Kanya rashifal 2022: कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें सबकुछ

Kanya rashifal 2022: कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें सबकुछ
Kanya Virgo Rashi Fal 2022

कन्या राशिफल 2022 (Kanya Rashifal 2022) की मदद से जानें आखिर आने वाला नववर्ष आपके लिए कितना रहेगा शुभ और कितना अशुभ? क्योंकि वैदिक ज्योतिष की गणनाओं पर आधारित एस्ट्रोसेज का ये राशिफल 2022 ख़ास उन जातकों के लिए है, जो अपने आने वाले वर्ष के बारे में जानने के लिए खासा उत्सुक हैं. इसलिए इस लेख में उनकी उत्सुकता को समझते हुए हम धन पक्ष, प्रेम, करियर, शिक्षा, पारिवारिक व दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से हर भविष्यवाणी दे रहे हैं. साथ ही अंत में ग्रहों के व्यापक और विस्तृत अध्ययन के बाद एस्ट्रोसेज के जाने-माने ज्योतिषियों ने कन्या जातकों के लिए कुछ उपाय भी बताएं है. जिन्हें अपनाकर वे अपने जीवन में सफलता को जल्द ही प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि के लिए शनि की ढैय्या हो रही खत्म, जानें कैसा रहेगा साल 2023

 खराब स्वास्थ्य आपके पेशेवर जीवन पर भारी पड़ सकती है, लेकिन ये परेशानी लंबे समय तक नहीं रहने वाली है. इस वर्ष बृहस्पति 13 अप्रैल को मीन राशि में 11वें भाव में गोचर करेगा और 12 अप्रैल को राहु मेष राशि में आठवें भाव में गोचर करेगा. 29 अप्रैल को शनि कुंभ राशि में छठे भाव में गोचर करेगा और 12 जुलाई को वक्री होकर मकर राशि में पंचम भाव में गोचर करेंगे.

यह भी पढ़ें: आरएसएस के विचार से परिचित कराती ‘संघ दर्शन : अपने मन की अनुभूति’

 कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2022 कुछ चिंता लेकर आ सकता है. साल की अंतिम तिमाही में दोस्तों से मुलाकात, नए परिचितों और दिलचस्प घटनाओं के भी प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार साल के मध्य में वृद्धि की प्रबल संभावना है. गर्मियों में आपको घर के कामों में अधिक समय देना होगा और बच्चों की देखभाल करनी होगी और साथ ही अपने स्वास्थ्य के पार्टी ज्यादा सावधधान भी रहने की सलाह दी जाती है. साथ ही इस समय अवधि के दौरान कन्या राशि के जातक रचनात्मक और सुखद लोगों के साथ संवाद करने, रचनात्मक विचारों और योजनाओं को लागू करने के अवसर से वंचित नहीं रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: Yearly Kumbh Rashifal 2023:दांपत्य जीवन, व्यापार, करियर और नौकरी पर होगा शनि का प्रभाव, जानें कैसा रहेगा वर्ष 2023

 Kanya Rashifal 2022 के अनुसार यह साल आपके लिए बड़ी उम्मीदें लेकर आने वाला है. ऐसा लगता है कि पैसा, संपत्ति, प्यार और सफलता इस साल आपको सबकुछ नसीब होने वाला है. साथ ही आपको अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा. इस वर्ष आपको कोई भी बात परेशान नहीं करेगी. अगर आप किसी काम में निराश हो जाते हैं तो इसका कारण आपके द्वारा कोई मेहनत न करना होगा.

 कई लंबित गतिविधियों की शुरुआत के साथ वर्ष की शुरुआत काफी व्यस्त रहने वाली है, या आपके पास कई कार्य होंगे, जिनमें से कुछ को शुरू करने की आवश्यकता है और अन्य जिन्हें अंतिम रूप देने की आवश्यकता है. यह साल आपके लिए ढेरों अवसर लेकर आएगा. इस साल धन, संपत्ति, प्रसिद्धि और सफलता आपके कदम चूमेगी. आपको अपनी कड़ी मेहनत का शुभ परिणाम प्राप्त होगा. आप किसी भी मुद्दे के चलते चिंतित नहीं रहेंगे. यदि आप किसी काम में निराश हो जाते हैं, तो इसका कारण आपके द्वारा कोई मेहनत न करना होगा. वर्ष के अंतिम तिमाही में आप अपने दोस्तों और नए लोगों से मिलेंगे और साथ ही आपके जीवन में बहुत कुछ नया और शानदार होने की संभावना है.

 जनवरी से मार्च के महीने में संचार, सूचना और नई चीजें सीखने का घर सक्रिय हो जाएगा. साल की शुरुआत में आपको विज्ञान और शोध के क्षेत्र में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे. नए दोस्तों से आपकी दोस्ती होगी. सामाजिक क्षेत्र में आपकी स्थिति में वृद्धि होगी. इस साल आप शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं.

 मई और जून के महीनों में आपको सनस्ट्रोक, डिहाइड्रेशन जैसी परेशानियाँ दिक्कत में डाल सकती हैं. आप किसी पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को फिर से शुरू कर सकते हैं, और आप अपने साथी, परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों या दोस्तों के साथ संवाद करने के तरीके में भी बदलाव लाने का विचार कर सकते हैं. आप अपने पुराने जीवन पर ध्यान केंद्रित रखेंगे, भले ही इसके चलते आपको समझौता ही क्यों न करना पड़े.

 जुलाई और अगस्त के महीनों में, आपका प्रदर्शन आपके सहयोगियों और वरिष्ठों के प्रदर्शन से जुड़ा होगा और आप उनके साथ कितने अच्छे हैं इस बात पर निर्भर करेगा. कन्या राशि के सिंगल जातकों को अगस्त के महीने में उनका सच्चा प्यार मिल सकता है, और इस अवधि के अधिकांश समय के लिए आपकी भावनाएँ बेहद ही तीव्र और मज़बूत रहने वाली हैं.

 सितंबर और अक्टूबर के महीने में आपके दोस्त और रिश्तेदार आपके लिए धन लाभ के लिए प्रेरणा का एक अच्छा स्रोत साबित होंगे. आराम करने और विश्राम करने के लिए खाली समय का सदुपयोग करें. जीवन में सुचारू रूप से चलने के लिए यदि मुमकिन हो तो कोई छोटी ट्रिप प्लान कर लें.

 साल के अंत तक आपको अपने शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. लंबे समय तक प्रयास करने से बचें साथ ही जितना मुमकिन हो आराम भी करें. दोनों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करें. साथ ही, अपने बजट का विशेष ध्यान रखें क्योंकि वित्तीय रूप से वर्ष के अंत में स्थिति आपके पक्ष में नहीं है.

 कन्या प्रेम राशिफल 2022.
वर्ष 2022 राशिफल के अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए इस वर्ष प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. हालाँकि, वर्ष की शुरुआत में, आपको थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि जनवरी का महीना आपके लिए रिश्तों में प्यार के मामले में थोड़ा प्रतिकूल प्रतीत होता है क्योंकि मकर राशि में शनि आपके प्रेम जीवन में कुछ अशांति पैदा कर सकता है. इस साल शादी के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा सकता है. आप अपने प्रियजनों से निराश हो सकते हैं. सिंगल जातकों को इस वर्ष उनका प्यार मिल सकता है. कन्या राशि के जातक जो वर्तमान में अविवाहित हैं, वे इस वर्ष रोमांटिक रिश्तों में बंध सकते हैं जो उनके जीवन में शांति लेकर आएगा. इस साल आप अपने जीवनसाथी से भी मानसिक सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं.

 कन्या करियर राशिफल 2022
कन्या करियर राशिफल 2022 के अनुसार यह साल कन्या राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है. साल भर छोटी-छोटी चुनौतियाँ और बाधाएँ आने की आशंका हैं, जिन्हें आप पूर्णता के साथ भी दूर करने में विफल रहेंगे. नौकरीपेशा जातक पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. वहीं जो जातक उद्योग के काम को बदलने की योजना बना रहे थे वो इसे बेहतर करने में सक्षम हो सकते हैं. जो लोग वर्तमान में बेरोजगार हैं उन्हें 2022 में नौकरी मिल सकती है. अपने सहकर्मियों की गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है और सलाह दी जाती है कि आप अपना हर कदम समझदारी से उठाएं. किसी भी अप्रत्याशित स्थिति में आने से खुद को बचाने के लिए कार्यस्थल में अपने अनुभव का उपयोग करें.

कन्या शिक्षा राशिफल 2022
2022 कन्या शिक्षा राशिफल के अनुसार, वर्ष की शुरुआत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए अनुकूल रहने वाली है. यदि आप अपने करियर में सफल होना चाहते हैं तो इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत और ईमानदारी से प्रयास करने की आवश्यकता है. जो छात्र विदेश जाने को लेकर गंभीर हैं या शिक्षा के लिए घर से दूर जाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है. वर्ष के दूसरे भाग में समय काफी अनुकूल रहेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए यह शुभ समय साबित होगा. यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होते हैं, तो आप किसी व्यावसायिक शिक्षा में भी सफल हो सकते हैं.

कन्या आर्थिक राशिफल 2022
कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 में कन्या जातकों का आर्थिक पक्ष बेहतर रहने वाला है. यह वर्ष आपको कई तरह से आर्थिक विकास प्रदान करने में सहायक साबित हो सकता है. आर्थिक मामलों में आपको अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों से मदद मिल सकती है. इस दौरान आपका खर्चा भी कम होने की संभावना है और आपके लिए आय के नए स्रोत भी खुल सकते हैं. इस साल आप किसी महंगी वस्तु के साथ-साथ कोई संपत्ति भी खरीद सकते हैं. हालांकि पैसों के लेन-देन करते समय सावधान रहें. इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को स्वास्थ्य पर भी खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन चिकित्सा से संबंधित प्रक्रियाओं पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है क्योंकि मुमकिन है कि सस्ती सेवाएं आपके लिए समस्याओं की वजह बन सकती हैं. किसी नासमझ डॉक्टर से परामर्श लेने का खामियाजा न केवल आपके स्वास्थ्य बल्कि आपके बटुए पर भी पड़ सकता है.

कन्या पारिवारिक राशिफल 2022
कन्या पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन के मोर्चे पर मिश्रित परिणाम हासिल होंगे. क्योंकि जहां इस साल की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहने वाली है वहीं साल का मध्य भाग औसत रहेगा और साल का अंतिम भाग आपके लिए बेहतरीन परिणाम लेकर आएगा. हालांकि साल के मध्य में आपको अप्रैल से सितंबर के बीच कुछ पारिवारिक विवादों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या संतान राशिफल 2022
कन्या संतान राशिफल 2022 के अनुसार संतान पक्ष के अनुसार यह वर्ष मध्यम रूप से शुभ रहने वाला है. साल की शुरुआत में आप अपने बच्चों के बारे में कुछ हद तक निराश महसूस कर सकते हैं. इस दौरान उनका स्वास्थ्य कुछ ख़ास अच्छा नहीं रहने वाला है जिसका प्रतिकूल प्रभाव उनके शैक्षिक प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है. लेकिन अप्रैल के बाद का समय सुख, विश्वास के अनुकूल रहेगा और साथ ही यह समय आपकी दूसरी संतान के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. वह काम के क्षेत्र में सफल होंगे. यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने में इच्छुक हैं तो इस दौरान आपको किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिल सकता है. यदि बच्चे विवाह योग्य उम्र के हैं, तो इस वर्ष उनकी शादी भी हो सकती है. हाँ लेकिन यहाँ कुछ लोगों को अपने बच्चों के विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने बेटे के साथ थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. मुमकिन हो तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद न करें. अप्रैल के बाद अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय दें. आपको उनके साथ बातचीत करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपको इसके नकारात्मक परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं या बच्चों की नाराजगी भी उठानी पड़ सकती है.

कन्या विवाह राशिफल 2022
कन्या विवाह राशिफल 2022 की बात करें तो इस राशि के विवाहित जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में मिश्रित परिणाम हासिल होंगे. साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाने में असफल रहेंगे क्योंकि आपके विवाह का स्वामी बृहस्पति आपके लड़ाई और वाद-विवाद के छठे भाव में होगा. इस दौरान आप अपने जीवन में कुछ तनाव का भी अनुभव कर सकते हैं. साल के दूसरे भाग में आपका समय अच्छा बीतेगा क्योंकि इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी की मदद से अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आप दोनों का दांपत्य जीवन काफी बेहतर रहने वाले हैं. साल के अंत तक आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने या किसी ट्रिप पर जाने की योजना भी बना सकते हैं और अपने बंधन को मजबूत कर सकते हैं. 

कन्या व्यवसाय राशिफल 2022
2022 कन्या व्यवसाय राशिफल के अनुसार, कन्या व्यवसाय से संबंधित जातक अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, खासकर 2022 के पहले कुछ महीनों यानी जनवरी से मई तक के दौरान. इस अवधि के दौरान व्यवसाय के विस्तार के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी. नए कारोबार की शुरुआत करने वाले जातकों के लिए यह साल काफी अच्छा साबित हो सकता है. आप दूसरों से मदद और प्रेरणा की उम्मीद कर सकते हैं जो आपके व्यवसाय को अधिक सुचारू रूप से चलाने में मददगार साबित होगा. यदि आप मनोवांछित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो इस वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. व्यापार में अवैध गतिविधियों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपको कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. साल के मध्य में आपको अपने व्यवसाय को मजबूत बनाने के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं. इसलिए इनका भरपूर उपयोग करें. वर्ष का अंतिम महीना भी कन्या राशि 2022 की व्यावसायिक भविष्यवाणियों के अनुसार अपने व्यवसाय का विस्तार करने का एक शानदार समय साबित हो सकता है. आप अपने व्यवसाय को नए तरीकों और रणनीतियों के साथ चलाने में सफल होंगे. कन्या वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार आपको विभिन्न संपर्क स्रोतों में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. यह साल बड़े निवेश के लिए भी अच्छा समय है.

कन्या संपत्ति और वाहन राशिफल 2022
कन्या राशि के जातकों के संपत्ति और वाहन राशिफल अनुसार वर्ष 2022 आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके लिए शुभ रहेगा. दूसरे भाव में बृहस्पति और शनि की युति होने से आप मनचाही बचत कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को स्थिर और मजबूत बना सकते हैं. आपको कहीं से रत्न और आभूषण प्राप्त हो सकते हैं और साथ ही इस दौरान आपकी आय का निरंतर प्रवाह बना रहने वाला है, और आप उस आय से अपने किसी पुराने ऋण से छुटकारा पा सकते हैं.

 06 अप्रैल के बाद आपके लिए हालात में सुधार होगा. धन और संपत्ति राशिफल 2022 के अनुसार यदि आप संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं तो कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष के अंतिम चार महीने लाभदायक साबित हो सकते हैं . कुलमिलाकर देखा जाये तो साल भर स्थिर रहने वाला है और यह जानकर आपके जीवन में शांति बनी रहेगी.

कन्या धन और लाभ राशिफल 2022
कन्या धन भविष्यफल 2022 के अनुसार, इस राशि के जातकों के लिए यह एक अनुकूल रहने वाला है. 2022 कन्या धन राशिफल के अनुसार इस वर्ष आपको धन की प्राप्ति होगी जिससे आपका जीवन सुखपूर्वक चलता रहेगा. ऐसे में इस वर्ष आप लॉटरी और सट्टा गतिविधियों में भी अपना भाग्य आजमा सकते हैं. हालाँकि, जब बृहस्पति की स्थिति इस बात को भी दर्शाती है कि इस समय अवधि के दौरान आपका क़र्ज़ या कोई बड़े खर्च होने की आशंका है. सावधानी से बचत करें और सोच-समझकर खर्च करें. शेयर बाजार और सट्टा कारोबार के माध्यम से आपकी अनुकूल कमाई हो सकती है. आपके लाभ के मामलों में शनि का प्रभाव अच्छा है. फिर भी, आपको 2022 में अधिक खर्चे परेशान कर सकते हैं इसलिए आपको समझदारी से खर्च करने की सलाह दी जाती है. अटकलों से धन की हानि हो सकती है क्योंकि इस वर्ष आपका भाग्य वित्तीय मामलों में औसत है.

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022
कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022 के अनुसार, जहां जातक इस वर्ष बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर सकते हैं, उन्हें अपनी जीवन शैली पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है और खराब स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए बेहतर आदतें और दिनचर्या का पालन करना भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इस वर्ष आपको चोट लगने की भी संभावना है. आप अपने शरीर की फिटनेस को बनाये रखने के लिए व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं. आप चाहें तो योग भी इसके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है. जहां तक मानसिक स्वास्थ्य की बात है तो इस साल आपको कोई बड़ी मानसिक अशांति महसूस नहीं होने वाली है. हालाँकि तनाव से संबंधित और छोटे मोटे मामले परेशान कर सकते हैं. आपको वर्ष 2022 में भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता पड़ सकती है.

कन्या राशिफल 2022 के अनुसार भाग्यशाली अंक
2022 में कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली अंक 6 है, कन्या राशि का स्वामी बुध है, और वर्ष पर बुध का शासन है. मूल निवासी व्यवसाय क्षेत्र में और विशेष रूप से महत्वपूर्ण व्यक्तिगत अधिग्रहण में एक अद्भुत गति महसूस करेंगे. यह एक घर, एक विरासत, या एक बहुत ही महत्वपूर्ण लाभ के बारे में हो सकता है जिसका कन्या राशि के जातक लंबे समय से इंतजार कर रहा थे. वर्ष 2022 मूलांक 6 की ऊर्जा के साथ पूरी तरह से समकालिक है. इसलिए यह शुभ फल, जीवन में नए अवसरों का वर्ष है. इससे जातकों के जीवन में खुशियाँ और आनंद आएगा. आप इस वर्ष पहले से अधिक खुश रहेंगे, उत्साहित रहेंगे और आपका यही रवैया आपके अपनों का दिल जीत लेगा. भाग्यशाली संख्याओं के आधार पर कन्या राशि 2022 जीवन भविष्यवाणियों के अनुसार, आप इस वर्ष विपरीत लिंग के बीच बहुत अधिक आकर्षक और लोकप्रिय रहने वाले हैं. आप अपने दृष्टिकोण में अधिक रचनात्मक और कल्पनाशील रहने वाले हैं. यदि आप कलात्मक या डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो यह समय आपके लिए शानदार रहेगा. आप बहुत अधिक उत्साही रहने वाले हैं और अपने सभी पिछले बुरे अनुभवों या कड़वी यादों को पीछे छोड़ने में भी कामयाब रहेंगे.

कन्या 2022 राशिफल: ज्योतिषीय उपाय
उचित अनुष्ठान करने के बाद सोने की अंगूठी या सोने के पेंडेंट में जड़ा हुआ पन्ना या एमेरल्ड पहनें.
किसी विशेषज्ञ द्वारा यंत्र को सक्रिय करने के लिए उचित अनुष्ठान करने के बाद तांबे की प्लेट पर रखे 'शनि यंत्र' की पूजा करें. सिद्ध शनि यंत्र खरीदने के लिए यहां क्लिक करें.
बाएं हाथ की अनामिका अंगुली में शुद्ध सोने की अंगूठी पहनें.
नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें.
अपने घर में पूजा स्थल को बार-बार न बदलें. (https://www.astrosage.com/ से साभार)

About The Author

Bhartiya Basti Picture

Bhartiya Basti 

गूगल न्यूज़ पर करें फॉलो

ताजा खबरें

Basti Bhanpur News: भानपुर नगर पंचायत में सात परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
Basti News: सामाजिक कार्यकर्ता परशुराम शुक्ल के निधन पर शोक
Basti News: तीन दिवसीय टीएलएम कार्यशाला का समापन,अन्तिम दिन प्रतिभागियों ने दिया प्रस्तुतिकरण
Basti News: यातायात नियमों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक बने छात्र -  कामेश्वर सिंह
Basti News: राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने राष्ट्रपति को संबोधित सौंपा ज्ञापन
Basti News: महिला सशक्तिकरण के लिए निकली जागरूकता रैली
Basti Nagar Palika Election 2022: निकाय चुनाव को लेकर सुभासपा ने बनाई रणनीति
Basti News: पिताम्बर अध्यक्ष, मंत्री  भूपेन्द्र प्रताप, उपाध्यक्ष बने रामदत्त मिश्रा
Basti News: रोजगारपरक प्रशिक्षण से युवाओं को मिलेगी दिशा - एमजेड खान
Basti News: रूँधावती पांडेय स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन