Mulank 3 Walon Ka Horoscope: मूलांक 3 वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023? जानें यहां

Mulank 3 Walon Ka Horoscope: मूलांक 3 वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023? जानें यहां
moolank 3 wale log kaise hote hain

Moolank 3 का स्वामी ग्रह बृहस्पति है, जो सभी ग्रहों के गुरु हैं. Moolank 3 वाले व्यक्ति बड़े स्वाभिमानी होते हैं. किसी के आगे झुकना इन्हें पसंद नहीं होता. ये किसी का एहसान नहीं लेना चाहते हैं. इन्हें किसी का बेवह हस्तक्षेप पसंद नहीं है. इन्हें अपनी स्वतंत्रता से समझौता करना पसंद नहीं होता. इस मूलांक वाले व्यक्ति साहसी, वीर, शक्तिशाली, अविचल, संघर्षशील, श्रमजीवी तथा कष्टों से हार न मानने वाले होते हैं. पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो में इन गुणों की झलक मिलती थी. उनका Moolank 3 ही था. इनमें रचनात्मक क्षमता पर्याप्त मात्रा में होती है. ये जिस कार्य को ठान लेते है तो उसे करके ही छोड़ते हैं. ये इनकी महात्वाकांक्षी होते हैं. साथ ही ये अच्छे विचारक, दूरदर्शी, संभावित घटनाओ को भांप लेने वाले होते हैं. तांत्रिक चन्द्रस्वामी में इन गुणों को देखा जा सकता है.

2, 3, 4, 5 ,6, 7, 8 और 9 मूलांक के बारे में जानने के लिए यहां करें क्लिक

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?

यदि Moolank 3 वालों की शिक्षा की बात की जाय तो प्रायः ये उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करते हैं, ये बड़े अध्यनशील होते हैं तथा ये पढने लिखने में चतुर होते हैं. अगर इनके रुचिकर विषय की बात की जाय तो विज्ञान व साहित्य में इनकी अत्यधिक रूचि होती है. यानी कि ये पढाई में सफल रहते हैं. यदि इनके अन्य शौक के बारें संक्षेप में कहा जाय तो इन्हें घुड़सवारी व निशानेबाजी का अच्छा शौक होता है और ये लोग इन क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई

यदि इनके आर्थिक स्थिति की बात की जाय तो आरम्भिक उम्र में इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहती. उस समय इनके पिता को इनके ऊपर बहुत खर्चे करने पड़ते हैं. लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगता है. इनके आमदनी के एक से अधिक साधन होते हैं. लेकिन धन सम्पत्ति को लेकर इन्हें कई बार मुकद्दमेंबाजी का भी सामना करना पड़ता है.

यदि इनके सम्बंधों की बात की जाय तो सामान्यतय: ये अपने भाई बहनों के लिए काफी कुछ करते हैं, लेकिन इन्हें अपने भाई बहनों से अधिक सहयोग नहीं मिल पाता फ़िर भी भाई बहनों से इनके सम्बंध अच्छे रहते हैं. ये अपने अन्य रिश्तेदारों की भी खूब मदद करना चाहते हैं लेकिन वो लोग इनसे मुंग मोड़ते रहते हैं. मित्रों की संख्या खूब होती है लेकिन Moolank 3, 6, 9 वाले इनके करीबी मित्र होते हैं, कठोर अनुशासन के कारण कुछ लोग इनके विरोधी भी बन जाते हैं, लेकिन फिर भी यह सभी के प्रति विनम्र व मिलनसार रहते हैं, हालांकि किसी एक मित्र से सदैव हानि व विश्वासघात की सम्भावना रहती हैं.

यदि विवाह या प्रेम संबंधों की बात की जाय तो इनके प्रेम सम्बन्ध स्थायी नहीं रहते, लेकिन सामान्य तौर पर वैवाहिक जीवन सुखी रहता हैं. कभी-कभी इनके एक से ज्यादा विवाह के योग बनते हुए देखा गया है, जिनमें से पहला विवाह सदैव कष्ट देता हैं. हालांकि ये विलासी प्रवृति के होते हैं लेकिन फ़िर भी अपने मान सम्मान का ध्यान रखते है, धार्मिक कार्यो में अधिक रूचि घर में अशांति भी लाने का कारण बन सकती हैं. इनके दो पुत्र एक पुत्री का योग रहता हैं तथा बड़ी संतान से कष्ट मिलने की सम्भावना रहती है.

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो Moolank 3 वाले सेना व पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी, सचिव, राजदूत-नेता, बैंको में अधिकारी तथा धार्मिक नेता आदि बनते हैं. ये लेखक, अध्यापक, डिजायनर, सेल्समेन, प्रोफेसर भी हो सकते हैं. आमतौर पर इन्हें अपने कार्यों में दक्ष देखा गया है. ये लोग अपने कार्य में निपुण होते हैं.

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो इनकी जीवन शक्ति अच्छी हैं परन्तु तंत्रिका संस्थान के रोग, त्वचा सम्बंधित रोग, पीठ दर्द एवं पैरो में वात का दर्द,कटि-स्नायु शूल (sciatica) आदि रोग इन्हे परेशान कर सकते हैं.

इनके लिए Moolank 3,6,9 वाली तारीखे ओर वृहस्पतिवार का दिन सबसे अधिक अनुकूल हैं इसके अलावा शुक्रवार व मंगलवार भी इनके लिए शुभ रहते हैं. यदि ये दिन 20 फरवरी से 20 मार्च या 21 नवम्बर से 20 दिसम्बर के बीच हो तो अत्यधिक शुभकारी होते हैं. रंगों की बात करें तो इनके लिए बैंगनी, नीला, लाल, गुलाबी रंग अनुकूल होते हैं.  (साभार- Astrosage)

 

On

ताजा खबरें

LIC Best Policy || बंपर रिटर्न देने वाली LIC की ये पॉलिसी, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 55 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
KVS Admission || केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए चाहिए कौन-कौन से दस्‍तावेज, यहां देख लें पूरी लिस्‍ट
Lok Sabha Election 2024: क्या इन संस्थाओं को अपनी विश्वसनीयता की भी फ़िक्र है?
Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?
Business Idea || बिजनेस के लिए पैसा चाहिए तो, सरकार की इन स्कीम से मिलेगा फायदा, चेक करें डीटेल्स
Post Office NPS Scheme || घर बैठे खोल सकते हैं NPS खाता, जानें नेशनल पेंशन स्कीम के क्या हैं फायदे?
Holi 2024: होली के बाद बस्ती में निभाई जाएगी सालों पुरानी परंपरा, बच्चों से लेकर वृद्ध तक होंगे शामिल
Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई
Free Keyboard With Tablet || टैबलेट के साथ कीबोर्ड FREE, लैपटॉप पर ₹5000 की छूट; गजब के ऑफर्स कन्फर्म
Fd Interest Rate Up To 9.25% || FD पर 9.25% तक ब्‍याज कमाने का मौका! इन 3 बैंकों ने बदले हैं रेट