Basti News: मंहगाई, बेरोजगारी, जनहित के सवालों का जबाब दे सरकार

जनता के जमीनी मुद्दे उठा रही है कांग्रेस- महेन्द्र श्रीवास्तव

Basti News: मंहगाई, बेरोजगारी, जनहित के सवालों का जबाब दे सरकार
mahendra shirvastava

Basti News: कांग्रेस आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है किन्तु भाजपा की सरकार में लोकलाज समापन की ओर है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद भवन का उद्घाटन तो कर दिया किन्तु विपक्ष की अनुपस्थिति में यह समारोह अधूरा ही रहा. कितना अच्छा होता कि राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के नेताओं, सांसदों की मौजूदगी में देश के नयी संसद का उद्घाटन होता.

कांग्रेस नेता महेन्द्र श्रीवास्तव ने रविवार को प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार जमीनी सवालों से बच रही है. 9 साल पूरे हो चुके हैं किन्तु मंहगाई, बेरोजगारी, चरम पर है. देश का दुर्भाग्य ही है कि जिस दिन नयी संसद का प्रधानमंत्री उद्घाटन कर रहे थे उससे चंद कदम की दूरी पर धरना दे रहे महिला पहलवानों को डराया धमकाया जा रहा था, दिल्ली के बार्डर को सील कर दिया गया जिससे पहलवानों के समर्थन में पंचायत न होने पाये. कहा कि देश में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है. आने वाले चुनावों में कर्नाटक की तरह देश की जनता इसका करारा जबाब देगी.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में घर में कई दिनों से बंद थे अजगर के 26 बच्चे, देखते ही पैरों तले खिसक गई ज़मीन

उन्होने कहा कि पिछले 9 सालों में करोड़ों युवाओं का रोजगार छीनने में मोदी सरकार विश्वगुरु बन गई है. देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है?’  पिछले 9 सालों में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई?’ ‘ऐसा क्यों है कि अडाणी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और एसबीआई में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया गया?  ‘ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने 2020 में उसे क्लीन चिट दे दी जबकि वह अभी भी भारत की जमीन पर कब्जा करके बैठा है?’ ‘ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है?’ महेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी सरकार से जो 9 सवाल पूंछे हैं देश उसके जबाब का इंतजार कर रहा है. जनता बखूबी समझ रही है कि किस तरह से भाजपा जनहित के जमीनी सवालों से आंख चुरा रही है.

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas पर विशेष संपादकीय: 46 वें वर्ष में भारतीय बस्ती, भविष्य के लक्ष्य कठिन, नामुमकिन नहीं

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम
यूपी के बस्ती में घर में कई दिनों से बंद थे अजगर के 26 बच्चे, देखते ही पैरों तले खिसक गई ज़मीन
Income tax changes का आपको होगा फायदा या नहीं? यहां एक क्लिक में जानें सब कुछ
Mohit Yadav Case: मोहित यादव मामले में बड़ा अपडेट, सत्यम समेत पांच और गिरफ्तार
Mohit Yadav की मां और परिजनों से मिलने बस्ती आई सपा प्रमुख अखिलेश यादव की टीम, किया ये वादा
यूपी के बस्ती शहर के इन इलाकों में कल नहीं रहेगी बिजली, भर लें पानी, चार्ज कर लें फोन, लैपटॉप, मोबाइल, गाड़ी
यूपी के एक Express Way से दूसरे में जाने पर अब नहीं होगी मुश्किल, योगी सरकार ने बनाया खास प्लान
Uttar Pradesh Ka Mausam: यूपी के इन जिलों मे हो सकती है गरज चमक के साथ भारी बारिश