Basti News: पूर्व सैनिक ने डीआईजी से किया विवेचक बदलने की मांग

Basti News: पूर्व सैनिक ने डीआईजी से किया विवेचक बदलने की मांग
Ganga prasad yadav

बस्ती. लालगंज थाना क्षेत्र के रोवा गोवा निवासी पूर्व सैनिक गंगा प्रसाद यादव ने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाया था, विवेचक न हटाये जाने पर उन्होने सोमवार को डीआईजी से मिलकर मारपीट एवं फर्जी मुकदमें के मामले में विवेचक को बदलने का आग्रह किया.
 

यह भी पढ़ें: Basti News: कुम्भकार महासंघ की बैठक में तहसील अध्यक्ष घोषित

डीआईजी को दिये पत्र में गंगा प्रसाद ने कहा है कि 2018 में सेवा निवृत्त होने के बाद जनपद के विभिन्न खेल मैंदानों में युवा खिलाडियोें को प्रशिक्षण देने के साथ ही समाजसेवा का भी कार्य करते हैं. वह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ चुके हैं इस कारण से कुछ लोग जलन रखते हैं. बन्नी गांव निवासी भालचंद यादव एवं गोनार निवासी हरिओम यादव दबंग किस्म के हैं और खिलाड़ियों से जबरिया चंदा मांग रहे थे, जब उन्होने इसका विरोध किया तो उनके ऊपर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया, वे गंभीर रूप से घायल हो गये और जिला अस्पताल बस्ती में भर्ती रहे. गत 23 अक्टूबर 2022 को हुई को इस घटना का मुकदमा लालगंज थाने में दर्ज है. अभी तक लालगंज पुलिस ने उक्त मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है.

यह भी पढ़ें: Basti News: पंप की एजेन्सी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, लगाया न्याय की गुहार

पूर्व सैनिक गंगा प्रसाद यादव ने पत्र में कहा है कि भालचंद यादव एवं हरिओम यादव उनसे द्वेष रखते हैं और आये दिन कोई न कोई षड़यंत्र किया करते हैं. लालगंज पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से उनका मनोबल बढ गया है. एक क्षेत्रीय महिला को आगे करके उन्हें फंसाने की कोशिश किया जा रहा है. वे लोग मारपीट के मामले में सुलह के लिये दबाव बना रहे हैं. उनके विरूद्ध लालगंज थाने में एक मनगढन्त मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. उन्होने मांग किया है कि मामले में लालगंज के चौकी इन्चार्ज एवं दीवान कृष्णपाल के संलिप्तता की उच्च स्तरीय जांच कराते हुये विवेचना किसी अन्य    अधिकारी से कराकर न्याय दिलाया जाय.

यह भी पढ़ें: Basti Nagar Palika: इस वार्ड के मतदाताओं की खुली चेतावनी, नहीं ठीक हुई रोड और नाली तो होगा मतदान का बहिष्कार

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Ayodhya में जन्मभूमि पथ के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण के कार्यों का अफसरों ने लिया जायजा
UP MLC Election 2023: एमलसी चुनाव में बीजेपी का डंका, भूपेंद्र चौधरी बोले- महान जनता धार्मिक ग्रन्थों का अपमान करने वालों के साथ नहीं
OPINION: टेक कंपनियों में छंटनी चिंता का सबब
BJP In Lok Sabha Elections 2024: चुनावों के लिए क्या है बीजेपी के लक्ष्य और संकल्प 
Millets In India: क्या आप करते हैं मोटे अनाज का भोजन?
Shaligram Shila: क्या है शालिग्राम शिला जिससे बनेगी अयोध्या में रामलला की प्रतिमा
जानलेवा होते आवारा पशु : सरकार मूकदर्शक
BBC के डॉक्यूमेंट्री की क्या है मंशा?
OPINION: आत्मनिर्भर भारत,सामरिक, स्वास्थ्य, विज्ञान के उपकरणों का बड़ा निर्यातक
Rail Budget 2023: रेल बजट- सफर सुहावना करने का वादा