Moolank 4 वालों के लिए कैसा होगा साल 2023? यहां जानें एक क्लिक में सब कुछ

Moolank 4 वालों के लिए कैसा होगा साल 2023? यहां जानें एक क्लिक में सब कुछ
moolank 4 wale log kaise hote hain

Moolank 4 का स्वामी ग्रह राहु है. कुछ अंकशास्त्री इसे यूरेनस या नकारात्मक सूर्य का अंक मानते हैं लेकिन हम इस राहु का अंक मानते हैं. Moolank 4 वाले महान क्रांतिकारी, वैज्ञानिक या राजनीतिज्ञ हो सकते है लेकिन इस अंक वालों को घमंडी, उपद्रवी, अहंकारी और हठी के रूप में भी देखा गया है. लेकिन ये साहसी व्यवहार कुशल और चकित कर देने वाले कामों को करने में भी निपुण होते हैं. भारत के १३वें प्रधान मंत्री इंद्रकुमार गुजराल Moolank 4 ही था और उन्हें १३वें प्रधान मंत्री बनने का गौरव मिला १३वें यानी कि १३, १३ यानी कि १ और ३ से बना अंक १ और ३ यानी कि ४, यानी कि Moolank 4 का चमत्कार गुजराल जी के जीवन में आसानी से देखा जा सकता है.

2, 3, 4, 5 ,6, 7, 8 और 9 मूलांक के बारे में जानने के लिए यहां करें क्लिक

यह भी पढ़ें: Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई

Moolank 4 वाले घर बाहर समाज और राजनीति हर प्रकार की जानकारी रखते हैं. ये मनमौजी होते है यदि इन पर कुसंगति का प्रभाव पड़ जाता है तो धीरे-धीरे दूर होता है. आमतौर पर ये समय के पाबंद होते हैं. इन्हें कई बार संघर्ष करते हुए भी देखा जाता है.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?

यदि इनकी शिक्षा की बात की जाय तो ये अच्छी विद्या प्राप्त करते हैं लेकिन स्वभाव में गंभीरता की कमी के कारण विद्या में व्यवधान आने की सम्भावना भी रहती है. फ़िर भी ये शोध, विजली के काम एवं विचित्र विषयों में रुचि रखते हैं. गुप्त विद्या में भी इन्हें रुचि होती है.

यदि इनके आर्थिक स्थिति की बात की जाय तो यद्यपि उनको कई समस्याओं और उलझनों का सामना करना पड़ता है फ़िर भी इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है. व्यवहारिक रूप से काम करने में इन्हें लाभ मिलता है. इनकी आर्थिक स्थिति में कभी-कभी बड़ा उछाल आते हुए भी देखा गया है. ये अपने पैसे व्यर्थ के कामों में खर्च करते हुए भी देखे गए हैं.

यदि इनके सम्बंधों की बात की जाय तो सामान्यतय: इनकी अपने भाई बहनों से कम पटती है हां यदि कोई संबंधी भी Moolank 4 वाला हो तो उससे इनकी अच्छी बनती है. ये दूसरों के साथ जल्दी ही मित्रता कर लेते हैं. ये मित्रों को खूब लाभ देते हैं लेकिन इन्हें मित्रों से अधिक लाभ नहीं मिल पाता. मूलांक १-२-७ वालों से इनका स्वाभाविक संबंध बन जाता है. मूलांक ८ वाले मित्रों से ये विशेष आकर्षित होते हैं लेकिन इन्ही के साथ इनका टकराव भी होता है तथा हानि भी उठानी पड़ती है.

यदि विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो ये बडे से लेकर छोटे और अमीर से लेकर गरीब लोगों से घुल मिल जाते हैं. स्त्रियों की ओर इनका विशेष झुकाव होता है लेकिन इनके प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं चलते. स्वयं या स्वाभाएइक रूओ से १-२-४-७-८ वाले विपरीत लिंगी के प्रति इनका झुकाव अधिक होता है. ये अपने प्रियजन के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं.

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो Moolank 4 वाले अच्छे व्यापारी ट्रांसपोर्टर, इण्जीनिअर ठेकेदार्म वैज्ञानिक, उद्योगपति, राजनेता, पायलट, डिजाइनर, डाक्टर, वकील, प्रोफ़ेसर, शिक्षाविद व लीडर हो सकते हैं. किसी विभाग के प्रमुख होकर ये बड़े-बडे परिवर्तन कर सकते हैं. हालांकि नौकरी में इन्हें कई बार हानि भी उठानी पड़ती है.

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो Moolank 4 वाले जीवन शक्ति की किसी कारण हुई कमी के कारण ही बीमार होते हैं, इन्हें विचित्र रोग होते हैं, बीमारी के कारणों का पता नहीं चलता फ़िर भी मानसिक विकार, तंतु और श्वास प्रणाली के रोग, रक्त चाप हृदय रोग नेत्र रोग, पीठ दर्द इन्द्री रोग, मिर्गी व अनिद्रा रोग जैसे रोगों के होने की सम्भावना रहती है.

इनके लिए Moolank 4,13,22 व 31 तारीखे और रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार के दिन शुभ रहते हैं. रंगों की बात करें तो इनके लिए नीला, खाकी व भूरा रंग अनुकूल होते हैं.  (साभार- Astrosage)

On

ताजा खबरें

LIC Best Policy || बंपर रिटर्न देने वाली LIC की ये पॉलिसी, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 55 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
KVS Admission || केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए चाहिए कौन-कौन से दस्‍तावेज, यहां देख लें पूरी लिस्‍ट
Lok Sabha Election 2024: क्या इन संस्थाओं को अपनी विश्वसनीयता की भी फ़िक्र है?
Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?
Business Idea || बिजनेस के लिए पैसा चाहिए तो, सरकार की इन स्कीम से मिलेगा फायदा, चेक करें डीटेल्स
Post Office NPS Scheme || घर बैठे खोल सकते हैं NPS खाता, जानें नेशनल पेंशन स्कीम के क्या हैं फायदे?
Holi 2024: होली के बाद बस्ती में निभाई जाएगी सालों पुरानी परंपरा, बच्चों से लेकर वृद्ध तक होंगे शामिल
Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई
Free Keyboard With Tablet || टैबलेट के साथ कीबोर्ड FREE, लैपटॉप पर ₹5000 की छूट; गजब के ऑफर्स कन्फर्म
Fd Interest Rate Up To 9.25% || FD पर 9.25% तक ब्‍याज कमाने का मौका! इन 3 बैंकों ने बदले हैं रेट