Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि के लिए इस साल शनि देंगे अनुकूल परिणाम, यहां जानें कैसा रहेगा वर्ष 2023

Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि के लिए इस साल शनि देंगे अनुकूल परिणाम, यहां जानें कैसा रहेगा वर्ष 2023
Kanya rashifal 2023 virgo zodiac
कन्या राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए शनि देव जी का गोचर वर्ष की शुरुआत में आपके पंचम भाव में रहेगा लेकिन 17 जनवरी 2023 को वह आपके छठे भाव में प्रवेश करेंगे और छठे भाव में शनि देव आपके लिए अनुकूल परिणाम प्रदान करने वाले ग्रह बन जाएंगे. आपकी चुनौतियों और मानसिक तनाव में कमी आएगी. आपकी नौकरी भी अच्छी स्थिति में आ जाएगी.
 
देव गुरु बृहस्पति महाराज वर्ष की शुरुआत में आपके सप्तम भाव में रहेंगे और आपके दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ाने का काम करेंगे. जीवनसाथी से आप की निकटता बढ़ेगी और आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे. इसके साथ ही व्यापार में भी अच्छी उन्नति के योग बनेंगे. 22 अप्रैल 2023 को गुरुदेव बृहस्पति महाराज मेष राशि में अष्टम भाव में गोचर करेंगे और पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में बने रहेंगे. अष्टम भाव में राहु के साथ गुरु की युति होगी और विशेष रूप से मई के महीने में गुरु-चांडाल दोष का प्रभाव भी देखने को मिलेगा. यह स्थिति आपके लिए अनुकूल नहीं रहेगी जिससे धन हानि होने के योग बनेंगे. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की हानि भी हो सकती है. सेहत से जुड़ी समस्याओं में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि यह समय आपकी आध्यात्मिक सोच में वृद्धि करेगा. आप धर्म-कर्म के कामों में ज्यादा रुचि लेने लगेंगे. 30 अक्टूबर को जब राहु आपके सप्तम भाव में आएंगे और अकेले बृहस्पति अष्टम भाव में रहेंगे तो आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक प्रगति के योग बनेंगे. ससुराल पक्ष से अच्छे संबंधों का लाभ होगा.
 
 
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा और केतु आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगे. यह समय बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है इसलिए आपको इस दौरान अपने दांपत्य जीवन में और अपने व्यापार में थोड़ी समझदारी से काम लेना चाहिए क्योंकि आपके दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने की स्थिति बन सकती है और जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं. आपके व्यवहार में भी बदलाव आएंगे. आप चीजों को साझा करना कम कर देंगे जिससे आपके जीवनसाथी को आप पर शक होने लगेगा और उन्हें लगेगा कि कुछ ऐसी बातें हैं, जो आप उनसे छुपा रहे हैं और इस वजह से आप दोनों के बीच तनाव बढ़ सकता है.
 
वर्ष 2023 में शनि, बृहस्पति और राहु-केतु जैसे दीर्घावधि के गोचर वाले ग्रहों का मुख्य प्रभाव तो आपने जान लिया लेकिन अन्य ग्रह भी अपनी गति परिवर्तन करेंगे जिसमें सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र आदि के साथ-साथ शीघ्र राशि बदलने वाले चंद्रमा का गोचर की प्रभावशाली रहेगा. इन सभी ग्रहों का गोचर आपके जीवन पर कभी शुभ तो कभी अशुभ प्रभाव डालेगा. वह आपके जीवन में कब कहां कैसा प्रभाव डालेंगे और उससे आपके जीवन के किन पहलुओं पर कैसा प्रभाव पड़ेगा, यह सभी कुछ आप इस आर्टिकल में जान पाएंगे.
 
कन्या राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023) के अनुसार वर्ष 2023 कन्या राशि के जातकों के जीवन में बहुत ज्यादा बदलाव वाला वर्ष साबित हो सकता है. जहां एक ओर शनिदेव की कृपा से आपकी सभी चुनौतियां कम होंगी तो वहीं बृहस्पति महाराज के कारण अप्रैल के बाद से ही स्थितियों में बदलाव भी होगा और जीवन में बड़े बदलाव आएंगे. आपके जीवन जीने की शैली में भी अंतर आएगा. आपकी दिनचर्या में बदलाव होगा. आप लोगों के मददगार बनेंगे लेकिन हो सकता है कि आपको स्वास्थ्य समस्याएं परेशान करें इसलिए आपको इस वर्ष स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के प्रति सावधानी रखनी चाहिए‌. शनि के छठे भाव में आने से आपके प्रभाव में बढ़ोतरी होगी. यदि आप नौकरी करते हैं तो उसमें आपकी वृद्धि के योग बनेंगे. कोर्ट-कचहरी और विरोधियों से संबंधित मामलों में आपको विजय मिलेगी और आपको उनसे लाभ भी होगा. आपके विरोधी कितना भी कुछ कर लें, आपसे जीत नहीं पाएंगे क्योंकि शनि महाराज की कृपा आपको उन सब से दो कदम आगे रखेगी. आपको यदि जीवन में इस वर्ष कुछ हासिल करना है तो उसके लिए आपको आलस्य से बचना होगा क्योंकि यह आपके पास बार-बार आएगा और इसकी वजह से बहुत सारे महत्वपूर्ण अवसर आपके हाथ से निकल सकते हैं.
 
कन्या राशि फल 2023 के अनुसार जनवरी का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. मानसिक तनाव तो होगा लेकिन आर्थिक रूप से यह महीना आपको अच्छी सफलता प्रदान करेगा. आपके कार्यों में सफलता मिलने के योग बनेंगे और आप अपना कोई कर्ज भी चुका सकते हैं लेकिन आपके खर्चे बहुत ज्यादा होंगे. फिजूलखर्ची करने की आदत भी आपको परेशान कर सकती है. यदि आपको किसी भी नशे की आदत है तो उसे छोड़ने के लिए यह समय बहुत अच्छा है.
 
कन्या राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023) के अनुसार फरवरी का महीना अच्छी स्थिति लेकर आएगा. आपके व्यापार में उन्नति होगी और आपका सारा ध्यान अपनी शिक्षा, अपनी लव लाइफ और विवाहित हैं तो अपनी संतान की ओर होगा. आप इन तीनों क्षेत्रों में प्रगति करने के लिए लालायित नजर आएंगे और इस दौरान नौकरी में बदलाव भी संभव हो सकता है. आपके पास कोई अच्छा अवसर आ सकता है.
 
मार्च की शुरुआत में स्वास्थ्य समस्याओं में बढ़ोतरी हो सकती है लेकिन महीने का उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. आपको कम्युनिकेशन माध्यमों से लाभ होगा और आप तरक्की करेंगे.
 
अप्रैल से जून 2023 के बीच का समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. इस दौरान स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं. व्यापार में गिरावट आ सकती है. आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा. ससुराल पक्ष से कहासुनी हो सकती है. संतान को लेकर अच्छे परिणाम मिलेंगे. आप यदि किसी ट्रेडिंग, ट्रांसपोर्ट अथवा शेयर मार्केट से जुड़े व्यापार में हैं तो इस दौरान आपको सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि आपका बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है. आपकी निर्णय क्षमता प्रभावित होगी जिसके परिणामस्वरूप आपको नुकसान होगा क्योंकि आप सही निर्णय ना लेकर कुछ ना कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं इसलिए इस समय के दौरान किसी अनुभवी व्यक्ति का साथ अवश्य लें.
 
कन्या राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023) यह संकेत देता है कि जुलाई से सितंबर के अंत तक का समय अच्छा रहने की उम्मीद आप कर सकते हैं. इस दौरान आपकी मन की इच्छाएं पूरी होंगी. योजनाओं में सफलता मिलेगी. आमदनी में बढ़ोतरी के भी संकेत मिलेंगे. महीने के उत्तरार्ध में कुछ खर्चे भी होंगे. आपके विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं और यदि आप इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी.
 
कन्या राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023) के अनुसार अक्टूबर का महीना आपके लिए बहुत ज्यादा बढ़िया रहेगा. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. जो काम अभी तक रुके हुए थे, वे शुरू हो जाएंगे जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने से आप नए-नए कामों में हाथ आजमाना शुरू करेंगे. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. मानसिक तनाव में कमी आएगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा और दैनिक दिनचर्या भी सुधरेगी. आपको पारिवारिक सदस्यों का सहयोग भी प्राप्त होगा.
 
नवंबर के महीने में यात्राओं के योग बनेंगे. दोस्तों के साथ समय बिताने का प्रयास रहेगा. उनके साथ समय बिता कर पुरानी यादें ताजा करेंगे. आपकी कम्युनिकेशन स्किल बहुत बढ़िया हो जाएगी जिसका आपको अपने प्रोफेशन में और अपने रिश्तों में बहुत लाभ होगा. आपकी निजी जिंदगी बहुत अच्छी हो जाएगी. माता-पिता से अच्छे संबंध रहेंगे. भाई-बहनों का भी पूरा सहयोग आपके साथ रहेगा और आप भी उनसे प्रेम जताएंगे.
 
दिसंबर का महीना परिवार के बारे में बहुत ज्यादा सोचने वाला होगा. आप पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा खर्चा करेंगे. अपने माता-पिता को खुशी देने का प्रयास करेंगे. इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी. घर में सुख-सुविधाओं की और साधनों की बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आप खुद को एक अच्छे व्यक्ति के रूप में स्थापित कर पाने में कामयाब रहेंगे. घर में आपकी इज्जत बढ़ेगी. नौकरी में आपकी स्थिति और ज्यादा बेहतर होगी. (उपरोक्त जानकारी Astrosage.com से साभार)
On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

UP Weather Updates: स्कूल पर मौसम का असर, बदली गई स्कूलों की टाइमिंग, जानें- लेटेस्ट अपडेट
Vande Bharat Metro: देश मे इस रूट पर चलने जा रही वंदे भारत मेट्रो ट्रेन जाने समय और रूट
ED की रेड पर Ajay Singh ने देर रात जारी किया बयान, कहा- मेरे परिवार के बर्बादी की पट कथा लिख रहे हैं...
BJP विधायक अजय सिंह के दफ्तर पर छापा, MLA ने दी सफाई, तुलसियानी ग्रुप से जुड़ा है मामला
Stock Market: कुछ हफ्तों में 16% रिटर्न दे सकते हैं ये 3 शेयर
बिना बिजली के कैसे चलती थी भारत में AC ट्रेन? आजादी के पहले की ट्रेन वंदे भारत को देती थी टक्कर
CBSE Board result 2024: सीबीएसई बोर्ड इस दिन जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक
Tech Tips: कही आपका भी फोन तो नहीं है हैक,इस तरह करे चेक
UP Board Results 2024: यूपी बोर्ड में आ गए इतने नंबर की बेहोश हो गया छात्र, ICU में हुआ भर्ती
Vande Bharat News: स्टेशन छोड़ते वक्त खुला रह गया वंदे भारत का दरवाजा , रेलवे ने दिया जवाब
UP Board Scrutiny पर आई बड़ी खबर, जानें- कब तक कर सकते हैं आवेदन और कितनी लगेगी फीस?
UP Board Results 2024 | जेल में बंद कैदियों ने भी दी परीक्षा, आगरा से वाराणसी तक 186 बंदी हुए पास, देखें कौन कहां हुआ पास
UP Board Result Lucknow Toppers Marksheet: लखनऊ के टॉपर्स की ये मार्कशीट देखी आपने? इतने नंबर किसी ने देखे भी नहीं होंगे...
UP Board में Gorakhpur के बच्चों का जलवा, किसी के मैथ्स में 100 तो किसी को केमेस्ट्री में 99, देखें टॉपर्स की मार्कशीट
Indian Railway को 2 साल में वंदे भारत ट्रेन से कितनी हुई कमाई? रेलवे ने कर दिया बड़ा जानकारी
UP Board Results 2024: बस्ती के इस स्कूल में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स में बच्चों ने लहराया परचम, देखें लिस्ट
UP Board Results 2024 Lucknow Toppers List: यूपी बोर्ड में लखनऊ के इन 9 बच्चों में लहराया परचम, जानें किसकी क्या है रैंक
UP Board Toppers List District Wise: यूपी के कौन से जिले से कितने टॉपर, यहां देखें बोर्ड की पूरी लिस्ट, 567 ने बनाई टॉप 10 में जगह
UP Board Results Basti Toppers Mark Sheet: बस्ती के चार बच्चों में 10वीं 12वीं के रिजल्ट में बनाई जगह, देखें उनकी मार्कशीट
UP Board Result 2024 Ayodhya Toppers List: 10वीं-12वीं के रिजल्ट में अयोध्या के सात बच्चों ने गाड़ा झंडा, यहां देखें लिस्ट