Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी

Domariyaganj Lok Sabha Seat News

Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी
bhisma shankar tiwari net worth domariyaganj

Samajwadi Party ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश स्थित सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा सीट से भीष्म शंकर कुशल तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. तिवारी, बाहुबली और कैबिनेट मंत्री रहे स्व. हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं.भीष्म शंकर तिवारी पहले बसपा में थे और साल 2014 और साल 2019 का चुनाव हार चुके हैं. इसके पहले वह साल 2014 तक बसपा के टिकट पर बलरामपुर से सांसद थे. आइए हम आपको उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी देते हैं. यह जानकारी साल 2019 के आम चुनाव के हलफनामे के आधार पर है. 2019 के मुकाबले देखें तो भीष्म शंकर की संपत्ति जगदंबिका पाल से ज्यादा है. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जगदंबिका पाल ने साल 2019 के चुनावी हलफनामे में  10 करोड़ 33 लाख 66 हजार 710 रुपये की संपत्ति दिखाई थी.

चुनावी हलफनामे में तिवारी ने बताया था कि उन पर कोई मुकदमा या मामला नहीं चल रहा है. इसके अलावा उनके पास 6 लाख रुपये कैश और उनकी पत्नी के पास तीन लाख रुपये कैश है वहीं तिवारी और उनकी पत्नी के बैंक और पीपीएफ अकाउंट्स में कुल 35 लाख 10 हजार 307 रुपये जमा थे जिसमें 25 लाख रुपये भीष्म शंकर तिवारी के खाते में थे. 

यह भी पढ़ें: Domariyaganj Lok Sabha Election Results 2024 || JAGDAMBIKA PAL को मिले इतने वोट जाने लाइव अपडेट

सपा नेता ने बताया था कि उन्होंने शेयर या म्यूचल फंड में निवेश नहीं किया है. हालांकि उनकी पत्नी के नाम पर 14 लाख 68 हजार 526 रुपये के निवेश दिखा गए थे.उनकी पत्नी के नाम पर पोस्ट ऑफिस में 5 लाख 52 हजार 786 रुपये भी जमा थे. 

यह भी पढ़ें: यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत

सपा नेता और उनकी पत्नी के नाम कुल 57 लाख 70 हजार 9 रुपये के इंश्योरेंस भी हैं. तिवारी और उनकी पत्नी दोनों के पास कोई गाड़ी नही है. इसके अलावा सपा नेता के पास 6 लाख और उनकी पत्नी के पास 27 लाख के स्वर्ण आभूषण हैं.

अचल संपत्ति का क्या है हाल?
कुल मिलाकर सपा नेता के पास 49 लाख 94 हजार 706 रुपये की चल संपत्ति और उनकी पत्नी के पास 1 करोड़ 5 लाख 6 हजार 922 रुपये की संपत्ति है. दोनों की चल संपत्ति की कुल कीमत 1 करोड़ 55 लाख 1 हजार 628 रुपये आंकी गई थी.

भीष्म शंकर तिवारी के पास 6 करोड़ 12 लाख 57 हजार 200  रुपये की कृषि योग्य, गैर कृषि योग्य, कमर्शियल और रिहायशी बिल्डिंग है. वहीं उनकी पत्नी के पास 6 करोड़ 57 लाख 76 हजार 800 रुपये की कृषि योग्य और रिहायशी मकान है. दोनों की कुल अचल संपत्ति की कीमत 12 करोड़ 70  लाख 34 हजार रुपये आंकी गई थी. 

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

यूपी के इन जिलों में 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल, योगी सरकार का फैसला, जानें वजह
गैस सिलेंडर से लेकर बिजली बिल भरना हो जाएगा महंगा !, 1अगस्त से बदल जाएंगी ये चीजें, देखें पूरी लिस्ट
Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत