Bharat Jodo Nyay Yatra पर राहुल गांधी, असम में विवाद, अयोध्या में कांग्रेसी भड़के

Bharat Jodo Nyay Yatra पर राहुल गांधी, असम में विवाद, अयोध्या में कांग्रेसी भड़के
congress (1)

कांग्रेस नेता   राहुल गांधी जी द्वारा मणिपुर से निकल जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर असम में योजना बद्ध तरीके से  दो बार हमला किया गया इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय कमला नेहरू भवन पर विरोध प्रदर्शन किया.

जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा भारत जोड़ो न्याय यात्रा जो कि युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए सफलतापूर्वक न्याय की मांग कर रही है. उसे यात्रा को , भाजपा, विशेष रूप से असम में इसके सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा, इस शांतिपूर्ण यात्रा को बाधित करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं.
श्री यादव ने कहा विगत दिनों में, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के काफिलों पर योजनाबद्ध हमले और इन उपद्रवियों द्वारा हमारी यात्रा के पोस्टरों को फाड़ने की घटनाएं देखी हैं. दिनांक 21-01-2024 को भाजपा कार्यकर्ताओं की जानबूझकर इकट्ठी की गई भीड़ ने राहुल गांधी जी के नेतृत्व में चल रही भारत जोडो न्याय यात्रा के काफिले पर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित हमारी पार्टी के कई नेता घायल हो गए. हम इस कायराना कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं तथा दोषियों के विरुद्ध सख़्त से सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं.
महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल ने कहा भाजपा समर्थित इन गुंडों द्वारा न्याय यात्रा पर ताजा हमला किया गया. यह और कुछ नहीं बल्कि असम के मुख्यमंत्री और केंद्र की भाजपा सरकार की प्रशासनिक विफलताओं और भ्रष्टाचार को छिपाने का एक हताश प्रयास है.
जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम ने कहा हमारे मुद्दे को दबाने के ऐसे जबरदस्त प्रयासों के सामने, कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता दृढ़ और एकजुट है. कांग्रेस पार्टी इस तरह की अराजकता की घर निंदा करती है तथा कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार द्वारा पार्टी नेताओं के प्रति की जड़ी उत्प्रेरणात्मक कार्यवाही के विरोध में एकजुटता और दृढ़ता के साथ खड़ा है.
जिला उपाध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं पर किया गया हमला लोकतंत्र विरोधी तथा असम सरकार की हताशा का परिचायक है.
विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पीसीसी सदस्य राम अवध पासी, कवींद्र साहनी ,अशोक राय ,फ्लावर नकवी, चंचल सोनकर, अमरीश कुमार पांडे , युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष संजय तिवारी ,राहुल तिवारी ,देव वर्मा ,प्रेम प्रकाश पांडे, तेजबली पांडे ,लाल मोहम्मद, आशीष गुप्ता, महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष सविता यादव अभिषेक कुमार, अरुण साहू,रोहित यादव आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या समेत 5 जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला, नीतीश कुमार को मिली नई जिम्मेदारी

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम