Yearly Dhanu Rashifal 2023: धनु राशि में शनि क्या करेंगे इस बार! यहां जानें कैसा रहेगा साल 2023

Yearly Dhanu Rashifal 2023: धनु राशि में शनि क्या करेंगे इस बार! यहां जानें कैसा रहेगा साल 2023
dhanu rashifal 2023 sagittarius zodiac
धनु राशिफल 2023 (Dhanu rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष आपकी राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति आपके चतुर्थ भाव में मीन राशि में अर्थात् अपनी स्वराशि में ही विराजमान रहेंगे. 22 अप्रैल 2023 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में अपनी मित्र राशि में आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे. वहां से आपके नवम भाव, एकादश भाव और प्रथम भाव को देखेंगे.
 
कर्मफल दाता कहे जाने वाले शनि महाराज, जो कि आपकी लिए दूसरे और तीसरे भाव के स्वामी हैं. वर्ष की शुरुआत में आपके दूसरे भाव में स्वराशि मकर में विराजमान रहेंगे लेकिन 17 जनवरी 2023 को आपके तीसरे भाव में अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे और यहां से आपके पंचम भाव, नवम भाव और द्वादश भाव पर विशेष प्रभाव डालेंगे.
 
राहु और केतु जो कि वर्तमान में क्रमशः मेष और तुला राशियों में विराजमान हैं. वर्ष के अधिकांश समय इन्हीं राशियों में स्थित रहेंगे और आप के पंचम और एकादश भाव को मुख्य रूप से प्रभावित करेंगे. लेकिन 30 अक्टूबर को राहु का गोचर मीन राशि में और केतु का गोचर कन्या राशि में होगा. जिससे आपकी कुंडली के चौथे और दशम भाव मुख्य रूप से प्रभावित होंगे.
 
इस प्रकार देखें तो इस वर्ष मुख्य रूप से आपके नवम भाव और पंचम भाव सक्रिय रहने वाले हैं और इनसे संबंधित फल प्रदान करने वाले हैं.
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
कुंडली में अन्य ग्रहों का गोचर भी समय-समय पर आप को प्रभावित करता रहेगा और आप के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव में उतार चढ़ाव लेकर आता रहेगा. कभी शुभ और कभी अशुभ प्रभाव आपको प्रभावित करते रहेंगे.
 
धनु राशिफल 2023 (Dhanu rashifal 2023) के अनुसार वर्ष 2023 धनु राशि के जातकों के जीवन में अनेक प्रकार की शुभ सूचनाएं लेकर आएगा. इस वर्ष आपको अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कुछ खास उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में, यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपके रिश्ते में तथा विवाहित लोगों के जीवन में उनकी संतान को लेकर विशेष रुप से बदलाव आते रहेंगे. आपकी बुद्धि और आपकी सोचने समझने की शक्ति पर भी इन ग्रहों का विशेष प्रभाव पड़ेगा और उसमें भी बदलाव आएंगे.
 
आपके लिए धनु राशिफल 2023 (Dhanu rashifal 2023) यह संकेत देता है कि इस वर्ष आप अधिकांश रूप से यात्राओं में व्यस्त रहेंगे. छोटी - मोटी यात्राओं के अतिरिक्त सुदूर क्षेत्रों की यात्राओं का मौका भी आपको मिलेगा. विदेश जाने की संभावना भी प्रबल होगी. आपकी मानसिक शक्ति का विकास होगा. संतान प्राप्ति के योग बनेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में भी इजाफा होने के योग बनेंगे. आपको यदि अपने आलस्य को एक तरफ रख देंगे तो बहुत कुछ प्राप्ति होगी और जीवन में कुछ विशेष उपलब्धि प्राप्त हो सकती है.
 
जनवरी का महीना दांपत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. आपके कार्य में कुछ रूकावट हो सकती है और आपकी सोचने समझने की शक्ति में कुछ परेशानी होगी क्योंकि राहु आपके पंचम भाव में रहेंगे. जहां एक तरह आपकी बुद्धि को तो तेज करेंगे लेकिन आपको भ्रम की स्थिति भी रहेगी. आप सही को सही और गलत को गलत मानने से परहेज करेंगे और इससे आपको परेशानी हो सकती है. हालांकि आपकी आमदनी में इजाफा होने के योग बनेंगे
 
फरवरी का महीना आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी करेगा. आपकी नौकरी में आप की साख मजबूत होगी. आप खूब मेहनत करेंगे और यह मेहनत आपके काम आएगी. आपके सहकर्मी में भी आपका पूरा सहयोग करेंगे और उससे आपको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी. दोस्तों के साथ समय बिताने के अनेक मौके मिलेंगे.
 
मार्च का महीना दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ाने वाला साबित हो सकता है. इस दौरान आप और आपके जीवनसाथी के बीच उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. एक दूसरे से कहासुनी हो सकती है. यदि आप साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो उसमें भी कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. हालांकि आपके भाई बहनों के सहयोग से आपको सफलता भी मिलेगी.
 
