Tula rashifal 2022: तुला राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें पूरा लेखा-जोखा

Tula rashifal 2022: तुला राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें पूरा लेखा-जोखा
Libra Tula Rashi Fal 2022

तुला राशिफल 2022 (Tula Rashifal 2022) की मदद से जानें वैदिक ज्योतिष आधारित नए साल की भविष्यवाणी. जिसमें आपको अपने जीवन के विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों जैसे करियर, प्रेम, विवाह, आर्थिक स्थिति, संपत्ति, संतान, नौकरी, व्यवसाय आदि के बारे में विस्तृत और सटीक जानकारी दी जाएगी. साथ ही इस लेख में आपको एस्ट्रोसेज कुछ उपाय भी बताएगा, जिसकी मदद से आप अपने आने वाले कल को बना सकेंगे और भी अनुकूल.

यह भी पढ़ें: ऐसी क्रूरता आती कहां से है? आखिर परवरिश में ऐसी गलती कहां हो रही?

13 अप्रैल को बृहस्पति मीन राशि में छठे भाव में और 12 अप्रैल को राहु मेष राशि में सातवें भाव में गोचर करेगा. 29 अप्रैल को शनि कुंभ राशि में पंचम भाव में गोचर कर जायेगा और 12 अप्रैल को यह वक्री होकर मकर राशि में चतुर्थ भाव में गोचर. वर्ष के मध्य में, आपको पारिवारिक संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने, अपने प्रियजनों के साथ ज्यादा से ज्यादा बात करने और रोजमर्रा के मुद्दों को जितना जल्दी हो हल कर लेने की सलाह दी जाती है. इस राशि के मेहनती जातक साल के मध्य में अच्छा पैसा कमाएंगे.

यह भी पढ़ें: आरएसएस के विचार से परिचित कराती ‘संघ दर्शन : अपने मन की अनुभूति’

तुला राशि के जातकों के लिए साल का अंतिम भाग अनुकूल रहेगा. प्यार और काम में आपको भाग्य का भरपूर समर्थन हासिल होगा. साल के अंत तक भाग्य में महत्वपूर्ण परिवर्तन होने की संभावना है. थोड़े समय के लिए आपको अपनी रोजमर्रा की व्यस्त जिंदगी से बचने का भी शुभ समय हासिल हो सकता है. अर्थात इस दौरान आप किसी छोटी ट्रिप या छुट्टी पर जाने की योजना बना सकते हैं. असामान्य कार्य और लक्ष्य उत्पन्न हो सकते हैं, और आपके संचार के दायरे का विस्तार होगा.

यह भी पढ़ें: Yearly Horoscope 2023: जनवरी महीने में तुला राशि में खत्म होगी शनि की ढैय्या! यहां जानें कैसा रहेगा साल 2023

वर्ष के मध्य में, मंगल आपके दशम भाव में कर्क राशि में गोचर करेगा, जिसके फलस्वरूप आपको करियर से संबंधित बहुत कुछ नया और अनोखा अनुभव करने को मिल सकता है और इसलिए आपको बहुत लाभ होगा.. बृहस्पति आपको पदोन्नति या फिर स्थानांतरण का आशीर्वाद देगा जिसके बार में आप पिछले कुछ समय से विचार कर रहे थे.

अष्टम भाव में चंद्र उत्तर नोड राहु अवांछित खर्चों की वजह बन सकता है, ऐसे में विशेषतौर पर इन दिनों में अपने वित्तीय खर्च का विशेष ध्यान रखें.वआपके चतुर्थ भाव में स्थित शनि आपके परिवार के कल्याण और सुख में कभी-कभी बाधा उत्पन्न कर सकता है. पिछले साल की तुलना में आपका प्रेम जीवन इस साल बेहतर रहेगा.

जनवरी की शुरुआत अच्छी रहेगी और आपको अपने परिश्रम का अच्छा परिणाम हासिल होगा. आप इस समय बहुत सक्रिय होंगे, और आप कई नए दोस्तों से मिलेंगे, और आपके परिवार में निकटता बनी रहेगी.

Tula Rashifal 2022 के अनुसार फरवरी से जून के महीने और फिर सितंबर से दिसंबर के बीच आपको किसी भी दस्तावेज पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है. कोई भी चल-चल संपत्ति खरीदने में आपकी रुचि बढ़ सकती है. हालांकि घर खरीदने या बेचने से पहले घर के किसी बड़े और जानकार से सलाह मशविरा अवश्य करें. यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आर्थिक लाभ मिलना आपके लिए अनुकूल रहेगा.

अगस्त के बाद पैसों के मामले में स्थिति सामान्य रहने वाली है. इस अवधि के दौरान आपके माता-पिता द्वारा आपको गलत समझा जा सकता है ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए. रिश्ते में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. यदि आपने कोई नई नौकरी की शुरुआत की है, तो आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी और आपको प्यार और पैसे दोनों मामलों में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी. अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे तो आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा.

अंतिम तिमाही में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सावधान रहने की सलाह दी जाती है और स्वास्थ्य के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने की भी सलाह दी जाती है. काम के साथ-साथ नियमित रूप से आराम करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे. कुल मिलाकर आने वाला साल शानदार रहने वाला है. सफलता आपके कदम छुएगी. यह आपकी योग्यता साबित करने के लिए बेहद ही उपयुक्त समय है, और इस दौरान आपके सामाजिक दायरे का भी विस्तार होता है.

वर्ष 2022 तुला राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली समय साबित होगा क्योंकि शनि कुंभ राशि के पंचम भाव में रहेगा. आप इस दौरान चीज़ें शुरू से शुरू करेंगे, और आपके जीवन में हर तरह का नयापन होगा. इस वर्ष में परिवर्तन और अवसर दोनों ही आपके जीवन में भरपूर रहेंगे. हालांकि, खुद को ज्यादा थकाएं नहीं. इस पूरे साल लो प्रोफाइल बनाए रखें, तो आपके लिए ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है. चंद्र राशि पर आधारित Tula Rashifal 2022 को और विस्तार से पढ़ें.

तुला प्रेम राशिफल 2022
तुला प्रेम राशिफल 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, 2022 में तुला राशि का जीवन कुछ हद तक सुचारू रूप से चल सकता है. तुला राशि के जो जातक अपने प्रेम संबंध को लेकर गंभीर हैं वो इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं. जो जातक सिंगल हैं और किसी के साथ रिश्ते में आना चाहते हैं उन्हें इस वर्ष कामयाबी मिल सकती है. विवाहित जातकों के जीवन में भी प्रेम और शांति बनी रहने वाली है. अपने साथी के प्रति कठोर वाणी और बुरा व्यवहार करने से बचने की कोशिश करें और उनके प्रति सम्मान और समझ दिखाएं. वर्ष 2022 में एक अच्छे और स्वस्थ रिश्ते का आनंद लेने के लिए यह सबसे शानदार तरीका साबित हो सकता है.

तुला करियर राशिफल 2022
तुला राशि के जातकों के लिए करियर राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के जातकों के लिए करियर के दृष्टिकोण से यह काफी औसत साबित होगा. तुला राशि के पेशेवर जातकों के लिए करियर के लिहाज़ से साल औसत से अच्छा रहने वाला है. आप साल के पहले कुछ महीनों के दौरान पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. साल का दूसरा भाग करियर के लिहाज़ से काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है; इसलिए सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध रखने की सलाह दी जाती है. जो लोग नौकरी या काम बदलने का विचार हैं, उन्हें अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ने से पहले और नई नौकरी में शामिल होने से पहले उचित विश्लेषण और शोध कर लेने की सलाह दी जाती है. इस साल फ्रेशर्स को उनकी मनचाही और अच्छी नौकरी मिलने की भी संभावना है.

तुला शिक्षा राशिफल 2022
तुला राशि के छात्रों को वर्ष 2022 में शानदार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है. यह वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक अच्छा वर्ष हो सकता है. जो छात्र आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहते हैं उन्हें जनवरी से जून के बीच शुभ समाचार मिल सकता है. यह वर्ष आपके आने वाले करियर के लिए भी एक महत्वपूर्ण वर्ष है. आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी और अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं.

तुला वित्त राशिफल 2022
तुला वित्त राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, तुला राशि के जातकों को आर्थिक पक्ष के लिहाज़ 2022 में स्थिरता हासिल हो सकती है. फिर भी, आपको अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, खासकर वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान. वर्ष की दूसरी छमाही में, आपके खर्चे अधिक होने वाले हैं इसलिए आपको सतर्क रहना होगा और अधिक बचत करने पर ध्यान देना होगा. जनवरी से अप्रैल तक धन का प्रवाह निरंतर बना रहेगा. इस साल आपके लिए आय का कोई नया स्रोत नहीं आने वाला है. कुलमिलाकर इस वर्ष आपको अपने खर्चों पर विशेष रूप से नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है.

तुला पारिवारिक राशिफल 2022
तुला पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष आपके परिवार के लिए अनुकूल रहने वला है. आपके परिवार और समुदाय के साथ संबंधों में सुधार होगा, और आप उनके प्रति या स्थानीय समुदाय में अच्छा महसूस करेंगे. आप में से कुछ लोग अपने घर को बेहतर बनाने और अपने पर्यावरण को खुश रखने के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं, जिससे यह और अधिक आकर्षक हो जाएगा. आप इस अवधि में संपत्ति में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

तुला राशि संतान राशिफल 2022
तुला राशि संतान राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष की शुरुआत बच्चों के दृष्टिकोण के लिए अनुकूल रहने वाली है क्योंकि इस दौरान पंचम भाव पर बृहस्पति की शुभ दृष्टि है, जिससे बच्चों का ध्यान पढ़ाई में ज्यादा बढ़ेगा. यदि आपके बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, तो वे इस दौरान किसी जाने-माने और प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश ले सकते हैं.

कुल मिलाकर आपकी संतान को इस साल सफलता हासिल होगी. यदि आपका बच्चा विवाह योग्य आयु का है, तो इस वर्ष उनकी शादी भी होने की संभावना है. साल का दूसरा भाग औसत रहेगा क्योंकि इस अवधि में आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

तुला विवाह राशिफल 2022
तुला विवाह राशिफल के अनुसार, तुला राशि के विवाहित जातकों को 2022 में वर्ष मिश्रित परिणाम हासिल होंगे क्योंकि वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ बाधाएँ ला सकती है, और आप कुछ पारिवारिक मुद्दों और अपने जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में घिर सकते हैं. हालांकि साल की शुरुआत में आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. वर्ष मध्य के दौरान आपको ज्यादा से ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस अवधि के दौरान आपके सप्तम भाव पर गोचर का प्रभाव दिखाई देगा, और आपके जीवनसाथी के साथ बहस होने की आशंका है. वहीं वर्ष के अंत में मंगल का स्थान परिवर्तन, आप भविष्य में सभी संदेहों को दूर करने, सभी विवादों और गलतफहमी को दूर करने में मददगार साबित होगा जिससे आप एक दूसरे पर विश्वास और प्रेम के साथ अपना जीवन व्यतीत करेंगे.

तुला व्यापार राशिफल 2022
तुला व्यवसाय राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के जातकों को 2022 में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. साझेदारी में व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यावसायिक दस्तावेजों और फाइलिंग के बारे में अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता पड़ेगी. यह सलाह दी जाती है कि अपने पार्टनर्स पर किसी भी तरह का अंध विश्वास करने से बचें और अपनी प्रतिभा और कौशल पर भरोसा करें. इस वर्ष महत्वपूर्ण निवेश फलदायी नहीं साबित होंगे और आपको बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. यदि आप साझेदारी में व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस वर्ष इसे टालने की सलाह दी जाती है. इस वर्ष किसी भी नए कानूनी सौदे से दूर रहें, उचित योजना पर समय लगाएं यदि आपको इस वर्ष कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करना है, तो इस वर्ष अपने व्यवसाय को जटिल न करें अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है.

तुला संपत्ति और वाहन राशिफल 2022
संपत्ति राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए वाहन खरीदने और बेचने के लिए फलदायी साबित हो सकता है. यदि आप अपने लिए संपत्ति खरीदने की कोशिश करेंगे तो आप सफल हो सकते हैं. लेकिन जो संपत्ति आपको विरासत में मिली है उसे बेचने के लिए समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. आपको कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार की स्थिरता पर ध्यान से विचार करना चाहिए, और आपको किसी भी जटिल संपत्ति सौदों से बचना चाहिए अन्यथा आपको इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस साल जमीन, भवन और वाहन खरीदने की भी संभावना है.

तुला धन और लाभ राशिफल 2022
तुला धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के जातक 2022 में स्थिर आय अर्जित करेंगे. संपत्ति और कीमती धातुओं में निवेश न करें तो बेहतर रहेगा क्योंकि इसके लिए समय अनुकूल नहीं है. 2022 में कड़ी मेहनत आपको कुछ अधिक सफलता और धन दिला सकती है. ऑनलाइन लॉटरी या जुए में अपने पैसे बर्बाद न करने की सलाह दी जाती है.

आपके पास धन का निरंतर प्रवाह होगा, लेकिन पारिवारिक मामलों पर आपके अधिक खर्च के कारण आप इस वर्ष वांछित बचत नहीं कर पाएंगे. शनि और बृहस्पति के गोचर के फलस्वरूप आप पारिवारिक सुख-सुविधाओं, भूमि,भवन निर्माण, और वाहनों में निवेश कर सकते हैं, और अप्रैल का महीना आपके लिए अधिक अनुकूल समय साबित होगा.

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2022
तुला स्वास्थ्य राशिफल 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, तुला राशि के जातकों को इस वर्ष मामूली स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पाचन और वायरल संक्रमण से संबंधित रोग आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं, हालांकि यह समस्या लंबे समय तक नहीं टिकने वाली है. इस वर्ष आपको चोट लगने की भी आशंका है; इसलिए आपको व्यायाम करने और अपने शरीर की फिटनेस और वजन पर पूरा नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. अच्छा मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने और तनाव से बचने के लिए अपनी पसंद की गतिविधियों को अपने जीवन में शामिल करें.

तुला राशिफल 2022 के अनुसार भाग्यशाली अंक
वर्ष 2022 में तुला राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक सात हैं जो शुक्र द्वारा शासित हैं, और इस वर्ष का नेतृत्व अंक 6 कर रहा है जिसका स्वामी बुध है. तुला राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपके जीवन में कई बदलाव आने वाले हैं. आपकी राशि पर बृहस्पति ग्रह का सबसे महत्वपूर्ण प्रभाव देखने को मिलेगा. हालाँकि, मंगल भी एक छोटी भूमिका निभाएगा. अप्रैल और अक्टूबर के बीच की समय अवधि आपके लिए सबसे व्यस्त रहने वाली है. इस समय के दौरान, आपको सुरक्षित रहने की सलाह दी जाती है. नवंबर के बाद आप अपनी सामान्य स्थिति में लौट आएंगे.

 

तुला राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
किसी भी शुक्रवार को अनामिका ऊँगली में चांदी की अंगूठी में उच्चतम गुणवत्ता का हीरा या ओपल रत्न धारण करके अपनी राशि के स्वामी शुक्र को मजबूत करें.
जितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें और शनिवार के दिन शनिदेव मंदिर जाएं और काले चने का प्रसाद बांटें.
इस साल किसी के साथ गलत व्यवहार न करें, खासकर अपने सहकर्मियों के साथ.
चीटियों को गेहूं का आटा दें.
कुछ समय गायों की सेवा में बिताएं और कन्याओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. (https://www.astrosage.com/ से साभार)

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Basti Bhanpur News: भानपुर नगर पंचायत में सात परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
Basti News: सामाजिक कार्यकर्ता परशुराम शुक्ल के निधन पर शोक
Basti News: तीन दिवसीय टीएलएम कार्यशाला का समापन,अन्तिम दिन प्रतिभागियों ने दिया प्रस्तुतिकरण
Basti News: यातायात नियमों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक बने छात्र -  कामेश्वर सिंह
Basti News: राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने राष्ट्रपति को संबोधित सौंपा ज्ञापन
Basti News: महिला सशक्तिकरण के लिए निकली जागरूकता रैली
Basti Nagar Palika Election 2022: निकाय चुनाव को लेकर सुभासपा ने बनाई रणनीति
Basti News: पिताम्बर अध्यक्ष, मंत्री  भूपेन्द्र प्रताप, उपाध्यक्ष बने रामदत्त मिश्रा
Basti News: रोजगारपरक प्रशिक्षण से युवाओं को मिलेगी दिशा - एमजेड खान
Basti News: रूँधावती पांडेय स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन