Ayodhya Election 2022: अयोध्या में जमकर हुआ मतदान, लोगों ने की यह अपील

Ayodhya Election 2022: अयोध्या में जमकर हुआ मतदान, लोगों ने की यह अपील
UP ELECTION 2022 AYODHYA ELECTION 2022 AYODHYA ELECTION RESULTS

प्रदेश की खुशहाली के लिए करें मताधिकार का प्रयोग: ज्ञानदास
अयोध्या. धर्म सम्राट सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञान दास जी महाराज ने आज सुबह अयोध्या के कटरा पोलिंग बूथ वोट डालने के बाद बताया कि राष्ट्रहित में अपना बहुमूल्य मताधिकार कर प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की और लोगो से अपील किया की अपने मताधिकार का प्रयोग सभी व्यक्ती को करना चाहिए जिससे लोकतंत्र को मजबूती प्रदान हो.

राष्ट्रहित में शत-प्रतिशत मतदान करें: डॉ ममता शास्त्री
सिद्ध पीठ जानकी घाट दर्शन भवन की महंत डॉ ममता शास्त्री ने पांचवें चरण में अयोध्या विधानसभा सीट से मतदान करने के बादकहा कि भारतवर्ष विश्व का सर्वोच्च लोकतंत्र है एवं  चुनाव लोकतंत्र का परम पावन पर्व है.आप  सभी को हार्दिक शुभकामनायें और बधाइयाँ एवं विनम्र आग्रह है कि लोकतंत्र के सजग प्रहरी बनें और बढ़ -चढ़ कर उत्साह से राष्ट्रहित में मतदान करें.

यह भी पढ़ें: Ayodhya News: श्री राम का आदर्श मनुष्य में स्थापित हो, 24 अप्रैल से होगी श्री राम कथा

मतदान किसी उत्सव से कम नहीं: रामप्रिया शरण
सिद्ध पीठ रसमोद के पीठाधीश्वर महंत रामप्रिया शरण जी महाराज ने कहा की यह उत्सव का पर्व है जैसे हम लोग होली दीपावली रामनवमी मनाते हैं वैसे ही उत्साह पूर्वक मत देना चाहिए क्योंकि मतदान से ही हम एक मजबूत और राष्ट्रवादी सरकार का निर्माण करते हैं जो हमारी समस्याओं के साथ साथ राष्ट्र की रक्षा करती है अगर सरकार कमजोर हुई तो निश्चित ही राष्ट्र गुलामी की तरफ बढ़ेगा इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हमें शत प्रतिशत मतदान करके एक स्वस्थ और राष्ट्रवादी सरकार का चयन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Ayodhya News: समाज सुधारक के रामनरेश मिश्रा को संतों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

शत प्रतिशत मतदान से बनती है मजबूत सरकार: गणेशानंद 
श्री राम कृष्ण मंदिर के महंत गणेशानंद दास जी महाराज ने मतदान के बाद कहा कि मजबूत सरकार के लिए शत प्रतिशत मतदान आवश्यक है जैसे हम लोग रामनवमी होली दीपावली गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं वैसे ही मतदान दिवस भी मनाना चाहिए वह मतदान के दिन शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए क्योंकि आपका एकमत ही आपके आने वाले भविष्य का निर्धारण करता है और इस बार राष्ट्र के निर्माण के लिए अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है उसके लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है अयोध्या का विकास भी देखा जा रहा है विकास और राष्ट्र के निर्माण के लिए मतदान हो रहा है

यह भी पढ़ें: Ayodhya News: अयोध्या में सभी कार्य डबल शिफ्ट में पर्याप्त मैनपावर के साथ करायें -मंडलायुक्त

प्रदेश में बनेगी सपा की सरकार: बाल योगी रामदास
सिद्ध पीठ करतलिया बाबा आश्रम के महंत बाल योगी रामदास जी महाराज ने कहा कि इस बार का मतदान गरीबों के लिए हो रहा है शिक्षा के लिए हो रहा है बेरोजगारी दूर करने के लिए हो रहा है उन्होंने कहा कि अयोध्या में भारी मतदान यह बता रहा है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने वाली है. उन्होंने मतदान के बाद कहा कि सभी को मत का प्रयोग करना चाहिए जिससे कि यह स्पष्ट और पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी जाए जो समाज के हित में निर्णय ले सके

बदलाव के लिए हो रहा है भारी मतदान: अनिल मिश्र
मतदान के बाद महंत अनिल मिश्र ने कहा कि प्रदेश में बदलाव के लिए वोट हो रहा है अयोध्या के पांचों सीटों पर इस बार बदलाव होगा और सभी सीटों पर सपा जीतेगी क्योंकि अयोध्या की जनता शिक्षक बच्चे व्यापारी बदलाव चाह रहे हैं इसलिए अयोध्या की सभी सीटों पर भारी मतदान हो रहा है यह बदलाव का संकेत दे रहा है.

देश हित में किया मतदान: डॉ वेदांती
पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती और उनके शिष्य महंत डॉ रघुवेशदास वेदांती ने किया मतदान. अयोध्या नगर निगम के बूथ कार्यालय पर किया मतदान. कहां की राष्ट्रहित में हो रहा है मतदान और  अयोध्या के विकास व सनातन धर्म के उत्थान हेतु देश हित मे किया मतदान.

जनप्रतिनिधियों ने अपने मतदान स्थल पर किए मतदान
अयोध्या विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी वेद प्रकाश गुप्ता ने मनोहर लाल इंटर कॉलेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने सहादतगंज मतदान केंद्र में वोट डाला. सपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने आदर्श इंटर कॉलेज में अपना मत डाला. मिल्कीपुर से भाजपा प्रत्याशी गोरखनाथ बाबा ने अमर शहीद इंटर कॉलेज सआदतगंज में अपने मत ईवीएम में कैद किया. इसके अलावा अयोध्या के पांचों विधानसभाओं में विभिन्न दलों के सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

On

About The Author

Bhanu Pratap Singh Picture

पत्रकार भानु प्रताप सिंह भारतीय बस्ती अयोध्या संस्करण के संवाददाता है.

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Basti News: दीप दान के साथ मनाया गया गंगा दशहरा
Basti News: आशा कर्मचारियों ने सौंपा 9 सूत्रीय ज्ञापन, समस्याओं के निस्तारण की मांग
Basti News: समाजवादियों ने अहिल्याबाई होल्कर को जयंती पर किया नमन्
Basti News: ओबीसी को 27 प्रतिशत का आरक्षण देने की मांग, ‘ओ.बी.सी.’ मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन
Basti News: मेडिकल कालेज की डॉक्टर की गलती से खतरे में पड़ी महिला की जान, जाना पड़ा लखनऊ और फिर...
Basti News: कला प्रसार समिति की उप सभापति विन्देश्वरी दूबे के निधन पर शोक
Basti News: डॉ. राम नरेश  अध्यक्ष, डॉ. रामलाल  मंत्री बने
Basti News: 2 सूत्रीय मांगों को लेकर कुर्मी महासभा ने सौंपा ज्ञापन
Basti News: ज्येष्ठ माह के अन्तिम मंगलवार को भण्डारों की धूम
Basti Train News: बस्ती, बभनान और मुंडेरवा रेलवे स्टेशन पर रुकेंगी ये रेल गाड़ियां, भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला