Yearly Horoscope 2023: जनवरी महीने में तुला राशि में खत्म होगी शनि की ढैय्या! यहां जानें कैसा रहेगा साल 2023

Yearly Horoscope 2023: जनवरी महीने में तुला राशि में खत्म होगी शनि की ढैय्या! यहां जानें कैसा रहेगा साल 2023
tula rashifal 2023 libra zodiac

तुला राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए योगकारक ग्रह श्री शनिदेव जी महाराज आपके चतुर्थ भाव में वर्ष की शुरुआत में विराजमान रहेंगे. लेकिन 17 जनवरी 2023 को आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे, और यहां से आपके जीवन में बड़े बदलाव लेकर आने में आपकी मदद करेंगे. इसके साथ ही जब शनि का गोचर जनवरी में हो जाएगा तो आपकी ढैया भी समाप्त हो जाएगी.
 
देव गुरु बृहस्पति महाराज वर्ष की शुरुआत में आप के छठे भाव में मीन राशि में विराजमान रहेंगे. यह समय आपके जीवन में थोड़ी परेशानियां लेकर आ रहा होगा. क्योंकि इस वजह से आपको शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं. खर्चों में बढ़ोतरी होने के भी योग बनेंगे और कुछ समस्याएं आएंगी. आप सही निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी महसूस करेंगे, लेकिन 22 अप्रैल 2023 को देव गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे. यहां गुरु का गोचर आपको जीवन में अनेक प्रकार की सफलताएं प्रदान करेगा. आप के मान सम्मान में तो बढ़ोतरी होगी ही, व्यापार में भी उन्नति होने के योग बनेंगे. जीवनसाथी से अनबन होने में भी अब कमी आएगी और आप अच्छे निर्णय लेकर अपने जीवन में तरक्की प्राप्त कर पाएंगे. जो कुछ गुरुजनों या पिता समान लोगों से कहासुनी या मतभेद चल रहे थे, वह भी दूर हो जाएंगे और स्वास्थ्य समस्याओं में भी कमी आएगी. बृहस्पति महाराज राहु के साथ युति करेंगे और मई में गुरु - चांडाल दोष का प्रभाव सप्तम भाव पर रहेंगे.जो व्यापार और दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव दे सकते हैं लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे स्थितियां बदलेंगी.
 
तुला राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023) के अनुसार 30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर मीन राशि में आपकी छठे भाव में होगा. यह गोचर आपके लिए बहुत अनुकूल होगा. इस गोचर के दौरान आपको अपने विरोधियों पर विजय मिलेगी. वे चाहकर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे. आप के शत्रुओं का दमन होगा. कोर्ट और कचहरी में यदि कोई केस चल रहा है, तो उसमें आपको विजय मिलेगी. इसके साथ ही एक खास बात और कि इस गोचर काल में आपके विदेश यात्रा की योग भी बनेंगे.
 
केवल इतना ही नहीं, अन्य सभी महत्वपूर्ण ग्रहों जैसे कि सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र, चंद्र, आदि भी वर्ष 2023 में अपनी गति परिवर्तन करते हुए अलग-अलग राशियों में भ्रमण करेंगे. उनके गोचर से आपके जीवन पर अनेक तरह के शुभाशुभ प्रभाव पड़ेंगे, तथा जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आपको अच्छे और बुरे दोनों तरीके के परिणाम प्राप्त होंगे. यह सभी प्रभाव कब, कहां, कैसे प्राप्त हो सकते हैं, इस बारे में मुख्य जानकारी आपको इस आर्टिकल पर जानने को मिल सकती है.
 
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
तुला राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023) के अनुसार तुला राशि के जातकों के जीवन का वर्ष 2023 एक ऐसा साल साबित होगा कि, जब आप अपनी चुनौतियों से ग्रसित होकर थोड़ा परेशान महसूस कर रहे होंगे. शारीरिक समस्याएं भी रही होंगी. मानसिक तनाव भी रहेगा लेकिन इन सब चुनौतियों को दरकिनार करते हुए वर्ष के मध्य से आप अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे और जीवन में अनेक तरीके के महत्वपूर्ण बदलाव महसूस करेंगे. आपको अपनी चुनौतियों में विजय मिलेगी. चाहे वह आपके स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं हों या आपके विरुद्ध कोई मुकदमा चल रहा हो, सभी जगह पर आपकी विजय होगी. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी के स्पष्ट संकेत मिलेंगे. एक से ज्यादा आमदनी के साधन और पक्का साधन आपको प्राप्त हो सकता है. इस वर्ष विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे. नौकरी में वर्ष की शुरुआत में ही बदलाव आ सकता है. इस प्रकार जीवन में अनेक प्रकार की संभावनाएं वर्ष 2023 में आपको प्राप्त होंगी और ग्रहों का राशि गोचर आपको अनेक प्रकार के परिणाम प्रदान करेगा.
 
जनवरी का महीना आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा. थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव तो रहेंगे लेकिन आपको अपने काम में सफलता मिलेगी. आमदनी में बढ़ोतरी के संकेत मिलेंगे. नौकरी में बदलाव भी संभव है. पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी. घरवालों का बर्ताव आपको खुशी देगा. आपके आसपास का माहौल बड़ा रोमांटिक रहेगा. प्रेम संबंधों में भी खुशी भरे पलों की प्राप्ति होगी.
 
तुला राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023) के अनुसार फरवरी का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है. अच्छे खान-पान पर ध्यान ना देने के कारण स्वास्थ्य समस्याएं परेशानी का कारण बन सकती हैं. यदि ध्यान नहीं दिया तो मधुमेह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी, विदेश यात्रा के योग बनेंगे.
 
