Siddhartha Nagar पहुंचे मंत्री एके शर्मा, नेताओं और अधिकारियों से जाना जिले का हाल

Siddhartha Nagar पहुंचे मंत्री एके शर्मा, नेताओं और अधिकारियों से जाना जिले का हाल
siddhartha nagar news

सिद्धार्थनगर. प्रभारी मंत्री/ मंत्री नगर विकास एवं ऊर्जा, उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा की अध्यक्षता एवं  सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल,  विधायक बांसी जय प्रताप सिंह,  विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, जिलाध्यक्ष भाजपा गोविन्द माधव,  सदस्य विधान परिषद सुभाष यदुवंश, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेन्द्र कुमार सिंह, प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द की उपस्थिति में जनपद के बड़े उद्यमियों/व्यापार से जुड़े लोगों तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के उ0प्र0 एवं जनपद में उद्यमियों द्वारा किये गये निवेश के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुआ.

प्रभारी मंत्री/ मंत्री नगर विकास एवं ऊर्जा, उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा के जनपद सिद्धार्थनगर में प्रथम आगमन पर  सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल एवं प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार द्वारा बुके देकर स्वागत किया गया.  प्रभारी मंत्री/ मंत्री नगर विकास एवं ऊर्जा, उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा द्वारा  जनप्रतिनिधिगणों एवं जनपद के उद्यमियों व जिला प्रशासन के समस्त अधिकारियों को यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत जनपद में 10 हजार करोड़ निवेश पर बधाई दिया गया.  प्रभारी मंत्री/ मंत्री नगर विकास एवं ऊर्जा, उ0प्र0 सरकार ए0के0शर्मा ने कहा कि  मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ द्वारा मुझ्ो जनपद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. मेरा प्रयास होगा कि जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ जनपद को अग्रणी जनपद में ले जाने का अवसर मिलेगा. इस कार्य के तहत जनपद में कुल 16 क्षेत्रों में 141 एम0ओ0यू0 के माध्यम से 10 हजार करोड़ का निवेश हुआ है जिसको आगे बढ़ाने के लिए तहसील/ब्लाक स्तर पर नोडल अधिकारी नामित कर दिया जाये, एक नोडल अधिकारी को 05 एम0ओ0यू0 की ही जिम्मेदारी दी जाये. नोडल अधिकारी उद्यमियों के साथ वार्ता करके उनकी समस्याओं का निराकरण करायेंगे, जो समस्याएं जनपद स्तर से निस्तारित होनी हैं उसको जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी के स्तर से निराकरण करायेंगे. एम0ओ0यू0 को सफल बनाने की हम सबकी जिम्मेदारी है. जनपद में बुद्ध का दर्शन एवं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमें जनपद में बेहतर व्यवस्था करने की आवश्यक्ता है. ओ0डी0ओ0पी0 के तहत जनपद के किसान जो कालानमक चावल का उत्पादन करते हैं उसकी क्वालिटी में किसी प्रकार की कमी न रहने पाये जिससे विश्व पटल पर इसकी मांग बढ़ सके.  मंत्री ने उद्योग विभाग के प्रतिनिधि को निर्देश दिया कि अपने कार्यालय के फाइलों की साफ-सफाई कर लें, उद्यमियों के कोई प्रकरण लम्बित न रहे. उद्यमियों की समस्याओं का शीघ्रता से निस्तारण कराया जाये.  मंत्री द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को कलेक्ट्रेट में एक सेल की स्थापना करने का निर्देश दिया.  मंत्री द्वारा उपस्थित जनप्रतिनिधिगण एवं उद्यमियों के साथ वार्ता की गयी. उद्यमियों द्वारा जपनद में उद्योग की स्थापना में आने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया जिसका  मंत्री द्वारा समस्यायों का निस्तारण शीघ्रता से कराये जाने के लिए आश्वस्त किया गया.

मंत्री ने मीडिया प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि  मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा प्रदेश में यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पूर्ण रूप से सफल रहा जिसमें 10 देशों के प्रतिनिधियों, उद्यमियों तथा बड़ी कम्पनियों के द्वारा भाग लिया गया. इसके साथ ही देश के प्रमुख शहरों के बड़े-बड़़े उद्योगपतियों द्वारा भाग लिया गया. इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ का निवेश हुआ है.  प्रधानमंत्री द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को 05 ट्रिलियन डालर तक पंहुचाने का कार्य सरकार कर रही है वहीं मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ द्वारा उ0प्र0 की अर्थव्यवस्था को 01 ट्रिलियन डालर की उपलब्धि प्राप्त करने के लिए प्रदेश सरकार प्रत्येक स्तर पर कार्य कर रही है. 

सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल ने  मंत्री से जनपद के मुख्य समस्याओं के बारे में ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि आपको जनपद का प्रभारी बनने से हम सभी जनपदवासियों के तरफ से ढेर सारी शुभकामनायें. महात्मा गौतम बुद्ध की जन्म स्थली होने के कारण पर्यटन की दृष्टि से विदेशो से लोग यहां भगवान बुद्ध का दर्शन करने के लिए आते हैं. जनपद में पर्यटको की सुविधा को बढाने के लिए हेलीपोड बनाये जाने तथा ककरहवा में इमीग्रेसन सेंटर स्थापित करने की मांग की गयी.  मंत्री ने  सांसद द्वारा की गयी मांग को उचित ठहराते हुए इसे अमली जामा पहनाने के लिए पूरा प्रयास करने का आश्वासन दिया गया. 

विधायक बांसी जय प्रताप सिंह,  विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, जिलाध्यक्ष भाजपा गोविन्द माधव,  सदस्य विधान परिषद सुभाष यदुवंश एवं जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेन्द्र कुमार सिंह सभी लोगों द्वारा  मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के सफल निवेशों के उपलब्धि से उ0प्र0प्रदेश अपनी ऊचाईयों तथा अच्छे मुकाम पर पहुंचेगा तथा उद्योग के माध्यम से लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे.

मंत्री द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, जिला प्रशासन के अधिकारियों/कर्मचारियों व जनपद के प्रिंट/इलेक्ट्रानिक मीडिया के लोगों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शुभकामनायें दी गयी.

प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार द्वारा  मंत्री को आश्वस्त किया गया कि आप द्वारा जो निर्देश दिये गये हैं उसका शत-प्रतिशत अनुपालन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा तथा साथ ही साथ जनपद में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अन्तर्गत 16 क्षेत्रों में 141 एम0ओ0यू0 के निवेश 10 हजार करोड़ को धरातल पर लाकर जनपद को अग्रणी जनपद की श्रेणी में लाने का कार्य किया जायेगा.  मंत्री का जनपद में प्रभारी मंत्री के रूप में प्रथम आगमन पर एवं जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों का जिला प्रशासन के तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

Ram Prasad Chaudahry Net Worth: राम प्रसाद चौधरी के पास 2-2 रायफल और बंदूक, 2 चार पहिया, जानें- कितनी है संपत्ति
Harish Dwivedi Net Worth: हरीश द्विवेदी के पास 1 चार पहिया, 2 मोटरसाइकिल और 1 बंदूक, जानिए कितनी है आपके सांसद की संपत्ति
यूपी की इस सड़क पर है आपकी जान को खतरा, 10 साल से नहीं जागे सांसद और नगर पालिका अध्यक्ष
Dimple Yadav Networth: डिंपल यादव के पास 5 बैंक अकाउंट्स! 59 लाख रुपये के आभूषण, कुल संपत्ति 39 करोड़ से ज्यादा
Uttar Pradesh:7 महीने के बच्चे को पटरियों के बीच छोड़ माँ कूद गई ट्रेन के सामने,बात ऐसी की हो जाएंगे हैरान
Uttar Pradesh ka Mausam: अगले 4 दिन प्रदेश मे इन जिलों मे तेज बारिश हवाये,ओले गिरने की भी आशंका
Jio New Plan: जियो के नए प्लान से मिलेगा आपको बड़ा फायदा, 234 रुपये में 56 दिन चलेगा रिचार्ज
TATA Punch.EV|| टाटा पंच पर मिल रहा 50 हजार तक का डिस्काउंट जाने पूरी डील
Eid 2024: कौन सी मस्जिद में कब होगी ईद की नमाज, यहां जानें सभी की टाइमिंग
UP Ka Mausam: यूपी में बारिश के आसार, इन इलाकों में पड़ सकते हैं ओले, जानें लेटेस्ट अपडेट
AC Electricity Bill: घर में लगा है AC तो कैसे कम करें बिजली का बिल? यहां जानें - खास Tips
Google से कमाना चाहते हैं पैसे तो अपनाएं ये आसान ट्रिक, सिर्फ इन चीजों की होगी जरूरत
Navratri 2024 || वैष्‍णो देवी जाने वालों को रेलवे ने दिया तोहफा, इस नवरात्रि यात्रियों की हो गई मौज!
Mango Season || सीजन शुरू होने से पहले आम के शौकीनों के ल‍िए खुशखबरी, इस बार होगा बंपर उत्‍पादन!
Vande Bharat Express || देश में चलने जा रही एक साथ पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए रूट और लॉन्च डेट
उत्तर प्रदेश की राजधानी में मिलते है 24 तरह के समोसे लोगों की लगती है भीड़
Indian Railway News: Sleeper Ticket में चाहिए AC सफर का मजा तो करें ये काम, जानें- प्रोसेस
Trending General Knowledge Quiz || कहां खुला है भारत का पहला गोल्ड एटीएम, जहां से निकलते हैं सोने के सिक्के?
General Knowledge Quiz || खाने की वो कौन सी चीज है, जो हजारों साल तक खराब नहीं होती?
Chaitra Navratri में रेलवे का बड़ा तोहफा, हर ट्रेन में मिलेगी सुविधा, जानें- कैसे उठाएं फायदा