दुराचार का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर ठगी करने वाले गिरोह के मामले की आई.जी. करेंगे जांच

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने दिया मामले की जांचः कार्यवाही का निर्देश

दुराचार का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर ठगी करने वाले गिरोह के मामले की आई.जी. करेंगे जांच
basti breaking news basti news

बस्ती। जनपद में महिलाओं को रूपया दिलाने का लालच देकर निर्दोष लोगोें को दुराचार तक के मामलों में षड़यंत्र पूर्वक फंसाने और दबाव बनाकर धन उगाही कराने का गिरोह सक्रिय है। इस मामले में गौर थाना क्षेत्र के ढोढरी निवासी शशिकान्त पुत्र स्वर्गीय रामचन्द्र ने मुख्यमंत्री से शिकायत किया। उनके पत्र पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने आई.जी. बस्ती को मामले की जांच सौंपते हुये विधि सम्मत कार्यवाही की अपेक्षा किया है।

मुख्यमंत्री को दिये पत्र में शशिकान्त ने कहा है कि जनपद में अनेक लोग  षड़यंत्रकारियों के चंगुल में फंसकर तबाह और बरबाद हो रहे हैं और उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा से खिलवाड़ किया जा रहा है। गौर थाना क्षेत्र के ढोढरी निवासी दिलीप कुमार पुत्र सिद्धनाथ गैंग के सरगना के रूप में सक्रिय है। जांच कराने पर अनेक मामले सामने आ जायेंगे।

शशिकान्त ने अनेक घटनाओं का हवाला देते हुये कहा है कि एसपी को दिये शपथ पत्र और प्रार्थना पत्र में पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की करमा निवासिनी मिथलेश ने कहा है कि उसने गत 20 जुलाई 2024 को एक प्रार्थना पत्र पुलिस अधीक्षक को दिया था जो गलत है। वह 20 जुलाई को  अपने निजी काम से बस्ती कचहरी गयी थी वहां पर उससे गौर थाना क्षेत्र के ढोढरी निवासी दिलीप पाण्डेय मिले और उनके साथ में दो लोग और थे जो अपने को पत्रकार बता रहे थे । कहा  कि तुम्हारा कौन सा काम है जो नही हो रहा है। अगर तुम हमारा एक काम कर दो तो हम चलकर आपका सारा काम करवा देंगे तथा तुमको काफी पैसा भी दिलवा देंगे । इसी लालच में आकर उसने जो दिलीप पाण्डेय ने कहा और  टाईप कराकर जो प्रार्थना पत्र लाए उस अपना हस्ताक्षर बना दिया।  उस प्रार्थना पत्र को उसने पढा नहीं था। बाद में  दिलीप पाण्डेय द्वारा बताया गया तब उसने मना कर दिया तो उसे डराने व धमकाने लगे जबकि जो प्रार्थना पत्र दिया गया वह गलत एवं फर्जी है उसकेे साथ कोई गलत काम नही हुआ है और कोई घटना नहीं घटा है। मिथलेश ने कहा है कि जो नाम लिखा गया है उसे उसने कभी नहीं देखा और  न ही पहचानती हूँ।  गौर थाना क्षेत्र के ढोढरी निवासी दिलीप पाण्डेय द्वारा जो लिखाया गया जो गलत है उसके द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में जितेन्द्र पाण्डेय व शशिकान्त तथा नन्द किशोर यादव निर्दोष हैं इसमें इन लोगो का कोई गलती नही है यह प्रार्थना पत्र निरस्त किया जाय । उसे कोई कानूनी कार्यवाही व मुकदमा नही करना है।

यह भी पढ़ें: विधायक महेन्द्रनाथ ने मानसून सत्र में उठाया वाल्टरगंज चीनी मिल का मुद्दा

ढोढरी निवासी शशिकान्त के अनुसार संगीता पत्नी दिनेश कुमार निवासी ग्राम मदारजोत ने  थाना-पुरानी बस्ती ने एसपी को दिये प्रार्थना पत्र में  कहा है कि उसके गाँव के कुछ लोग समूह के नाम पर कुछ लोगो से तथा उससे  आधार कार्ड, फोटो तथा सादे कागज पर हस्ताक्षर बस्ती से दिलीप पाण्डेय व उनके दो लोग जा करके पूरा फाइल तैयार कराकर लेकर आये  और उन लोगो के नाम से कोर्ट में फर्जी 156 (3) के तहत झूठे अनजान व्यक्तियों पर मुकदमा करवाते है। जिससे बाद में उन व्यक्तियों से मिलकर सुलह समझौता के तहत अच्छा रकम लेते है जिससे हम लोगो को अपमानित होना पड़ता है और बलात्कार जैसा झूठा आरोप लगवाते है।  फिर उन लोगों के ऊपर दबाव बनाकर रूपये की वसूली करते है और मोबाइल नम्बर 6391194326 से बार बार धमकी आ रही है कि अगर कही शिकायत करोगी तो तुम्हारी इज्जत लूट लेंगे और तुम्हे जान से मरवा देंगे। ऐसी स्थिति वह काफी परेशान व भयभीत है। समाज में उसके इज्जत की धज्जिया उड़ रही है। उसने आग्रह किया है कि  उक्त लोगो से  लिया गया आधार कार्ड, फोटो तथा सादे कागज पर हस्ताक्षर वापस दिलाने तथा उपरोक्त लोगो के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कराया जाय।

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में खुला खेल फर्रुखाबादी! अपनों के लिए टेंडर में गड़बड़ी कर रहे अधिकारी? BJP का आरोप

बहरहाल फर्जी मुकदमों में फंसवाकर लोगों से धन उगाही करने वालों का सच प्रार्थना पत्र से सामने आ गया है। अब निगाहें आई.जी. बस्ती परिक्षेत्र के जांच पर टिकी है कि दुराचार  के मनगढन्त मामलों में षड़यंत्र पूर्वक फंसाने और दबाव बनाकर धन उगाही कराने के गिरोह के सक्रिय लोगों पर कब और किस प्रकार की कार्यवाही होगी। 

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में सात ठेले वालों पे 3200 रुपए का जुर्माना, अधिकारियों ने पहले से दी थी चेतावनी, किया अतिक्रमण तो होगा मुकदमा

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 17th September 2024: आज का राशिफल, 17 सितंबर: जानें क्या कहते हैं आपके सितारे - सभी राशियों के लिए यहां है भविष्यवाणी
Chandra Grahan 2024: आज है चंद्रग्रहण, न करें ये काम, बरते सावधानी, जानें- समय, सूतक और सब कुछ
UP में अभी नहीं चल पाएगी एसी बस! अरमानों पर फिरा पानी, एक चूक ने चौपट किया प्लान, जानें- क्या?
यूपी के इन रूट्स पर सरकार चला सकती हैं एसी स्लीपर बसें, जानें-कितना हो सकता है किराया
यूपी के बस्ती में नगर पालिका की न के बाद BDA आया आगे, बदल जाएगी इस सड़क की तस्वीर, खर्च होंगे करोड़ों
Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल
PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस
यूपी में बभनान रेलवे स्टेशन के लिए बड़ा फैसला, कुछ दिन में दिखेगा ये बड़ा बदलाव, होगा ये फायदा
यूपी और हरियाणा के जिलों के बीच जल्द शुरू होगा करोड़ों का काम, बनेगा 4 लेन का एक्सप्रेस वे, लोगों को मिलेगा ये फायदा
यूपी के दो और जिलों के बीच चलेगी Vande Bharart Express, बच्चों का होगा फ्री सफर, खाने पीने की भी होगी व्यवस्था