Lok Sabha Election 2024 Live Updates: बस्ती मंडल में मतदान आज, सपा का आरोप- बस्ती लोकसभा में रुधौली में ईवीएम खराब, पुलिस ने दिया जवाब

-Basti, Dumariyagaj Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election Live Updates
- सपा ने लगाए ईवीएम में खराबी के आरोप
- डीएम ने कहा आरोप निराधार
- 11 बजे तक बस्ती में 29.80%, डुमरियागंज में 27.74% और संतकबीर नगर में 27.35 % Voting

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: बस्ती मंडल में मतदान आज, सपा का आरोप- बस्ती लोकसभा में रुधौली में ईवीएम खराब, पुलिस ने दिया जवाब
lok sabha chunav 2024 live updates basti santkabir nagar domariyaganj

Basti Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के निर्वाचन क्षेत्रों पर आज मतदान 7 बजे शुरू हो गया. इन 14 क्षेत्रों में बस्ती मंडल की सभी तीन लोकसभा सीटें - बस्ती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, डुमरियागंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और संतकबीरनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं.

बस्ती लोकसभा सीट में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरीश द्विवेदी, सपा और कांग्रेस के साझा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी और बहुजन समाज पार्टी के लवकुश पटेल के बीच है. 

यह भी पढ़ें: Gonda रेल हादसे में चार की मौत, यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

Domariyaganj Lok Sabha Election 2024 Live Updates:
इसके अलावा डुमरियागंज (Domariyaganj Lok Sabha Voting) में भारतीय जनता पार्टी से जगदंबिका पाल (JAGDAMBIKA PAL), समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से भीष्म शंकर तिवारी कुशल तिवारी (BHISHMA SHANKAR ALIAS KUSHAL TIWARI) और बहुजन समाज पार्टी से मोहम्मद नदीम (MD. NADEEM) मुख्य रूप से चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत

Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election 2024 Live Updates:
संतकबीरनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (Sant Kabir Nagar Lok Sabha Voting) में बहुजन समाज पार्टी से नदीम अशरफ (NADEEM ASHRAF), समाजवादी पार्टी से लक्ष्मीकांत पप्पू निषाद (LAXMIKANT PAPPU NISHAD) और भारतीय जनता पार्टी से प्रवीण निषाद (PRAVIN KUMAR NISHAD) मुख्य रूप से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case में बस्ती पुलिस के खुलासे के बाद मोहित की मां ने कर दी बड़ी मांग, जानें- क्या कहा?

यहां पढ़ें बस्ती, संतकबीरनगर और डुमरियागंज में मतदान के लाइव अपडेट्स

  • यूपी में 11 बजे तक 27 फीसदी वोटिंग हुई है. बस्ती में 29.80, संतकबीरनगर में 27.35 फीसदी और डुमरियागंड में 27.74 फीसदी वोटिंग हुई है.
    डीएम बस्ती में कहा- हरैया विधान सभा (307) के बूथ नंबर 192 पर धीमी वोटिंग एवं पार्टी के एजेंट को भगाने के संबंध में की गई शिकायत निराधार है,मतदान सुचारू रूप से चल रहा है।
  • बस्ती सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव ने भी मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने लिखा- 

    लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव -2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।

    आप सभी मतदाता बंधुओ से अपील है कि यथाशीघ्र अपने - अपने मतदान केंद्र पहुँचकर जनपद के समग्र विकास के लिए समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के बस्ती से लोकसभा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी  पक्ष में वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।

    DM Basti ने जानकारी दी कि ईवीएम एवं VVPAT मशीन में कुछ स्थलों पर आई तकनीकि खराबी को सही कर लिया गया है वर्तमान में मतदान प्रक्रिया जारी है
  • संतकबीरनगर में 9 बजे तक 12.73 फीसदी वोटिंग हुई. इसमें अलापुर में 14.50, धनघटा में 13, खजनी में 9.35, खलीलाबाद में 13.51 और मेहदावल में 13.20 फीसदी वोटिंग हुई.
  • डुमरियागंज में बांसी में 12.90, डुमरियागंज में 12.96, इटवा में 13.2, कपिलवस्तु 14.63 और शोहरतगढ़ में 13.12 फीसदी वोट पड़े. कुल वोटिंग 9 बजे तक डुमरियागंज में 13.38 फीसदी वोटिंग हुई है.

  • बस्ती लोकसभा क्षेत्र में बस्ती सदर 14.54, हर्रैया में 14.50, कप्तानगंज  14.00, महादवेा में 16.04 और रुधौली में 12.50 फीसदी वोटिंग हुई है.

  • बस्ती में सुबह 9 बजे तक 14.26 फीसदी मतदान हुआ है.
  • उत्तर प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 12.33 फीसदी वोटिंग हुई है.
    राज्य प्रातः 9:00 बजे
    पश्चिम बंगाल 16.54%
    उत्तर प्रदेश 12.33%
    झारखंड 11.74%
    बिहार 9.66%
    एनसीटी दिल्ली 8.94%
    जम्मू और कश्मीर 8.89%
    हरियाणा 8.31%
    ओडिशा 7.43%
  • सपा ने कहा कि डुमरियागंज लोकसभा के बांसी में बूथ संख्या 270 पर पुलिस द्वारा सपा के एजेंट को बूथ से हटाने का हो रहा प्रयास.
  • सपा ने आरोप लगाया कि डुमरियागंज लोकसभा के कपिलवस्तु में बूथ संख्या 109 पर धीमी गति से चल रहा मतदान.
  • सपा ने कहा कि बस्ती लोकसभा की रूधौली विधानसभा में बूथ संख्या 465 पर ईवीएम खराब होने की सूचना. सपा के आरोप पर बस्ती पुलिस ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर मौजूद है, ईवीएम सही हो गया है, मतदान शुरू करा दिया गया है.
  • समाजवादी पार्टी ने दावा किया कि संतकबीरनगर लोकसभा की अलापुर विधानसभा में बूथ संख्या 162 पर बीजेपी के लोग मतदाताओं पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का बना रहे दबाव.
  • बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी मे मतदान किया. सोशल मीडिया साइट एक्स पर हरीश ने लिखा -  लोकतंत्र के महापर्व पर लोकसभा बस्ती के अपने गांव तेलियाजोत (प्राथमिक विद्यालय कटया) में अपनी धर्म पत्नी के साथ समृद्ध व सशक्त राष्ट्र हेतु मतदान किया। मतदान हमारा कर्तव्य भी है, दायित्व भी है और राष्ट्र धर्म भी।

 

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम