Basti News: ओबीसी को 27 प्रतिशत का आरक्षण देने की मांग, ‘ओ.बी.सी.’ मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

Basti News: ओबीसी को 27 प्रतिशत का आरक्षण देने की मांग, ‘ओ.बी.सी.’ मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन
basti news (6)

बस्ती . राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ‘ओ.बी.सी.’ मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दबंशी के नेतृत्व में मोर्चा  पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उप जिलाधिकारी सदर के  माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को दो सूत्रीय ज्ञापन भेजा. मांग किया कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निकाले गये ग्राम पंचायत अधिकारी पदों की भर्ती में ओबीसी को नियमानुसार 27 प्रतिशत का आरक्षण सुनिश्चत किया जाय.

मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दबंशी ने ज्ञापन देने के बाद बताया कि पूर्व में भी राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया था किन्तु कोई प्रभावी पहल न होने से राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर द्वितीय चरण में ज्ञापन भेजा गया है. मांग किया कि नियमानुसार ओबीसी के परीक्षार्थियों को भर्ती में आरक्षण का लाभ दिलाया जाय. बताया कि ग्राम पंचायत अधिकारी पदों की भर्ती में ओबीसी को 27 प्रतिशत के स्थान पर केवल 9.5 प्रतिशत आरक्षण दिया गया जो पूरी तरह से नियम विरूद्ध है और ओबीसी परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है.

यह भी पढ़ें: Bhartiya Basti Sthapna Diwas 2024: संचार क्रान्ति के समक्ष विश्वसनीयता का संकटः कलम न होती तो दुनिया में कोई आन्दोलन न होता

मांग किया कि नये सिर से 27 आरक्षण लागू करने के बाद ही परीक्षा करायी जाय. ठाकुर प्रेम नन्दबंशी ने कहा कि सरकार ओ.बी.सी. छात्रों के साथ भेदभाव कर रही है. समुचित बजट के अभाव में लगभग 6 लाख ओ.बी.सी. के पात्र छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति से वंचित कर दिया गया है. इससे उनकी शिक्षा बाधित हो रही है. मांग किया कि छात्र वृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से कराया जाय. चेतावनी दिया कि यदि मांगे न मानी गई तो राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ‘ओ.बी.सी.’ मोर्चा चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन को बाध्य होगा.

यह भी पढ़ें: यूपी में बस्ती के 8 स्कूलों पर लगा ताला, प्रशासन ने कराया बंद, बताई ये वजह

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से राम सुमेर यादव, आर.के. आरतियन, प्रदीप ठाकुर, सत्यनरायन पटेल, अरूण कुमार यादव, चन्द्र प्रकाश, परदेशी बौद्ध  आदि शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें: Basti में सरकारी बस और कार के बीच टक्कर, उडे़ परखच्चे, ड्राइवर घायल

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम
यूपी के बस्ती में घर में कई दिनों से बंद थे अजगर के 26 बच्चे, देखते ही पैरों तले खिसक गई ज़मीन