधरी ने उनके पत्नी के इलाज में घोर लापरवाही किया और उसकी जान भी जा सकती है. किसी और मरीज के साथ ऐसी घटना न हो इसलिये उनके विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दण्डित किया जाय.

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas पर विशेष संपादकीय: 46 वें वर्ष में भारतीय बस्ती, भविष्य के लक्ष्य कठिन, नामुमकिन नहीं

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम