Moolank 9 का स्वामी ग्रह मंगल, कंप्यूटर और मोबाइल से होती है अच्छी दोस्ती लेकिन...

Moolank 9 का स्वामी ग्रह मंगल, कंप्यूटर और मोबाइल से होती है अच्छी दोस्ती लेकिन...
moolank 9 wale log kaise hote hain

Moolank 9 का स्वामी ग्रह मंगल हैं. मंगल उत्साह और ऊर्जा का द्योतक ग्रह है अत: Moolank 9 वाले काफ़ी उत्साही स्वभाव के होते हैं. ये ताकतवर शरीर के होते हैं. आवाज भारी तीखी और ऊंची होती है. ये किसी भी परिस्थिति से निबटने का माद्दा रखते हैं. ये अनुशासन प्रिय और सिद्धांत के पक्के होते हैं. प्रसिद्ध कवि डा. हरिवंश राय बच्चन का Moolank 9 ही था. इनका जीवन कुछ हद तक संघर्षपूर्ण रहता है हालांकि ये उससे निपटने में समर्थ होते हैं. इनकी प्रवॄत्ति कलात्मक भी होती है, गीतकार गुलजार और अभिनेता गुरुदत्त का Moolank 9 ही है. लेकिन ये इन्हें अपनी खुशामद बहुत पसंद होती है अत: इन्हें चापलूसों से सावधान रहने की सलाह मैं देना चाहूंगा.

2, 3, 4, 5 ,6, 7, 8 और 9 मूलांक के बारे में जानने के लिए यहां करें क्लिक

यह भी पढ़ें: Moolank 8 का स्वामी ग्रह शनि, यहां जानें- क्या होती है इनकी आर्थिक स्थिति और एजुकेशन

यदि इनके शिक्षा की बात की जाय तो ये लोग प्रायः ये शिक्षा के क्षेत्र में तीव्र होते हैं. इनमें किसी भी विषय को ग्रहण करने की अथाह शक्ति होती है यही कारण है कि ये उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करने में सफ़ल रहते हैं. हो सकता है कि बचपन में इनकी शिक्षा में कुछ व्यवधान रहें अत: कुछ लोगों को शिक्षा बीच में ही छोडनी पड जाती हो लेकिन ज्यादार की शिक्षा अच्छी होती है. कला और विज्ञान में इनकी अच्छी रुचि रहती है. वर्तमान वर्तमान परिपेक्ष्य में Moolank 9 वालों को कम्प्यूटर और मोबाइल से संबंधित शिक्षा प्राप्त करते हुए भी देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: chandraghanta mata ki puja vidhi: नवरात्र के तीसरे दिन होती है मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें- क्या है पूजा विधि

यदि इनके आर्थिक स्थिति की बात की जाय तो इनकी आर्थिक स्थिति परिवर्तनशील रहती है. ये खर्चे खूब करते हैं लेकिन इनके पास जमीन जायदाद अच्छी होती है. इन्हें ससुराल से भी धन मिलता रहता है. इन्हें कुछ जोखिम भरे कामों से भी धन मिलता है लेकिन इन्हें उन मामलों में सावधानी से काम लेना चाहिए. यानी कि कुछ मिलाकर इनकी आर्थिक स्थिति को अच्छा कहा जाएगा.

यह भी पढ़ें: Happy Janmashtami 2023: कृष्ण जन्माष्टमी पर अपनों को भेजे ये Msgs, फोटो और कोट्स, यूं करें विश

यदि इनके सम्बंधों की बात की जाय तो सामान्यतय: Moolank 9 वाले आमतौर पर भाइयों में बड़े होते हैं. इन्हें बचपन में सुख कम मिलता है. ये अपने संबंधियों को खूब लाभ पहुंचाते हैं. लेकिन भाई-बहनों से मनमुटाव होने की भी स्थितियां बनती रहती है.

यदि विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो इनके प्रेम सम्बन्ध स्थाई नहीं रहते, गुस्से, स्वाभिमान या अभिमान के कारण भी इनके प्रेम सम्बंधों को टूटते हुए देखा गया है. ये सुंदर और आज्ञाकारी जीवनसाथी का साथ चाहते हैं. लेकिन विलासिता की प्रवृत्ति के कारण इनके दाम्पत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. इन्हें संतान सुख साधारण मात्रा में ही मिलता है.

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो Moolank 9 वाले जोखिम उठाने वाले व्यापारों में अधिक देखे गए हैं. ये इंजीनिअर, डाक्टर, आग या बिजली से सम्बंधित कामों से जुड कर काम करते हैं. इसके अलावा ये राजनीति, होटल सम्बंधी काम,टूरिज्म, घुडसवारी या सर्कस से जुडे काम भी कर सकते हैं.

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो Moolank 9 वाले सामान्तः बुखार, सिर दर्द, चोट, रक्तविकार, उदर रोग आदि से कष्ट का सकते हैं. इन्हें आग और केमिक के द्वारा दुर्घटना ग्रस्त होने का भय भी रहता है.

इनके लिए 9, 18 व 27 तारीखे और रविवार, मंगलवार, सोमवार और गुरुवार के दिन शुभ रहते हैं. रंगों की बात करें तो इनके लिए लाल व गुलाबी रंग अनुकूल होते हैं.  (साभार- Astrosage)

 

On
Follow Us On Google News

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

OPS In UP: शिक्षक संघ की बैठक में बनी महाहड़ताल की रणनीति
Lok Sabha Election 2024: गांव चलो अभियान में पूरी ताकत से जुड़ेंगे भाजपा कार्यकर्ता- यशकांत सिंह
Lok Sabha Election 2024 के लिए राम प्रसाद चौधरी ने बीजेपी पर बोला बड़ा हमला, PDA पंचायत में उठाए सवाल
Ram Prasad Chaudhary: 5 बार विधायक, 1 बार के सांसद, जानें- कैसा रहा है राम प्रसाद चौधरी का राजनीतिक सफर
Basti Lok Sabha Election: तीसरी बार लोकसभा के चुनावी समर में उतरेंगे राम प्रसाद चौधरी, राम मंदिर लहर में बीजेपी को दे पाएंगे मात?
Basti Lok Sabha Election 2024: बस्ती से सपा ने उतारा उम्मीदवार, जानें- किसे मिला टिकट, कांग्रेस को लगा झटका
Bhanpur Basti News: राममय हुआ भानपुर, उकड़ा हनुमान मंदिर पर उमड़ा जनसैलाब
Ram Lala के दर्शन को बढ़ी भीड़, अयोध्या प्रशासन अलर्ट, सीएम भी पहुंचे राम मंदिर, दिए निर्देश
Bharat Jodo Nyay Yatra पर राहुल गांधी, असम में विवाद, अयोध्या में कांग्रेसी भड़के
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती ‘पराक्रम दिवस’ का आयोजन, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि