96 लाख रुपये कर्ज में डूबने वाले यूपी के इस शख्स का एक और फर्जीवाड़ा आया सामने, हर कोई इस कदम से हैरान

Himanshu Mishra News

96 लाख रुपये कर्ज में डूबने वाले यूपी के इस शख्स का एक और फर्जीवाड़ा आया सामने, हर कोई इस कदम से हैरान
HIMANSHU MISHRA 96 LAcs

Himanshu Mishra News: आज टेलीविजन और ऑनलाइन मीडिया ऑनलाइन गेम और जुए को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों से भरा पड़ा है, जो कम से कम निवेश के साथ गरीबी से अमीरी की ओर तेजी से बढ़ने का वादा करते हैं. ऑनलाइन फैंटेसी गेम लाखों लोगों को आकर्षित करते हैं जो अक्सर जोखिम उठाते हैं और अपना बहुत सारा पैसा खो देते हैं. कई उपयोगकर्ता सोचते हैं कि ऑनलाइन फैंटेसी गेम खेलकर वे अपनी जीवनशैली को हमेशा के लिए बदल सकते हैं, लेकिन वास्तव में ऐसा शायद ही कभी होता है.

हिमांशु मिश्रा नाम के एक युवक की कहानी है हम सबके सामने आई. इस ऑनलाइन गेमिंग के प्रति जुनून ने 96 लाख रुपये का भारी कर्ज दे दिया. भारी कर्ज ने न केवल उसके निजी वित्त को तबाह कर दिया, बल्कि उसकी माँ और भाई के साथ उसके पारिवारिक संबंधों को भी पूरी तरह से तोड़ दिया. अब एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसने फर्जी तरीके से किराये के मकान पर अपना आधार का पता बनवा लिया है. 

यह भी पढ़ें: यूपी के इस शहर में मेट्रो का काम तेज, जल्द मिलेगी लोगों को ये खास सुविधा

यूपी तक की एक रिपोर्ट के अनुसार मकान मालिक रोशनी ने कहा है कि यह गलत तरीके से कराया गया. लोग हिमांशु के आधार कार्ड के पते के आधार पर उनके घर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UP Mein Barish के बीच बस्ती, गोंडा समेत इन जिलों में इतने दिन के लिए स्कूल बंद, जानें- अपने जिले का हाल

लोगों पर क्या पड़ा असर?
इससे पहले जब हिमांशु मिश्रा ने न्यूज़ 18 के एक सेगमेंट में अपनी जीवन गाथा का खुलासा किया, तो इसने दर्शकों पर गहरा प्रभाव डाला और भावनात्मक प्रतिक्रिया की लहर पैदा कर दी. इसके अलावा, हिमांशु का दिल दहला देने वाला व्यक्तिगत वीडियो प्रसारित किया गया और YouTube चैनलों पर आने के बाद और भी अधिक लोगों के दिलों को छू गया.

यह भी पढ़ें: यूपी के आगरा से राजस्थान के इस जिले के लिए चलेगी नई नवेली वंदे भारत

हिमांशु ने वीडियो में खुलासा किया कि 96 लाख रुपये के भारी कर्ज के कारण अब वह अपनी मां, जो एक शिक्षिका हैं, से अलग हो चुके हैं. उनका दुख तब और गहरा हो गया जब उन्होंने कबूल किया कि उनका परिवार अब उनसे बातचीत नहीं करता. उन्होंने जोर देकर कहा, "अगर मैं सड़क पर किसी दुर्घटना का सामना करता हूं, तो मेरा परिवार मेरी देखभाल करने की जहमत नहीं उठाएगा."

यूपी के पुलिस अधिकारी ने फंसाया?
ट्रेंडिंग वीडियो में, हिमांशु मिश्रा आरोप लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें एक गेम में फंसाया, जिससे उनकी जेब खाली हो गई. उनका आरोप है कि उन्हें पूरे सप्ताह स्थानीय पुलिस स्टेशन में रोके रखा गया. यह क्लिप तेजी से सोशल मीडिया पर सनसनी बन रही है. एक दर्शक ने टिप्पणी की, उन्हें यकीन था कि वीडियो देखने के बाद अन्य लोग भी उनकी तरह हैरान होंगे. इन ऑनलाइन गेम पर लगाम लगाने की मांग करते हुए कई उपयोगकर्ताओं की ओर से नाराजगी बढ़ रही है.

ऑनलाइन गेम की लत में वृद्धि चिंताजनक रूप से एक प्रमुख सामाजिक मुद्दा बन रही है जिस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. कई लोग इसी तरह की मुश्किलों में फंसे हुए हैं, जो नशे की लत में फंसे लोगों को उनके स्वास्थ्य और स्थिरता को वापस पाने में मदद करने के लिए जागरूकता अभियान और सहायता प्रणाली की मांग कर रहे हैं. मिश्रा की मुठभेड़ न केवल वित्तीय नतीजों बल्कि ऑनलाइन गेमिंग के मनोवैज्ञानिक प्रभावों को संबोधित करने की आवश्यकता को रेखांकित करती है, खासकर हमारे युवाओं के बीच.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP और बिहार वालों के लिए अच्छी खबर, रेलवे इन रूट्स पर चलाएगा Special Train, जानें- टाइमिंग
UP की राजधानी लखनऊ में बनेगा 4 लेन का आउटर रिंग रोड, इन गांवों को मिलेगा फायदा, जानें रूट और सब कुछ
यूपी में बस्ती के 14 स्कूलों के बदल जाएंगे दिन, योगी सरकार के इस फैसले से होगी बल्ले-बल्ले, करोड़ों रुपये जारी
Aaj Ka Vrishabh Rashifal 3rd October 2024: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का पहला दिन? पढ़ें यहां
Aaj ka Mesh Rashifal 3rd October: नवरात्रि के पहला दिन मेष राशि के लिए रहेगा कैसा? यहां पढ़ें आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal 3rd October 2024: शारदीय नवरात्र के पहले दिन मकर, कुंभ,मेष, वृषभ,मिथुन, मीन, कर्क, तुला, कन्या, वृश्चिक, धनु, सिंह का आज का राशिफल
UP के इस जिले से जम्मू तवी के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें- रूट और टाइमिंग
यूपी के इस रूट की ट्रेने भरेंगी फर्राटा 110 नहीं अब इतनी तेज चलेंगी ट्रेन देखें रूट
दीपावली में इन लोगों को फ्री गैस सिलेंडर देगी योगी सरकार, अधिकारियों को दिए गए निर्देश, जानें- किसको मिलेगा फायदा
UP के इस जिले में टूटी पटरी पर चल दी ट्रेन, बड़ा हादसा होने से टला, इमरजेंसी में रुकी रेलगाड़ी