मार्च के महीने में दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. आपसी आकर्षण और रोमांस के योग बनेंगे. व्यापार में उत्तम लाभ के योग बनेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. खर्चों में कमी आएगी और आमदनी स्थिर होने लगेगी.
 
अप्रैल का महीना बहुत ज्यादा खर्च कराएगा. गुप्त रूप से आप अपने सुखों की प्राप्ति के लिए खर्च करते हुए नजर आएंगे. लेकिन इसके साथ ही उत्तम धन लाभ के योग भी बनेंगे. अचानक से धन प्राप्ति हो सकती है, किसी तरह की पैतृक संपत्ति या विरासत मिलने की भी संभावना रहेगी. वाहन से संबंधित परेशानी हो सकती हैं.
 
मई के महीने में अचानक से भाग्य आपका साथ देता हुआ नजर आएगा. जो काम लंबे समय से अटके हुए थे, वे पूरे होने लगेंगे. इससे आपका आत्मविश्वास लौट आएगा, पूरे मनोबल के साथ आप काम करेंगे. नौकरी में ट्रांसफर के योग बनेंगे और आप लंबी ट्रैवलिंग करेंगे. कुछ खूबसूरत जगहों पर घूमने जा सकते हैं और परिवार के साथ टाइम बिताने का मौका मिलेगा. प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे.
 
तुला राशि के वार्षिक राशि फल 2023 के अनुसार जून के महीने में करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. अचानक से आपको कुछ ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जिनके बारे में अपने विचार ना किया हो. लेकिन आप उन चुनौतियों से निकल जाएंगे, पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. घर परिवार की सुख शांति में बढ़ोतरी होगी. घर में कोई नया वाहन आ सकता है.
 
तुला राशिफल 2023 यह संकेत देता है कि जुलाई का महीना आपके लिए बहुत बढ़िया महीना साबित होगा. इस महीने में उत्तम आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. आप जहां भी हाथ डालेंगे, वहीं से आपके हाथ में धन आने के योग बनेंगे. यह समय आपकी इच्छाओं की पूर्ति का समय भी होगा. आप जो चाहेंगे, वह कर पाएंगे. आप के प्रेम संबंध में उत्तम रोमांस होगा और आपका रिश्ता परिपक्व होगा.
 
अगस्त का महीना आमदनी में कुछ गिरावट लेकर आ सकता है. आपको अपने काम में बहुत ज्यादा बारीकी से और ध्यान देकर काम करने की जरूरत पड़ेगी. यदि नौकरी करते हैं तो इस दौरान अपने काम पर पूरा ध्यान रखें क्योंकि काम में एक गड़बड़ी भी आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकती है. यह समय थोड़ी परेशानी लेकर आ सकता है. घर के किसी सदस्य की स्वास्थ्य समस्याएं भी आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं.
 
तुला राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023) के अनुसार सितंबर के महीने में आपको कुछ यात्रा करने का मौका मिलेगा. घर परिवार में चल रही जिम्मेदारियों को निभाने पर आपका ज्यादा फोकस रहेगा और यह बहुत आवश्यक भी होगा क्योंकि घर परिवार को आपकी जरूरत पड़ेगी. आवश्यक घरेलू खर्च भी होंगे और कार्यक्षेत्र में मेहनत और काम का दबाव रह सकता है.
 
अक्टूबर का महीना फिर एक बार आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लौटाने वाला साबित होगा. आपकी आमदनी अच्छी बढ़ेगी. आप दिनों दिन तरक्की करेंगे और इच्छाओं की पूर्ति होगी. इसी के साथ आपका आत्मविश्वास लौटेगा और प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा. शादी से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है. पढ़ाई में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों का नाम रोशन होगा और विवाहित लोगों को संतान का सुख मिल सकता है.
 
नवंबर के महीने में आप यदि अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रख पाए तो आर्थिक स्थिति में बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. आपके खर्च अचानक से बढ़ेंगे. आप जीवन का उत्तम आनंद लेंगे और भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए दोनों हाथों से पैसा खर्च करेंगे. यहां आपको अपने धन खर्च पर ध्यान देना होगा. उसे नियंत्रण में रखना होगा. विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है.
 
दिसंबर का महीना आपके लिए एक अच्छा महीना साबित हो सकता है. इस दौरान स्वास्थ्य में सुधार होगा. रुके हुए कामों में तेजी आएगी. दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना, आकर्षण और रोमांस का योग बनेगा. इस दौरान आपका मन खुश रहेगा. आप अपने आसपास के लोगों को खुशी देना चाहेंगे और आपका व्यापार भी उन्नति करेगा. (उपरोक्त जानकारी Astrosage.com से साभार)
 

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Basti Bhanpur News: भानपुर नगर पंचायत में सात परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
Basti News: सामाजिक कार्यकर्ता परशुराम शुक्ल के निधन पर शोक
Basti News: तीन दिवसीय टीएलएम कार्यशाला का समापन,अन्तिम दिन प्रतिभागियों ने दिया प्रस्तुतिकरण
Basti News: यातायात नियमों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक बने छात्र -  कामेश्वर सिंह
Basti News: राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने राष्ट्रपति को संबोधित सौंपा ज्ञापन
Basti News: महिला सशक्तिकरण के लिए निकली जागरूकता रैली
Basti Nagar Palika Election 2022: निकाय चुनाव को लेकर सुभासपा ने बनाई रणनीति
Basti News: पिताम्बर अध्यक्ष, मंत्री  भूपेन्द्र प्रताप, उपाध्यक्ष बने रामदत्त मिश्रा
Basti News: रोजगारपरक प्रशिक्षण से युवाओं को मिलेगी दिशा - एमजेड खान
Basti News: रूँधावती पांडेय स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन