Basti MLC Election 2022: विधान परिषद चुनाव में शांति पूर्ण मतदान के लिये सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

Basti MLC Election 2022: विधान परिषद चुनाव में शांति पूर्ण मतदान के लिये सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात
basti mlc election 2022

बस्ती. बस्ती-सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन में आगामी 12 अप्रैल को मतगणना संपन्न होगी. इसके लिए निर्धारित शिव हर्ष पीजी कॉलेज का जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया.

उल्लेखनीय है कि मतगणना शिव हर्ष पीजी कॉलेज के बड़े हाल में कराई जाएगी. यहां पर रिटर्निंग ऑफिसर टेबल के साथ-साथ 14 मतगणना टेबल लगाई जाएगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. उल्लेखनीय है कि 9 अप्रैल को मतदान के बाद शिव हर्ष पीजी कॉलेज के कमरों के स्ट्रांग रूम में सील मतपेटिका रखी जाएगी. दोनों अधिकारियों ने हाल के आगे एवं पीछे सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा बैरिकेडिंग कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav Basti 2024: रालोद ने दिया भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी को समर्थन

जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती की जा रही है. माइक्रो ऑब्जर्वर प्रत्येक चक्र में मतगणना पर निगरानी रखेंगे तथा रिपोर्ट सीधे आयोग द्वारा नियुक्त ऑब्जर्वर महोदय को देंगे. पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि स्ट्रांग रूम सीधे केंद्रीय सुरक्षा बल की निगरानी में रहेगा. मतगणना के दिन भी केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती रहेगी. निरीक्षण के दौरान एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी जीके झा,सहायक निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र पांडे उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें: Navjot Singh Sidhu Back || नवजोत सिंह सिद्धू आईपीएल 2024 के जरिए कमेंट्री की दुनिया में वापसी करेंगे इसका ऐलान

वहीं सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद हेतु निर्वाचन में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक मतदान के लिए मतदान केन्द्रवार सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गयी है. उक्त जानकारी जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दी है. उन्होंने बताया कि 15 रामनगर के लिए उप निदेशक कृषि अनिल कुमार, 16 रूधौली के लिए भूमि संरक्षण अधिकारी सुधाकर चक्रवर्ती, 17 परसरामपुर के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी एस.के. पाण्डेय, 18 गौर के लिए जिला क्रीडाधिकारी संजय शर्मा, 19 विक्रमजोत के लिए जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा. रामविशाल तिवारी तथा 20 सल्टौआ गोपालपुर के लिए उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान को सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली के बाद बस्ती में निभाई जाएगी सालों पुरानी परंपरा, बच्चों से लेकर वृद्ध तक होंगे शामिल

उन्होंने बताया कि 21 हर्रैया के लिए मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. ए.के. तिवारी, 22 सॉऊघाट के लिए श्रम प्रवर्तन अधिकारी नागेन्द्र त्रिपाठी, 23 कप्तानगंज के लिए सहायक निदेशक रेशम नितेश सिंह, 24 दुबौलिया के लिए उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. जीवनलाल, 25 बस्ती के लिए क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा. विजय श्रीवास्तव, 26 बहादुरपुर के लिए उप निदेशक कृषि रक्षा रामबचन राम, 27 बनकटी के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य संदीप वर्मा, 28 कुदरहॉ के लिए उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह को सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है. उन्होंने नियुक्त सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है कि अपने आबंटित मतदान केन्द्र का निरीक्षण करें तथा मतदान के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराये.  

उन्होंने बताया कि सचिव मण्डी समिति, जिला पंचायत राज अधिकारी तथा जिला प्रबन्धक पीसीएफ को रिजर्ब में सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किया गया है. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि ये सभी अधिकारी 08 अप्रैल को पूर्वान्ह 10.00 बजे कलेक्टेªट परिसर से पोलिंग पार्टी हेतु मतदान केन्द्र रवाना करेंगे. उन्होंने बताया कि मतदान 09 अप्रैल को प्रातः 08.00 बजे से सायं 04.00 बजे तक सम्पन्न होंगा. मतदान समाप्ति के पश्चात् बैलेट बाक्स एवं अन्य सामग्री शिवहर्ष किसान पी.जी. कालेज बस्ती में बने स्ट्रांग रूम में अपनी देख-रेख में जमा कराना सुनिश्चित करेंगे.

उन्होंने कहा है कि निर्वाचन कार्य के लिए तैनात प्रत्येक अधिकारी लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-134 के अन्तर्गत नियुक्त है. यदि वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन नही करता है तो उक्त धारा के अन्तर्गत दण्डनीय, संज्ञेय अपराध माना जायेंगा.

On

ताजा खबरें

LIC Best Policy || बंपर रिटर्न देने वाली LIC की ये पॉलिसी, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 55 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
KVS Admission || केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए चाहिए कौन-कौन से दस्‍तावेज, यहां देख लें पूरी लिस्‍ट
Lok Sabha Election 2024: क्या इन संस्थाओं को अपनी विश्वसनीयता की भी फ़िक्र है?
Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?
Business Idea || बिजनेस के लिए पैसा चाहिए तो, सरकार की इन स्कीम से मिलेगा फायदा, चेक करें डीटेल्स
Post Office NPS Scheme || घर बैठे खोल सकते हैं NPS खाता, जानें नेशनल पेंशन स्कीम के क्या हैं फायदे?
Holi 2024: होली के बाद बस्ती में निभाई जाएगी सालों पुरानी परंपरा, बच्चों से लेकर वृद्ध तक होंगे शामिल
Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई
Free Keyboard With Tablet || टैबलेट के साथ कीबोर्ड FREE, लैपटॉप पर ₹5000 की छूट; गजब के ऑफर्स कन्फर्म
Fd Interest Rate Up To 9.25% || FD पर 9.25% तक ब्‍याज कमाने का मौका! इन 3 बैंकों ने बदले हैं रेट