Aaj Ka Rashifal 2024: बुध अस्त होगा आज, जानें- सभी 12 राशियों- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन पर क्या पड़ेगा असर

Aaj Ka Rashifal 2024: बुध अस्त होगा आज, जानें- सभी 12 राशियों- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन पर क्या पड़ेगा असर
Aaj Ka Rashifal 2024 september 14

Aaj Ka Rashifal 14th September 2024: वैदिक ज्योतिष में बुद्धि और संचार का ग्रह बुध 14 सितंबर 2024 को दोपहर 12:50 बजे सिंह राशि में अस्त होने वाला है. यह ज्योतिषीय घटना सभी 12 राशियों को प्रभावित करती है, संचार, आत्म-अभिव्यक्ति और रिश्तों को प्रभावित करती है. जानें कि यह घटना आपकी राशि के लिए आने वाले दिनों को कैसे आकार देगी, विकास के अवसर लाएगी या चुनौतियों का सामना करेगी, इस महत्वपूर्ण क्षण से शुरू करें.

मेष: मेष राशि वालों के लिए, सिंह राशि में बुध के अस्त होने से बच्चों की प्रगति को लेकर चिंता, कार्यभार के कारण करियर में संदेह और प्रतिस्पर्धा से वित्तीय जोखिम हो सकता है. ध्यान की कमी से मौद्रिक नुकसान हो सकता है. रिश्तों में अनभिज्ञ भावनाओं के कारण परेशानी हो सकती है और बच्चों की ज़रूरतों के कारण स्वास्थ्य खर्च बढ़ सकता है. इस अवधि के दौरान सावधानी और ध्यान देने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल

वृष: वृषभ राशि वालों के लिए, सिंह राशि में बुध के अस्त होने से वित्तीय जोखिम, आराम में व्यवधान और करियर में तनाव हो सकता है. व्यावसायिक लापरवाही और खराब योजना से नुकसान हो सकता है. रिश्तों में गलतफहमी और समायोजन के मुद्दे दुख का कारण बन सकते हैं. इसके अतिरिक्त, आपकी माँ के स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ खर्च और चिंताओं को बढ़ा सकती हैं, इसलिए इस अवधि के दौरान सतर्क और चौकस रहना ज़रूरी है.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 2024: मेष, वृष, मिथुन, कर्क , सिंह और तुला समेत सभी 12 राशियों के बारे जानें यहां

मिथुन: मिथुन राशि वालों के लिए, सिंह राशि में बुध के अस्त होने से असुविधा, करियर में बदलाव और स्थानांतरण हो सकता है. व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा से मुनाफ़ा कम हो सकता है और यात्रा से वित्तीय नुकसान हो सकता है. खराब संचार संबंधों को खराब कर सकता है और स्वास्थ्य के लिहाज से पाचन संबंधी समस्याएँ और कमज़ोर प्रतिरक्षा उत्पन्न हो सकती है. इस अवधि के दौरान इन क्षेत्रों में सावधानी और ध्यान देना ज़रूरी है.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal 2024: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन का आज का राशिफल

कर्क: कर्क राशि के लिए, सिंह राशि में बुध का दहन वित्तीय नुकसान, कम आराम और संचार चुनौतियों को ला सकता है. करियर में असंतोष नौकरी बदलने को प्रेरित कर सकता है, जबकि व्यवसाय के मालिकों को नुकसान या स्थिर लाभ का सामना करना पड़ सकता है. खराब तालमेल से रिश्ते संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जो खुशी को प्रभावित करती हैं. स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में दांत, आंख और गले की समस्याएं शामिल हैं, जिससे सावधानी और ध्यान आवश्यक हो जाता है.

सिंह: सिंह राशि के लिए, बुध का दहन व्यक्तिगत विकास, लाभकारी योजना और लचीले परिणाम लाता है. करियर यात्रा विश्वसनीयता बढ़ाती है, जबकि व्यावसायिक प्रयासों के लिए व्यापक यात्रा की आवश्यकता हो सकती है. वित्तीय संभावनाएं अच्छी हैं, कमाने और बचाने के अवसर हैं. खुले संचार के माध्यम से रिश्ते पनपते हैं, और उच्च ऊर्जा स्तर समग्र कल्याण और सकारात्मक मानसिकता का समर्थन करते हैं.

कन्या: कन्या राशि के लिए, बुध का दहन करियर में असफलता, अस्थिरता और दबाव ला सकता है. व्यवसाय के मालिकों को बढ़ती प्रतिस्पर्धा, वित्तीय नुकसान और छूटे हुए अवसरों का सामना करना पड़ सकता है. उपेक्षा के कारण वित्तीय खर्च बढ़ सकते हैं. व्यक्तिगत संबंध संघर्ष और असंतोष से ग्रस्त हो सकते हैं, जबकि स्वास्थ्य के लिहाज से, ऊर्जा और मनोबल में गिरावट आ सकती है, जिससे समग्र कल्याण प्रभावित हो सकता है.

तुला: तुला राशि के लिए, बुध का दहन वित्तीय असफलता, मध्यम कैरियर की सफलता और सीमित समर्थन ला सकता है. व्यावसायिक लाभ मामूली और असंतोषजनक हो सकता है. पैसा कमाना संभव है, लेकिन इसे बचाना कठिन हो सकता है. यदि आप अनुकूलन करते हैं तो भागीदारों के साथ संबंध खुशी ला सकते हैं. आपके दृष्टिकोण और स्वभाव के आधार पर स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लिए, बुध का दहन कैरियर की बाधाओं, कम प्रगति और खोए हुए अवसरों को ला सकता है. व्यवसाय के मालिकों को कम से कम लाभ या हानि के साथ एक महत्वपूर्ण अवधि का सामना करना पड़ता है. यात्रा के दौरान वित्तीय नुकसान हो सकता है, और पैसे बचाना चुनौतीपूर्ण होगा. विश्वास के मुद्दों से रिश्ते में अहंकार का टकराव हो सकता है, और कमजोर प्रतिरक्षा के कारण पेट की समस्याएं हो सकती हैं.

धनु: धनु राशि के लिए, बुध का दहन भाग्य में गिरावट, यात्रा में बाधाएं और दोस्ती के मुद्दे लाता है. वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ संघर्ष से कैरियर की चुनौतियां उत्पन्न होती हैं, जिससे तनाव होता है. व्यवसाय के मालिकों को बढ़ती प्रतिस्पर्धा और संभावित वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ता है. व्यक्तिगत संबंध आकर्षण खो देते हैं, जिससे गलतफहमियां होती हैं, और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों में पैर में दर्द और बीमार परिवार के सदस्यों का समर्थन करना शामिल है.

मकर: मकर राशि के लिए, बुध का दहन अचानक व्यवधान, बाधाएं और चिंताएं लाता है. करियर में रुकावटें और कठिनाइयाँ आती हैं, साथ ही लक्ष्य को पूरा करने में संघर्ष करना पड़ता है. व्यवसाय के मालिकों को साझेदारों के साथ संघर्ष और उत्साह की कमी का सामना करना पड़ता है, जबकि खराब योजना के कारण वित्तीय खर्च बढ़ जाते हैं. रिश्तों में बहस और सद्भावना की कमी के कारण नुकसान होता है, साथ ही आंखों और दांतों की समस्याओं सहित संभावित स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होती हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए, बुध का दहन दोस्ती में तनाव, यात्रा में बाधाएँ और बच्चों की स्थिरता के साथ चुनौतियाँ लाता है. करियर की पहचान में कमी, वरिष्ठों के साथ कठिनाइयाँ पैदा करना. व्यावसायिक साझेदार समर्थन वापस ले सकते हैं, जिससे उतार-चढ़ाव हो सकता है. ध्यान की कमी के कारण वित्तीय नुकसान होता है, और व्यक्तिगत संबंध बहस और असंतोष से ग्रस्त होते हैं. साझेदार के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे, विशेष रूप से पाचन, खर्चे बढ़ा सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए, बुध का दहन रुचि और दृढ़ संकल्प की कमी के कारण विफलताएँ ला सकता है. करियर की तीव्रता बढ़ती है, लेकिन व्यावसायिक साझेदारी और उद्देश्य प्रभावित होते हैं. वित्तीय रूप से, कर्ज बढ़ता है, और ऋण आवश्यक हो जाता है. बहस और असंतोष के कारण व्यक्तिगत संबंध तनावपूर्ण होते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से, ऊर्जा, साहस और आशा में कमी आती है, जिसका समग्र कल्याण पर असर पड़ता है.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

यूपी के दो जिलों के बीच अक्टूबर से बिछनी शुरू होगी रेल लाइन, इन 66 गांवों की जमीन अधिग्रहीत करेगी Railway
Aaj Ka Rashifal 18th September 2024: कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन,मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, वृषभ- सभी 12 राशियों का आज का राशिफल देखें यहां
यूपी के इन 23 बस अड्डों पर 2 साल तक नहीं मिलेंगी बसें, आगरा, प्रयागराज, लखनऊ समेत कई बस स्टेशनों की देखें लिस्ट
Aaj Ka Rashifal 17th September 2024: आज का राशिफल, 17 सितंबर: जानें क्या कहते हैं आपके सितारे - सभी राशियों के लिए यहां है भविष्यवाणी
Chandra Grahan 2024: आज है चंद्रग्रहण, न करें ये काम, बरते सावधानी, जानें- समय, सूतक और सब कुछ
UP में अभी नहीं चल पाएगी एसी बस! अरमानों पर फिरा पानी, एक चूक ने चौपट किया प्लान, जानें- क्या?
यूपी के इन रूट्स पर सरकार चला सकती हैं एसी स्लीपर बसें, जानें-कितना हो सकता है किराया
यूपी के बस्ती में नगर पालिका की न के बाद BDA आया आगे, बदल जाएगी इस सड़क की तस्वीर, खर्च होंगे करोड़ों
Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल
PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस