Basti News: क्या हुआ तेरा वादा? जाम से आखिर बस्ती को कब मिलेगी राहत

Basti News: क्या हुआ तेरा वादा? जाम से आखिर बस्ती को कब मिलेगी राहत
basti news in hindi

बस्ती. जनप्रतिनिधियों की उदासीनता और अधिकारियों की तमाम बैठकों के बाद भी जाम से राहत नहीं मिल पा रही है. ये हाल तब है जब वर्तमान जिलाधिकारी और जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी द्वारा महीनों पहले अस्पताल के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बिजली विभाग को जिला अस्पताल चौराहे पर लगे पोलों को हटाने के लिए कहा गया था. 

आलाधिकारियों की बातों को हवा में उड़ाते हुए बिजली विभाग अब तक चौराहे पर लगे पोल नहीं हटा सका है. जिससे उसकी आड़ में लगने वाले ठेले, दुकानों और आटो वालों की वजह से अस्पताल चौराहे पर रोजाना हजारों लोगों को जाम में फंसे रहना मजबूरी बन गई है. जाम में फंसने की वजह से तमाम मरीजों को अस्पताल की सुविधाओं से वंचित होना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case: मोहित यादव मामले में बड़ा अपडेट, सत्यम समेत पांच और गिरफ्तार

शहर को चाक-चौबंद बनाने के लिए गठित बस्ती विकास प्राधिकरण भी जाम से निजात दिलाने की दिशा में अब तक कोई ठोस प्रयास नहीं कर सका. पाण्डेय बाजार रेलवे क्रासिंग, सुगर मिल क्रासिंग, अस्पताल चौराहा, रोडवेज, गांधीनगर से लेकर कम्पनी बाग तक लाखों शहरियों को रेंगते हुए चलना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas 2024: संचार क्रान्ति के समक्ष विश्वसनीयता का संकटः कलम न होती तो दुनिया में कोई आन्दोलन न होता

जाम से बचने के लिए  फुलप्रूफ व्यवस्था करने में प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि तक फेल साबित हो चुके है. जनता की माने तो जाम से कुछ हद तक बचा जा सकता है. बशर्ते सड़कों के किनारे बनी दुकानों के आगे रेलिंग लगा दिया जाए. पटरियों और दुकानों के बाहर लगने वाली रेलिंग से सड़कें काफी हद तक चौड़ी हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas: भारतीय बस्ती से अटूट है पाठकों का नाता

सड़कों के किनारे लगे बिजली के पोल और होर्डिंगों को हटाया जाये तो कुछ हद तक राहत मिल सकती है. नगर पालिका द्वारा  गांधीनगर क्षेत्र में राजकीय इंटर कालेज के सामने बनाये गये पार्किंग जोन में कपड़े की दुकान लगाने वालों ने अपने कब्जे में ले रखा है. जिसे हटा पाने में प्रशासन असफल साबित हो रहा है. पटरियों पर दुकानदारों से लेकर ठेले वालों ने कब्जा जमा रखा है. कब्जेदार दुकानदार इतने ताकतवर हो चुके है की इन्हें हटाने की जहमत कोई नहीं कर पा रहा है. ऐसे में जाम में फंसे रहने वाली लाखों की जनसंख्या जिम्मेदारों को रोज कोसती रहती है. गर्मी का मौसम आ रहा है. जाम की यही हालत रही तो सड़कों गर्मी के चक्कर में फंसने वालों के साथ अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता है.  

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम