सन्तोष पाल के उत्पीड़न मामले में पत्रकारों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

सन्तोष पाल के उत्पीड़न मामले में पत्रकारों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन
Basti News Santosh Pal

बस्ती . लालगंज थाना क्षेत्र के परसांव निवासी पत्रकार सन्तोष पाल के उत्पीड़न मामले में पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव को पत्र देकर घटनाक्रम की जांच कराकर दोषियों को दण्डित करने का आग्रह किया. एसपी ने मामले में जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पत्रकारोें ने एसपी को बताया कि उप जिलाधिकारी सदर स्तर पर जमानत स्वीकार न कर पत्रकार सन्तोष पाल आदि को एक दिन के लिये जेल भेज दिया गया और उन्हें दलित उत्पीड़न मामले में मनगढन्त ढंग से फंसाया जा रहा है. पत्रकारों ने मांग किया कि प्रकरण में लालगंज थानाध्यक्ष एवं थाने पर तैनात एक सिपाही राजेश सिंह का स्थानान्तरण कर मामले की जांच कराया जाय क्योंकि वे विपक्षियों के दबाव में आकर जांच को प्रभावित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक अजय सिंह के दफ्तर पर छापा, MLA ने दी सफाई, तुलसियानी ग्रुप से जुड़ा है मामला

एसपी को दिये पत्र में पत्रकार सन्तोष पाल ने कहा है कि गत 16 मई रविवार को रात्रि लगभग 9.30 बजे अचानक उनके ऊपर विपक्षियों ने ग्राम प्रधानी के चुनावी रंजिश को लेकर जानलेवा हमला कर दिया. लोगों के बीच बचाव से जान बची और वे न्याय के लिये लालगंज थाने पहुंचे. विपक्षी अमरेन्द्र पाल, महेन्द्रपाल, प्रियांशु पुत्रगण लवकुश, अजय, अभिषेक, विनय पुत्रगण उग्रसेन, अजय एवं धीरज पुत्रगण जितेन्द्र पाल, देवेन्द्र पुत्र शिवमूरत,रामजीत पुत्र राजदेव परसांव गांव के ही निवासी हैं.

यह भी पढ़ें: Basti Lok Sabha Election 2024: बस्ती में राजनाथ सिंह ने बढ़ाई हरीश द्विवेदी की ताकत, हर्रैया में बोले- हम देश बनाते हैं

चुनावी रंजिश के चलते उक्त लोगों ने राम सकल यादव के घर पर ब्रम्हभोज के दौरान अचानक हमला बोल दिया. इसमें पत्रकार सन्तोष पाल, आशुतोष पाल, अभिनव पाल, अमर पाल, राम सूरत यादव, विनय पाल आदि को चोंटे आंयी. विपक्षियों ने कूट रचनाकर दलित रामानन्द पुत्र रामअचल निवासी परसांव से तहरीर दिलवाया जिससे मामले को दलित एक्ट से जोड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें: Basti की सियासत में फिर बड़ा उलटफेर! दयाशंकर बढ़ाएंगे हरीश की मुश्किल? ले सकते हैं बड़ा फैसला

ज्ञापन देने वाले पत्रकारों में प्रदीप चन्द्र पाण्डेय, योगेश शुक्ल, नीरज श्रीवास्तव, राकेश चन्द्र बिन्नू, संजय द्विवेदी, पुनीतदत्त ओझा, वीरेन्द्र पाण्डेय, रमेश मिश्र, धनंजय श्रीवास्तव, दिनेश चन्द्र मिश्र, अनूप मिश्र, अनूप कुमार सिंह, संदीप यादव, दिनेश पाण्डेय, राज प्रकाश, दिलीप चन्द्र पाण्डेय, अनिल सिंह आदि शामिल रहे.

On

ताजा खबरें

यूपी के इन 21 गांवों में किसानों की बदलेगी किस्मत! योगी सरकार खरीदेगी जमीन, मिलेगा करोड़ों का मुआवाजा!
Indian Railway News: जिस रेलवे स्टेशन से सफर करते थे नेताजी और महात्मा गांधी, वहां नहीं रुकती कोई ट्रेन! जानें- क्यों?
दिल्ली से जाने वाली इस जरूरी ट्रेन की बदली गई टाइमिंग, जान लें आपके लिए भी है जरूरी
Share Market News: Maharatna PSU Stock 3 महीने के लिए खरीदें, हो सकती है दमदार कमाई
Ganga Express Way: गंगा एक्सप्रेस वे पर इतिहास रचेगी योगी सरकार, पहली बार होगा देश में ये काम
UP Bijli Bill Price: यूपी में योगी सरकार दे सकती है बड़ा झटका, ये प्रस्ताव मंजूर हुआ तो महंगी हो जाएगी बिजली!
UP Barish News: यूपी में इस तारीख को हो सकती है बारिश, IMD का बड़ा दावा
UP Ka Mausam: यूपी के इन जिलों में IMD का अलर्ट, इन जिलों में अभी और रुलाएगी गर्मी, यहां हैं बारिश के आसार
एयरपोर्ट जैसा होगा यूपी का ये रेलवे स्टेशन, 9 महीने में पूरा होगा सारा काम, मिलेंगी ये सुविधाएं
समर स्पेशल ट्रेन यात्रियों के लिए बनी दुविधा कोई ट्रेन आठ घंटे तो कोई बारह घंटे लेट, स्टेशन पे ट्रेन की राह देख रहे यात्री