अप्रैल का महीना मध्यम परिणाम लेकर आएगा. बृहस्पति 22 अप्रैल को आपके पंचम भाव में गोचर कर जाएंगे और इस दौरान राहु वहां पर पहले से मौजूद होंगे और सूर्य देव भी. इस कारण सूर्य, राहु और बृहस्पति तीनों के पंचम भाव में मौजूद होने से एक तरीके से ग्रहण दोष की स्थिति भी बनेगी और पितृ दोष का प्रभाव भी दिखेगा. यदि आपकी कुंडली में पितृदोष बना हुआ है तो इस दौरान उसके अशुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. मई से अगस्त के बीच खासतौर से राहु - बृहस्पति का गुरु - चांडाल दोष प्रभाव दिखाएगा जिससे आप कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं, जो आपके जीवन में परेशानियां दिखा सकते हैं. प्रेम संबंधों में भी समस्या रहेगी और एक दूसरे को समझ पाने में परेशानी होगी. इसकी वजह से आपके रिश्ते में भी खराबी की स्थिति आ सकती है. आपकी संतान की संगति पर आपको ध्यान देना होगा, क्योंकि उनकी संगति बिगड़ सकती है या फिर उनके स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव रहेगा. आपका भी स्वास्थ्य इस दौरान पीड़ित रह सकता है और उदर रोगों में बढ़ोतरी कर सकता है.
 
धनु राशिफल 2023 (Dhanu rashifal 2023) के अनुसार सितंबर का महीना कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता लेकर आ सकता है. आप खूब मेहनत करेंगे और आपके पदभार में भी बढ़ोतरी हो सकती है. आपकी पदोन्नति के योग भी बनेंगे. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थितियां रहेंगी लेकिन आप थोड़े उग्र कर अपना काम कराना पसंद करेंगे. इस कारण आप के विरुद्ध कोई षड्यंत्र भी हो सकता है.
 
अक्टूबर का महीना आर्थिक रूप से मजबूती लेकर आएगा. आपने जो निजी प्रयास किए हैं, वे आपके लिए धन लाभ की स्थिति निर्मित करेंगे. आप के भुजबल में बढ़ोतरी होगी. बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. आप के वरिष्ठ अधिकारी भी आप के समर्थन में खड़े नज़र आएंगे. पारिवारिक जीवन में यह समय अच्छा रहेगा लेकिन प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ाने वाला साबित होगा.
 
धनु राशिफल 2023 (Dhanu rashifal 2023) के अनुसार नवंबर और दिसंबर के महीने बहुत अच्छे रहेंगे. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. आपके प्रयास अच्छे होंगे, निर्णय लेने की क्षमता में अच्छी वृद्धि होगी. 30 अक्टूबर को राहु चतुर्थ भाव में आएंगे और पंचम भाव में अकेले बृहस्पति रहेंगे तो आपको संतान से संबंधित अच्छे परिणाम मिलेंगे. शिक्षा में भी विद्यार्थियों को उत्तम सफलता के योग बनेंगे और आपकी आमदनी में भी इजाफा होगा. 
On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

UP Weather Updates: स्कूल पर मौसम का असर, बदली गई स्कूलों की टाइमिंग, जानें- लेटेस्ट अपडेट
Vande Bharat Metro: देश मे इस रूट पर चलने जा रही वंदे भारत मेट्रो ट्रेन जाने समय और रूट
ED की रेड पर Ajay Singh ने देर रात जारी किया बयान, कहा- मेरे परिवार के बर्बादी की पट कथा लिख रहे हैं...
BJP विधायक अजय सिंह के दफ्तर पर छापा, MLA ने दी सफाई, तुलसियानी ग्रुप से जुड़ा है मामला
Stock Market: कुछ हफ्तों में 16% रिटर्न दे सकते हैं ये 3 शेयर
बिना बिजली के कैसे चलती थी भारत में AC ट्रेन? आजादी के पहले की ट्रेन वंदे भारत को देती थी टक्कर
CBSE Board result 2024: सीबीएसई बोर्ड इस दिन जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक
Tech Tips: कही आपका भी फोन तो नहीं है हैक,इस तरह करे चेक
UP Board Results 2024: यूपी बोर्ड में आ गए इतने नंबर की बेहोश हो गया छात्र, ICU में हुआ भर्ती
Vande Bharat News: स्टेशन छोड़ते वक्त खुला रह गया वंदे भारत का दरवाजा , रेलवे ने दिया जवाब
UP Board Scrutiny पर आई बड़ी खबर, जानें- कब तक कर सकते हैं आवेदन और कितनी लगेगी फीस?
UP Board Results 2024 | जेल में बंद कैदियों ने भी दी परीक्षा, आगरा से वाराणसी तक 186 बंदी हुए पास, देखें कौन कहां हुआ पास
UP Board Result Lucknow Toppers Marksheet: लखनऊ के टॉपर्स की ये मार्कशीट देखी आपने? इतने नंबर किसी ने देखे भी नहीं होंगे...
UP Board में Gorakhpur के बच्चों का जलवा, किसी के मैथ्स में 100 तो किसी को केमेस्ट्री में 99, देखें टॉपर्स की मार्कशीट
Indian Railway को 2 साल में वंदे भारत ट्रेन से कितनी हुई कमाई? रेलवे ने कर दिया बड़ा जानकारी
UP Board Results 2024: बस्ती के इस स्कूल में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स में बच्चों ने लहराया परचम, देखें लिस्ट
UP Board Results 2024 Lucknow Toppers List: यूपी बोर्ड में लखनऊ के इन 9 बच्चों में लहराया परचम, जानें किसकी क्या है रैंक
UP Board Toppers List District Wise: यूपी के कौन से जिले से कितने टॉपर, यहां देखें बोर्ड की पूरी लिस्ट, 567 ने बनाई टॉप 10 में जगह
UP Board Results Basti Toppers Mark Sheet: बस्ती के चार बच्चों में 10वीं 12वीं के रिजल्ट में बनाई जगह, देखें उनकी मार्कशीट
UP Board Result 2024 Ayodhya Toppers List: 10वीं-12वीं के रिजल्ट में अयोध्या के सात बच्चों ने गाड़ा झंडा, यहां देखें लिस्ट