Lok Sabha Election 2024 Live Updates: बस्ती मंडल में मतदान आज, सपा का आरोप- बस्ती लोकसभा में रुधौली में ईवीएम खराब, पुलिस ने दिया जवाब

-Basti, Dumariyagaj Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election Live Updates
- सपा ने लगाए ईवीएम में खराबी के आरोप
- डीएम ने कहा आरोप निराधार
- 11 बजे तक बस्ती में 29.80%, डुमरियागंज में 27.74% और संतकबीर नगर में 27.35 % Voting

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: बस्ती मंडल में मतदान आज, सपा का आरोप- बस्ती लोकसभा में रुधौली में ईवीएम खराब, पुलिस ने दिया जवाब
lok sabha chunav 2024 live updates basti santkabir nagar domariyaganj

Basti Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के निर्वाचन क्षेत्रों पर आज मतदान 7 बजे शुरू हो गया. इन 14 क्षेत्रों में बस्ती मंडल की सभी तीन लोकसभा सीटें - बस्ती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, डुमरियागंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और संतकबीरनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं.

बस्ती लोकसभा सीट में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरीश द्विवेदी, सपा और कांग्रेस के साझा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी और बहुजन समाज पार्टी के लवकुश पटेल के बीच है. 

यह भी पढ़ें: KaiserGanj Lok Sabha Election Results 2024 || करण भूषण सिंह या राम भगत मिश्रा, जानें बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर कौन है आगे?

Domariyaganj Lok Sabha Election 2024 Live Updates:
इसके अलावा डुमरियागंज (Domariyaganj Lok Sabha Voting) में भारतीय जनता पार्टी से जगदंबिका पाल (JAGDAMBIKA PAL), समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से भीष्म शंकर तिवारी कुशल तिवारी (BHISHMA SHANKAR ALIAS KUSHAL TIWARI) और बहुजन समाज पार्टी से मोहम्मद नदीम (MD. NADEEM) मुख्य रूप से चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: Meerut Lok Sabha Election Results 2024 || मेरठ में जीतेंगे टीवी के राम अरुण गोविल या सपा की सुनीता करेंगी कमाल? देखें Live Results

Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election 2024 Live Updates:
संतकबीरनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (Sant Kabir Nagar Lok Sabha Voting) में बहुजन समाज पार्टी से नदीम अशरफ (NADEEM ASHRAF), समाजवादी पार्टी से लक्ष्मीकांत पप्पू निषाद (LAXMIKANT PAPPU NISHAD) और भारतीय जनता पार्टी से प्रवीण निषाद (PRAVIN KUMAR NISHAD) मुख्य रूप से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Shahjahanpur Lok Sabha Election Results 2024 || अरुण सागर या ज्योतसना गोंड कौन जीत रहा शाहजहांपुर? यहां देखें रिजल्ट

यहां पढ़ें बस्ती, संतकबीरनगर और डुमरियागंज में मतदान के लाइव अपडेट्स

  • यूपी में 11 बजे तक 27 फीसदी वोटिंग हुई है. बस्ती में 29.80, संतकबीरनगर में 27.35 फीसदी और डुमरियागंड में 27.74 फीसदी वोटिंग हुई है.
    डीएम बस्ती में कहा- हरैया विधान सभा (307) के बूथ नंबर 192 पर धीमी वोटिंग एवं पार्टी के एजेंट को भगाने के संबंध में की गई शिकायत निराधार है,मतदान सुचारू रूप से चल रहा है।
  • बस्ती सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव ने भी मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने लिखा- 

    लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव -2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।

    आप सभी मतदाता बंधुओ से अपील है कि यथाशीघ्र अपने - अपने मतदान केंद्र पहुँचकर जनपद के समग्र विकास के लिए समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के बस्ती से लोकसभा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी  पक्ष में वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।

    DM Basti ने जानकारी दी कि ईवीएम एवं VVPAT मशीन में कुछ स्थलों पर आई तकनीकि खराबी को सही कर लिया गया है वर्तमान में मतदान प्रक्रिया जारी है
  • संतकबीरनगर में 9 बजे तक 12.73 फीसदी वोटिंग हुई. इसमें अलापुर में 14.50, धनघटा में 13, खजनी में 9.35, खलीलाबाद में 13.51 और मेहदावल में 13.20 फीसदी वोटिंग हुई.
  • डुमरियागंज में बांसी में 12.90, डुमरियागंज में 12.96, इटवा में 13.2, कपिलवस्तु 14.63 और शोहरतगढ़ में 13.12 फीसदी वोट पड़े. कुल वोटिंग 9 बजे तक डुमरियागंज में 13.38 फीसदी वोटिंग हुई है.

  • बस्ती लोकसभा क्षेत्र में बस्ती सदर 14.54, हर्रैया में 14.50, कप्तानगंज  14.00, महादवेा में 16.04 और रुधौली में 12.50 फीसदी वोटिंग हुई है.

  • बस्ती में सुबह 9 बजे तक 14.26 फीसदी मतदान हुआ है.
  • उत्तर प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 12.33 फीसदी वोटिंग हुई है.
    राज्य प्रातः 9:00 बजे
    पश्चिम बंगाल 16.54%
    उत्तर प्रदेश 12.33%
    झारखंड 11.74%
    बिहार 9.66%
    एनसीटी दिल्ली 8.94%
    जम्मू और कश्मीर 8.89%
    हरियाणा 8.31%
    ओडिशा 7.43%
  • सपा ने कहा कि डुमरियागंज लोकसभा के बांसी में बूथ संख्या 270 पर पुलिस द्वारा सपा के एजेंट को बूथ से हटाने का हो रहा प्रयास.
  • सपा ने आरोप लगाया कि डुमरियागंज लोकसभा के कपिलवस्तु में बूथ संख्या 109 पर धीमी गति से चल रहा मतदान.
  • सपा ने कहा कि बस्ती लोकसभा की रूधौली विधानसभा में बूथ संख्या 465 पर ईवीएम खराब होने की सूचना. सपा के आरोप पर बस्ती पुलिस ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर मौजूद है, ईवीएम सही हो गया है, मतदान शुरू करा दिया गया है.
  • समाजवादी पार्टी ने दावा किया कि संतकबीरनगर लोकसभा की अलापुर विधानसभा में बूथ संख्या 162 पर बीजेपी के लोग मतदाताओं पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का बना रहे दबाव.
  • बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी मे मतदान किया. सोशल मीडिया साइट एक्स पर हरीश ने लिखा -  लोकतंत्र के महापर्व पर लोकसभा बस्ती के अपने गांव तेलियाजोत (प्राथमिक विद्यालय कटया) में अपनी धर्म पत्नी के साथ समृद्ध व सशक्त राष्ट्र हेतु मतदान किया। मतदान हमारा कर्तव्य भी है, दायित्व भी है और राष्ट्र धर्म भी।

 

On

ताजा खबरें

यूपी के इन 21 गांवों में किसानों की बदलेगी किस्मत! योगी सरकार खरीदेगी जमीन, मिलेगा करोड़ों का मुआवाजा!
Indian Railway News: जिस रेलवे स्टेशन से सफर करते थे नेताजी और महात्मा गांधी, वहां नहीं रुकती कोई ट्रेन! जानें- क्यों?
दिल्ली से जाने वाली इस जरूरी ट्रेन की बदली गई टाइमिंग, जान लें आपके लिए भी है जरूरी
Share Market News: Maharatna PSU Stock 3 महीने के लिए खरीदें, हो सकती है दमदार कमाई
Ganga Express Way: गंगा एक्सप्रेस वे पर इतिहास रचेगी योगी सरकार, पहली बार होगा देश में ये काम
UP Bijli Bill Price: यूपी में योगी सरकार दे सकती है बड़ा झटका, ये प्रस्ताव मंजूर हुआ तो महंगी हो जाएगी बिजली!
UP Barish News: यूपी में इस तारीख को हो सकती है बारिश, IMD का बड़ा दावा
UP Ka Mausam: यूपी के इन जिलों में IMD का अलर्ट, इन जिलों में अभी और रुलाएगी गर्मी, यहां हैं बारिश के आसार
एयरपोर्ट जैसा होगा यूपी का ये रेलवे स्टेशन, 9 महीने में पूरा होगा सारा काम, मिलेंगी ये सुविधाएं
समर स्पेशल ट्रेन यात्रियों के लिए बनी दुविधा कोई ट्रेन आठ घंटे तो कोई बारह घंटे लेट, स्टेशन पे ट्रेन की राह देख रहे यात्री