Basti News: ब्लॉक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता में दिखा छात्रों का हौसला

Basti News: ब्लॉक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता में दिखा छात्रों का हौसला
basti news


बस्ती. शुक्रवार को बनकटी विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय अहरा में ब्लॉक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रथम दिन लम्बी रेस, कबड्डी, खोखो, पी.टी. आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. विजेता खिलाड़ियों को शनिवार को सम्मानित किया जायेगा. उद्घाटन अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया.

नगर पंचायत मुंडेरवा के अध्यक्ष सुनील सिंह टिंकू  भैया  ने मुख्य अतिथि के रूप में खिलाड़ियों का       उत्साहवर्धन किया. कहा कि खेल कूद से बच्चों का शरीर व मन दोनों स्वस्थ होता है. ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है आवश्यकता इस बात की है कि प्रतिभा को निखारा जाय.

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas 2024: संचार क्रान्ति के समक्ष विश्वसनीयता का संकटः कलम न होती तो दुनिया में कोई आन्दोलन न होता

विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत बनकटी के अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविंद पाल ने कहा कि वर्तमान समय में अध्यापकों द्वारा जिस तरह से खेलकूद कराया जा रहा है वह सराहनीय है.  कहा कि पढाई के साथ - साथ खेलकूद आवश्यक है. आज के परिवेश में सरकारी विद्यालय प्राइवेट विद्यालयों को मात दे रहे हैं. उन्होंने खेलकूद के क्षेत्र में संसद द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की.  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अहरा स्टेट पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रियेश पाल ने कहा कि जिस तरह से शिक्षको नें ब्लॉक रैली में तैयारी कराई हैं उससे आने वाले समय में जनपद से लेकर प्रदेश स्तर तक बच्चे अपना नाम रोशन करेंगे.  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश गौड़ ने कहा कि खेलकूद के द्वारा ही शरीर और मन दोनों स्वस्थ होता है.

यह भी पढ़ें: Basti Rains: बस्ती में भारी बारिश से कई इलाकों में घरों में भरा पानी, हाई अलर्ट घोषित

उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में बच्चों के लिए निरन्तर खेलकूद  कराया जाना चाहिए.  खंड शिक्षा अधिकारी बनकटी अरुण यादव ने खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए   समस्त आये हुए अतिथियों के प्रति अभार व्यक्त किया . इस दौरान   व्यायाम शिक्षक  मक्खन लाल, राजकेश, हृदय विकास पाण्डेय, मोहम्मद असलम, विनोद चौधरी, हरिश्चन्द्र चौधरी,दुर्गेश राव, खुर्शीद, अतुल कृष्णराज, आशा त्रिपाठी,  सहित तमाम शिक्षक उपस्थिति रहे. कार्यक्रम का संचालन अतुल कृष्ण राज ने किया.

यह भी पढ़ें: Basti Accident News: बस्ती में पलटी सवारियों से भरी बस, 40 से ज्यादा यात्री घायल

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

यूपी के इन जिलों में 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल, योगी सरकार का फैसला, जानें वजह
गैस सिलेंडर से लेकर बिजली बिल भरना हो जाएगा महंगा !, 1अगस्त से बदल जाएंगी ये चीजें, देखें पूरी लिस्ट
Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत